पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यूपी:सियाचिन में तैनात सोनभद्र के जवान ने वीडियो वायरल कर मांगा इंसाफ, कहा- परिजन को परेशान कर रही पुलिस, एसपी ने जांच के दिए आदेश

सोनभद्र10 महीने पहले
ये तस्वीर सेना के जवान राधा रमण राय की है। वे इन दिनों सियाचिन बॉर्डर पर हैं। पुलिसकर्मियों के खिलाफ जवान ने वीडियो वायरल कर एसपी से मदद की गुहार लगाई है।
  • अनपरा थाना क्षेत्र के रेनूसागर का रहने वाला जवान
  • जवान ने पुलिसकर्मियों पर रिश्वतखोरी व प्रताड़ित करने का आरोप लगाया

चीन की सीमा पर बढ़े तनाव के बीच सियाचिन में तैनात सोनभद्र जिले के एक सैनिक राधा रमण राय का वीडियो सामने आया है। जवान राधा रमण ने पुलिस अधीक्षक को पत्र भी लिखा है। जवान का आरोप है कि, उसने चोरी की एक शिकायत दर्ज करवाई थी। लेकिन पुलिस उसके पिता व भाई को परेशान करने के लिए रात में छापे मारती है। साथ ही उनसे पैसे भी मांगती है। पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने बताया- मामले की जांच सीओ पिपरी को सौंपी गई है। 

पिता ने घर बनवाना चाहा तो चौकी इंचार्ज ने मांगे 25 हजार रुपए

अनपरा थाना क्षेत्र के रेनुसागर निवासी राधा रमण राय सियाचिन में तैनात हैं। मेरे माता-पिता रेनूसागर कोलगेट में रहते हैं। आरोप है कि, दो वर्ष पूर्व पिता ने घर बनवाने की कोशिश की तो रेनुसागर चौकी इंचार्ज ने 25 हजार रूपए की मांग की। इस पर पिताजी ने पांच हजार रुपए एक सिपाही को दे दिया। लेकिन पुलिसकर्मी फिर भी उनके परिजनों को परेशान करते रहे। घर में तीन बार बिना कारण छापा मारा। बेवजह पिता को थाने में लाकर चार दिनों तक बंद रखा। मां कैंसर की मरीज हैं, फिर भी वो अनपरा थाने के चक्कर लगाती रहीं। पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर मेरे माता-पिता रेनुसागर का घर छोड़कर गांव चले गए। 

चोरी की घटना हुई मगर पुलिस ने नहीं लिखी एफआईआर 

28 अप्रैल को रेनुसागर स्थित मेरे घर में चोरी हो गई। लेकिन, पुलिस ने मामला दर्ज करने से इंकार कर दिया। पांच मई तक एफआईआर नहीं लिखी गई तो एसपी, आईजी, डीजीपी से शिकायत की तो एफआईआर लिखी गई। लेकिन, एफआईआर लिखने के बाद भी आरोपी पर कार्रवाई नहीं की गई। बल्कि मेरे माता-पिता और भाई को फंसाने की कोशिश की जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें