पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Rape And Gang Rape Cases In Uttar Pradesh; Gang Rapes In Sultanpur And Prayagraj, In Jaunpur And Kanpur Girls Killed After Rape

UP में 72 घंटे के अंदर 5 बच्चियों से हैवानियत:सुल्तानपुर और प्रयागराज में गैंगरेप, जौनपुर और कानपुर में रेप के बाद बच्चियों को मार डाला; महाराजगंज में सब्जी तोड़ने गई 13 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म

लखनऊ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन खुलने के साथ क्राइम भी अनलॉक हो गया है। पिछले 72 घंटे के अंदर 5 बच्चियों के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आ चुका है। इसमें दो मामले ऐसे हैं जिनमें रेप के बाद बच्चियों को दरिंदों ने मार डाला। दो मामले गैंगरेप और दो रेप के हैं। हैवनियत की शिकार हुई सभी बच्चियों की उम्र 13 से 17 साल के बीच है।

प्रयागराज : 7 लोगों ने 16 साल की बच्ची से गैंगरेप किया
मंगलवार की रात यहां दलित 16 साल की किशोरी के साथ गैंगरेप हुआ। बच्ची के घरवालों का आरोप है कि उनकी बेटी के साथ 7 लोगों ने दरिंदगी की। किशोरी घर से थोड़ी दूर पीपल के पेड़ के नीचे अर्धनग्न हालत में अचेत मिली थी। घटना के बाद किशोरी ने आरोपियों की संख्या 6-7 बताई। स्थानीय लोगों का कहना है कि बच्ची के परिजनों पर पुलिस और दबंगों ने दबाव डाला जिसके बाद उन्होंने शिकायत बदल दी। घरवालों ने बाद में पुलिस को दी गयी तहरीर में 2 लोगों पर रेप के प्रयास का मुकदमा दर्ज कराया है।

सुल्तानपुर : बहन ने प्रेमी और उसके दोस्तों से 15 साल की मासूम का गैंगरेप कराया

आरोपी बहन व प्रेमी सहित पुलिस ने बस क्लीनर को किया गिरफ्तार। अब पुलिस टीम कर रही चौथे आरोपी की तलाश।
आरोपी बहन व प्रेमी सहित पुलिस ने बस क्लीनर को किया गिरफ्तार। अब पुलिस टीम कर रही चौथे आरोपी की तलाश।

यहां एक सौतेली बहन ने प्रेमी और उसके दोस्तों से ही अपनी 15 वर्षीया छोटी बहन का रेप कराया। मामला खुलने के बाद पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर केस दर्ज किया। साथ ही सौतेली बहन, उसके प्रेमी सहित दोस्त को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, घटना को अंजाम देने वाला चौथा आरोपी फरार है। ये वारदात जिले के कूरेभार थाना क्षेत्र की है। सीओ बल्दीरा राजाराम चौधरी के मुताबिक, आरोपी लड़की का गांव के ही हरिमंगल से प्रेम प्रसंग है। एक बार लड़की अपनी सौतेली बहन के साथ अपने प्रेमी हरिमंगल से मिलने गई थी। उस समय हरि मंगल के साथ शिवपूजन भी था। शिवपूजन की पीड़िता पर उस दिन से गलत निगाह थी। इसके बाद शिवपूजन ने लड़की से कहकर उसकी बहन को अपने घर बुलाया। 28 जून की रात लड़की अपनी बहन और छोटे भाई को लेकर बस से शिवपूजन के घर (गांव कुजरान गलबहा) पहुंची। उसी रात शिवपूजन, हरिमंगल और उसके दो दोस्तों ने पीड़िता के साथ गैंगरेप किया था।

जौनपुर : रेप के बाद होमगार्ड की बेटी को मार डाला

किशोरी का शव मिलने के बाद ग्रामीणों में भारी आक्रोश है। इसे देखते हुए फोर्स लगाई गई है। घटना की सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस के साथ सीओ चोब सिंह मौके पर पहुंचे।
किशोरी का शव मिलने के बाद ग्रामीणों में भारी आक्रोश है। इसे देखते हुए फोर्स लगाई गई है। घटना की सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस के साथ सीओ चोब सिंह मौके पर पहुंचे।

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के बदलापुर कोतवाली क्षेत्र में बुधवार को होमगार्ड की 15 साल की बच्ची की लाश गांव में तालाब किनारे मिली। बच्ची के शरीर से कपड़े अस्त-व्यस्त थे। घरवालों ने रेप के बाद मर्डर की आशंका जताई है। बताया जाता है कि मंगलवार रात किशोरी बरामदे में सोई थी। रात एक बजे के आसपास पिता की नींद खुली तो देखा कि बेटी अपने बिस्तर पर नहीं है। घर के अन्य लोग भी वहां आ गए। आसपास ढूंढा। कहीं नहीं मिली तो गांव के लोगों ने साथ मिलकर रात में भी इधर-उधर पता किया, लेकिन कुछ पता नहीं चला।

कानपुर : रेप के बाद बच्ची को जिंदा जला दिया

कानपुर देहात में 12 साल की बच्ची को रेप के बाद जिंदा फूंक दिया गया। मामला जैतापुर गांव है। घटना बुधवार देर रात की बताई जा रही है। बच्ची की लाश घर से 200 मीटर की दूरी पर बगीचे में आधी जली हुई मिली है। बच्ची के शरीर पर कपड़े भी नहीं थे। बच्ची बुधवार की रात घर के बाहर चारपाई पर सो रही थी। बगल में ही दूसरी चारपाई पर बच्ची की दादी भी सो रहीं थी। परिजनों का कहना है कि सुबह जब सभी उठे तो बच्ची नहीं दिखाई दी। आस-पास तलाशी शुरू हुई तो घर से 200 मीटर की दूरी पर अमरूद के बगीचे में बच्ची की अधजली लाश मिली। बच्ची के शरीर पर कपड़े भी नहीं थे। बगल में एक चारपाई भी मिली। बताया जाता है कि दरिंदों ने चारपाई पर रेप किया और खुद बचने के लिए बच्ची को वहीं जला दिया।

महाराजगंज : बच्ची से रेप किया, पंचायत ने 5 चप्पल और 50 हजार की सजा दी

महराजगंज के कोठीभार थाना क्षेत्र में खेत से सब्जी तोड़ने गई 13 साल की बच्ची के साथ गांव के ही युवक ने दुष्कर्म किया। मामले में बच्ची के परिजनों ने पुलिस से शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। फिर पंचायत में गई तो वहां पंचों ने शर्मसार करने वाला फैसला सुना दिया। पंचायत ने रेप के आरोपी को सबके सामने 5 चप्पल मारने और 50 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई। इसके साथ ही यह भी कहा है कि अगर लड़का अगली बार ऐसी कोई हरकत करता है तो उसे प्रशासन के हवाले किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...