वाराणसी में सपा का प्रदर्शन:बुनकर व छात्रों के मुद्दे को लेकर साइकिल से निकले सपाइयों को पुलिस ने हिरासत में लिया, योगी सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

वाराणसीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
वाराणसी में प्रदर्शन कर रहे सपाइयों को पुलिस ने हिरासत में लिया। - Dainik Bhaskar
वाराणसी में प्रदर्शन कर रहे सपाइयों को पुलिस ने हिरासत में लिया।
  • पुलिस ने लोहटिया में सपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया
  • साथियों को हिरासत में लिए जाने के बाद पुलिस लाइन में सपाई

वाराणसी में बुनकरों की समस्याओं को लेकर गुरुवार को सपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। पूर्व महानगर सचिव लालू यादव की अगुवाई मैदागिन से निकले सपाइयों को पुलिस प्रशासन ने लोहटिया में रोक लिया। इस दौरान पुलिस के साथ धक्का मुक्की भी हुई। पुलिस ने कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। पुलिस ने चालान करते हुए कार्यकर्ताओं को पुलिस लाइन भेज दिया। जहां सैकड़ो सपाई जुटे हैं।

सपा कार्यकर्ताओं ने मध्यमवर्गीय परिवारों और बुनकरों की 4 माह की बिजली माफ माफ करने और छात्रों की स्कूल फीस माफ करने का मुद्दा पुरजोर तरीके से उठाया। सपा नेता लालू यादव ने कहा कि विगत 1 महीने से मध्यवर्गीय परिवारों बुनकरों के बिजली का बिल माफ कराने छात्रों का फीस माफ करने के लिए लगातार हल्ला बोल आंदोलन चल रहा है। बनारस के जिलाधिकारी को मुख्यमंत्री को संबोधित पत्र दिया गया। लेकिन सरकार व प्रशासन को आम जनता की समस्याओं से कोई मतलब नहीं है। लॉकडाउन से आम जनता की आर्थिक स्थिति की कमर टूट चुकी है। लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार केवल जनता का खून चूसने का काम कर रही है।

इसका समाधान कराने के लिए पूर्व महानगर महासचिव लालू यादव के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ता साइकिल से डीएम को ज्ञापन देने जा रहे थे। मैदागिन से शुरू हुई सपा की साइकिल यात्रा जैसे ही लोहटिया पहुंची। वहां पुलिस ने घेराबंदी करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया।