मदिरा के शौकीनों को करना पड़ेगा इंतजार:राजधानी लखनऊ में नहीं उठेगें शराब की दुकानों के शटर, DM ने लिया फैसला

लखनऊ6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जिला प्रशासन ने लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानो को खोलने के अनुमति नहीं दी है। यही कारण है कि बुधवार को जिले के तमाम आबकारी प्रतिष्ठान बंद ही रहेंगे। हालांकि सूबे के कई जनपदों में कोविड प्रोटोकॉल के पालन के साथ सशर्त शराब की दुकान खोलने की मंजूरी डीएम व आबकारी कार्यालय द्वारा दी गई थी और कई जगहों पर मंगलवार से ही उन दुकानों को खोलने के बाद लंबी कतारें भी देखने को मिली।

दरअसल शासन की तरफ से सभी जिलों में शराब की दुकानें खोलने का निर्णय संबंधित जनपदों के जिलाधिकारियों को सौंपा गया था। साथ ही यह निर्देश दिए थे जिले में कोरोना संक्रमण के रफ्तार के मद्देनजर इस विषय पर समझदारी पूर्वक निर्णय लिया जाएं। लखनऊ के जिला आबकारी अधिकारी सुशील कुमार मिश्रा ने बताया कि लखनऊ में कोरोना संक्रमण नाजुक दौर में है।यही कारण है कि जिलाधिकारी द्वारा फिलहाल आबकारी दुकानों को खोलने की अनुमति नही दी गई है।

गौरतलब है कि शराब संघ ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर प्रदेश में शराब की दुकानें खोलने की अनुमति देने की गुहार लगाई थी।उसी के बाद से प्रदेश के कई जनपदों में शराब की दुकानें खुली थी।

खबरें और भी हैं...