पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Representatives Of 80 Districts Of The State Will Be Involved In The Voting Process, The Two day Long Election Process Will Start From Tuesday.

उत्तरप्रदेश उद्योग व्यापार मंडल का त्रिवार्षिक चुनाव वृन्दावन में:प्रदेश के 80 जिलों के प्रतिनधि होंगे मतदान प्रक्रिया में शामिल , दो दिन की चलने वाली चुनाव प्रक्रिया शुरू होगी मंगलवार से

मथुरा22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के त्रिवार्षिक चुनाव की तैयारीयों का जायजा लेते व्यापार मंडल पदाधिकारी - Dainik Bhaskar
उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के त्रिवार्षिक चुनाव की तैयारीयों का जायजा लेते व्यापार मंडल पदाधिकारी

उत्तरप्रदेश उधोग व्यापार मंडल का त्रिवार्षिक चुनाव व दो दिवसीय वृहद व्यापारी सम्मेलन 7 सितंबर से कान्हा की नगरी में आयोजित किया जा रहा है। जिसमे प्रदेश भर से करीब डेढ़ हजार व्यापारियों के सहभागिता करने की संभावना है। सम्मेलन का शुभारंभ केंद्रीय मंत्री भानुप्रताप व प्रदेश के मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी करेंगे।

हर तीन साल में होता हैं चुनाव

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल का त्रिवार्षिक चुनाव मंगलवार से शुरू होगा । वृन्दावन के एक गेस्ट हाउस में होने वाले चुनाव के लिए पदाधिकारियों ने सभी तैयारी पूरी कर ली गयी हैं । हर तीन साल में होने वाले चुनाव में प्रदेश के सभी जिलों के संघटन से जुड़े व्यापारी मतदान करते हैं । 2014 में बरेली , 2017 में कानपुर के बिठूर में हुए चुनाव के बाद 2020 में चुनाव होना था । लेकिन कोरोना काल के कारण चुनाव नहीं हो पाया । जिसके बाद 2021 में वृन्दावन में चुनाव आयोजित करने का निर्णय लिया ।

इन पदों के लिए होगा मतदान

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के त्रिवार्षिक चुनाव में अध्यक्ष , वरिष्ठ उपाध्यक्ष , महामंत्री , उपाध्यक्ष , संयुक्त महामंत्री , मंत्री , प्रचार मंत्री , संयुक्त प्रचार मंत्री , संघटन मंत्री व कार्यकारिणी सदस्य के लिए मतदान होगा । जबकि कोषाध्यक्ष व अन्य पदों के लिए मनोनयन किया जाएगा ।

चुनाव की सभी तैयारी की पूरी

उत्तरप्रदेश उधोग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष मुकुंद मिश्रा ने बताया कि मंडल का प्रदेश के पूरे 80 जिलों में संगठन तैयार है। प्रादेशिक चुनाव से पूर्व प्रत्येक नगर,तहसील में चुनाव सम्पन्न कराये जा चुके है। प्रदेश में सँगठन के लगभग 14 हजार मतदाता है। लेकिन कोरोना गाइडलाइंस के अनुरूप केवल जिला प्रतिनधियों को आमंत्रित किया गया है।जो अपने जिले के मतदाताओं के भी मत का प्रयोग कर सकेंगे । सम्मेलन के दूसरे दिन प्रदेश सरकार में मंत्री सतीश महाना और श्री कांत शर्मा रहेंगे । कार्यक्रम संयोजक राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल एक मात्र व्यापारियों का ऐसा संघटन हैं जहाँ लोकतांत्रिक व्यवस्था हैं। जिला उपाध्यक्ष हरिओम शर्मा ने बताया कि त्रिवार्षिक चुनाव की सभी तैयारी पूरी कर ली गयी हैं ।

खबरें और भी हैं...