पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वाराणसी में सपा का प्रदर्शन:डीएम को ज्ञापन देने की मांग पर अड़े सपा कार्यकर्ताओं की पुलिस से भिड़ंत, पथराव के बाद पुलिस ने किया लाठीचार्ज

वाराणसी12 दिन पहले
वाराणसी में सोमवार को सपा कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों के बीच भिड़ंत हुई।
  • जिला मुख्यालय पर सरकार के खिलाफ सपा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
  • कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया, मौके पर फोर्स तैनात

उत्तर प्रदेश में अपराध, बेरोजगार व किसान मुद्दों को लेकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन किया। वाराणसी जिला मुख्यालय पर डीएम कौशल राज शर्मा को ज्ञापन देने की मांग पर अड़े सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो भिड़ंत हो गई। इस दौरान कलेक्ट्रेट परिसर में सपाइयों का हुजूम बढ़ा तो पुलिस ने बैरिकेडिंग कर उन्हें रोकने का प्रयास किया तो अचानक पथराव शुरू हो गया। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। जिसमें कई लोगों को चोटें आई हैं। जबकि कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। फिलहाल अलग-अलग झुंड में सपा कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं।

सपा कार्यकर्ताओं को रोकते पुलिसकर्मी।
सपा कार्यकर्ताओं को रोकते पुलिसकर्मी।

शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर हुआ लाठीचार्ज

लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव रविकांत विश्वकर्मा ने बताया कि सपा यूथ संगठन द्वारा जिलाधिकारी को पत्रक देना था। इसमें युवाओं की बेरोजगारी, किसान विरोधी सरकार की नीति, कोरोना काल में भ्रष्टाचार चरम पर, देश में बढ़ती महंगाई समेत तमाम मुद्दे शामिल थे। सरकार का जुमला अब लोगो को परेशान कर रहा है। शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर पुलिसकर्मियों ने जमकर लाठीचार्ज किया। हमारे कुछ साथी चोटिल भी हुए हैं। दर्जनों लोगों की गिरफ्तारी भी की गयी है।

सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज।
सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज।

धक्का मुक्की के बाद किया पथराव

सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि सपा कार्यकर्ता डीएम को पत्रक देना चाहते थे। इसी में ये लोग धक्कामुक्की करने लगे। कुछ को चोटें भी आयी हैं। तितर-बितर होते ही पुलिस कर्मियों पर पथराव भी करने लगे। सर्किट हाउस की तरफ जाने वाली सड़क भगदड़ की वजह से जाम भी हो गयी थी। आखिर में खबर पाकर एसएसपी अमित पाठक भी मौके पर पहुंचे हैं।

भगदड़ के बाद सड़क पर पड़े जूते-चप्पल, पत्थर व अन्य सामान।
भगदड़ के बाद सड़क पर पड़े जूते-चप्पल, पत्थर व अन्य सामान।

गाजीपुर में भी जोरदार प्रदर्शन

गाजीपुर जिले में भी सपा ने जोरदार प्रदर्शन किया। सपा कार्यकर्त्ता विभिन्न मुद्दों को लेकर जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन कर रहे थे। जिला कलेक्ट्रेट के सामने जुटे कार्यकर्ताओं की पहले पुलिस से झड़प हुई। जिसके बाद कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट परिसर में घुसने की कोशिश करने लगे। तभी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ा। कई कार्यकर्ता घायल हुए हैं। वहीं, एक दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें