पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गंगा की स्वच्छता का अभियान:भाजपा के पूर्व महासचिव गोविंदाचार्य दो दिवसीय प्रवास पर पहुंचे प्रयागराज, गंगा की अवरिलता और निर्मलता पर हुआ संवाद

प्रयागराज10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गंगा स्वच्छता अभियान पर निकले के एन गोविंदाचार्य दो दिवसीय दौरे पर अयोध्या पहुंचे हुए हैं।
  • चार से छह बजे तक बीएचयू के पूर्व कुलपति के आवास पर प्रबुद्ध लोगों के साथ बैठक
  • बैठक में गंगा की स्वच्छता पर वैश्वीकरण का प्रभाव समेत कई बिंदुओं पर चर्चा की जाएगी

गंगा यात्रा पर निकले भाजपा के वरिष्ठ नेता के एन गोविंदाचार्य मंगलवार देर रात प्रयागराज पहुंचे। वह यहां 17 सितंबर तक रहेंगे। पहले दिन के प्रवास के दौरान उन्होंने 16 सितम्बर को बुद्धजीवियों के संग गंगा की निर्मलता, वैश्वीकरण के प्रभाव आदि बिंदुओं पर चर्चा की। इसके अलावा एक स्कूल के कार्यक्रम में हिस्सा लिया। शाम को प्रबुद्ध संवाद में शामिल होंगे।

भाजपा के पूर्व महासचिव गोविंदाचार्य मंगलवार की रात में प्रयागराज पहुंचे। आज 16 सितंबर को प्रात: आठ से नौ बजे तक गंगा पर ऑनलाइन विचार विमर्श किया। दिन में 11 बजे लारेंस इंटरनेशनल स्कूल सारंगापुर, घूरपुर में शिक्षक एवं छात्र संवाद में भी गोविंदाचार्य शामिल हुए।

अब शाम को चार से छह बजे तक बीएचयू के पूर्व कुलपति प्रो. गिरीश चंद्र त्रिपाठी के आवास पर प्रबुद्ध लोगों के साथ संवाद में भी वे हिस्सा लेंगे। छह बजे सर्किट हाउस में होने वाली श्रद्धांजलि सभा में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर स्व. दीनानाथ शुक्ल को श्रद्धांजलि देंगे।

युवाओं से संवाद भी करेंगे भाजपा के पूर्व महासचिव
इसके बाद गोविंदाचार्य शाम सात से नौ बजे तक युवाओं से संवाद करेंगे। रात्रि विश्राम सर्किट हाउस में ही करेंगे। 17 सितंबर को आठ से नौ बजे लाइव संवाद ओम प्रकाश मिश्र के साथ होगा। 11 से एक बजे तक अर्थनीति, स्वरोजगार, आत्मनिर्भर भारत पर संवाद कार्यक्रम होगा।

गुरुवार की शाम साढ़े चार बजे स्वामी आनंद गिरि महाराज के सानिध्य में बांध स्थित लेटे हनुमान जी की आरती करेंगे। फिर शाम साढ़े पांच बजे गंगा जी की भी आरती में शामिल होंगे। रात आठ से नौ बजे तक संवाद कार्यक्रम होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें