पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यूपी में कोरोना का कहर:BJP नेता भवानी सिंह का निधन, कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण पॉजिटिव; रालोद मुखिया अजित सिंह की हालत गंभीर

मेरठ/मथुरा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भाजपा के प्रदेश सह संगठन मंत्री भवानी सिंह।-फाइल - Dainik Bhaskar
भाजपा के प्रदेश सह संगठन मंत्री भवानी सिंह।-फाइल

यूपी में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। बुधवार को भाजपा के प्रदेश सह संगठन मंत्री भवानी सिंह का संक्रमण के चलते निधन हो गया। उनका कई दिनों से इलाज चल रहा था। हालात खराब होने पर एयरलिफ्ट करके उन्हें हैदराबाद के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां बुधवार को उन्होंने आखिरी सांस ली।

इस बीच, प्रदेश के पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उनकी बेटी और परिवार के कुछ अन्य सदस्य भी संक्रमित मिले हैं। दूसरी ओर, कोरोना संक्रमण से जूझ रहे रालोद सुप्रीमो व पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह की हालत गंभीर हो गई है। अजित गुरुग्राम के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट हैं।

वेंटिलेटर पर हैं अजित सिंह
समर्थकों के अनुसार निमोनिया गहराने की वजह अजित सिंह वें‌टिलेटर पर हैं। वो बात नहीं कर पा रहे हैं। सोमवार को उन्होंने चंद मिनट के लिए आंखें खोली और हाथ हिलाए थे। लेकिन मंगलवार से बेहोशी की हालत में हैं। मेरठ में समर्थक लगातार उनके परिवार के संपर्क में हैं और हाल पूछ रहे हैं।

भवानी के निधन पर कई नेताओं ने जताया शोक
BJP नेता भवानी सिंह के निधन पर भाजपा के कई नेताओं ने शोक जताया है। भवानी सिंह मूल रूप से फर्रुखाबाद के रहने वाले थे। पिछले साल बि‍हार चुनाव में उन्होंने बड़ी जिम्मेदारी निभाई थी। अभी वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। भवानी सिंह के निधन पर भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, यूपी के संगठन मंत्री सुनील बंसल समेत कई नेताओं ने शोक जताया।

पंचायत चुनाव में रालोद को मिली ऑक्सीजन
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में रालोद ने भाजपा को तगड़ी टक्कर दी है। प‌श्चिमी उप्र में रालोद ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जीत हासिल कर खोई सियासी जमीन को काफी हद तक वापस पा लिया है। बागपत, मेरठ, शामली से लेकर अलीगढ़ और मथुरा तक में रालोद को जबरदस्त बढ़त मिली है। अन्य जिलों में सपा के साथ रालोद ने जीत दर्ज कराई है।

बागपत में जिला पंचायत सदस्य पर रालोद ने 20 में से 07 वार्डों में जीत का झंडा फहराया है। मेरठ में छह, शामली में रालोद को पांच सीटें मिली हैँ। लोकसभा चुनाव में धड़ाम हुई रालोद को पंचायत चुनाव की जीत से आत्मविश्वास की नई खुराक मिली है। कार्यकर्ता इस जीत का जश्न मनाते, लेकिन पार्टी प्रमुख अजित सिंह की बिगड़ती हालत ने ‌सभी की चिताएं बढ़ा दी हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें