पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हत्या का खुलासा:रेलवे इंजीनियर के घर रखी ब्लैक मनी को चोरी करके बांटने में हुई थी नौकर की हत्या, महिला समेत 4 गिरफ्तार

लखनऊ10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सगे भांजे ने रुपए के बंटवारे को लेकर हुए विवाद को लेकर वारदात अंजाम दिया था, तीन आरोपियों की तलाश जारी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कैंट इलाके में करीब 12 दिन पहले रेलवे के इंजीनियर के घर रखी करोड़ों रुपए की ब्लैक मनी को चोरी करने के बाद उसे बांटने में हुई हत्या का खुलासा पुलिस ने किया है। दावा है कि वारदात को मृतक के सगे भांजे ने ही लूट के बाद हुए रुपए के बंटवारे को लेकर अंजाम दिया थी। पुलिस ने इस मामले में एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि दो आरोपी अभी फरार हैं। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 70 लाख रुपए भी बरामद किए हैं।

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर नीलाब्जा चौधरी ने बताया कि बीते 26 मार्च को कैंट इलाके में रेलवे इंजीनियर पुनीत कुमार के घर 2 करोड़ 43 लाख रुपए की चोरी हुई थी। घटना के दौरान पुनीत कुमार के नौकर मैनपुरी निवासी ब्रजमोहन की गला कसकर व चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी।

बताया कि, इस मामले में जांच पड़ताल व सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मृतक के करीबी तीरथ कुमार, उदयराज, तीरथ कुमार की पत्नी, मृतक बृजमोहन का भांजा बहादुर, अजय, मोहन सिंह और बहादुर का एक अन्य साथी की भूमिका सामने आयी। जिसके बाद आरोपी तीरथ, उसकी पत्नी निशा, उदयराज व मोहन सिंह को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के कब्जे से 70 लाख रुपए बरामद हुए हैं। हालांकि घटना में शामिल मृतक का भांजा बहादुर व उसका साथी फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है।

मृतक ने ही भांजे के साथ बनाई थी लूट की साज़िश

मृतक बृजमोहन काफी समय से रेलवे इंजीनियर के घर काम करता था। उसे घर के अंदर की सारी जानकारी थी। पैसों का भी पता था कि कब कितना पैसा घर आता है। उसी ने ही अपने भांजे बहादुर के साथ लूट की योजना बनाई थी। जिस पर बहादुर ने अपने साथियों के साथ मिलकर वारदात अंजाम दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें