पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Ayodhya Ram Mandir Bhoomi Poojan Latest News Updates: RSS Volunteers Collect Water From Mythological Reservoirs Of Ayodhya Uttar Pradesh

अयोध्या में राम मंदिर:संघ ने अयोध्या के पौराणिक जलाशयों से जल जुटाया, भूमि पूजन में इस्तेमाल होगा

अयोध्याएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अयोध्या के पौराणिक जलाशयों का जल इकट्ठा कर मंदिर ट्रस्ट के सदस्य डॉक्टर अनिल मिश्रा को सौंपा गया।
  • अयोध्या में 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे
  • पूरे नगर में भगवा पताका फहराएगी, हर घर में 5-5 दीपक जलेगा
Advertisement
Advertisement

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर राम मंदिर के भूमि पूजन को लोगों में उत्साह है। कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत भी आ रहे हैं। पूरे नगर को भगवा ध्वज की पताकाओं से सजाने का काम शुरू हो गया है। वहीं, रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने राम मंदिर भूमि पूजन के लिए नगर के विभिन्न पौराणिक महत्व वाले जलाशयों से जल संग्रह कर मंदिर ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्र को सौंपा है।

संघ के नगर कार्यवाह अमित शंकर ने बताया कि सबसे पहले अयोध्या महानगर के संघचालक डॉ. विक्रमा पांडे के नेतृत्व में भगवान श्री राम की कुलदेवी देव काली माता के जलाशय से जल संग्रह किया गया। इसके बाद 14 कोसी परिक्रमा मार्ग पर जनौरा स्थित गिरजा कुंड से और लक्ष्मी सागर से जल संग्रह किया गया। इस बीच स्वयंसेवकों का उत्साह देखने लायक था। जय श्री राम के उद्घोष के साथ स्वयंसेवकों ने राम मंदिर के प्रति श्रद्धा और भक्ति को व्यक्त किया।

हर परिवार को 5 दीपक जलाएगा, मठ मंदिरों में होगा अखंड रामायण पाठ

4 अगस्त को अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत का आगमन हो रहा है। 4 और 5 अगस्त को प्रत्येक परिवारों में 5-5 दीपक जलाने का संकल्प लिया गया है। नगर के विभिन्न मठ मंदिरों में सुंदरकांड और अखंड रामायण का पाठ किया जाएगा। इसके लिए नगर के स्वयंसेवकों को जिम्मेदारियां दे दी गई है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement