दरोगा की करतूत पर खाकी शर्मसार:वाराणसी में गरीब का ठेला पलटने वाले दरोगा पर सीएम योगी नाराज, अमानवीय बर्ताव के लिए सीओ ने विक्रेता से माफी मांगी, हर्जाना भरा

वाराणसीएक वर्ष पहले
वाराणसी शिवपुर थाने में तैनात दरोगा की करतूत सीसीटीवी में कैद हो गई।
  • एसएसपी ने दरोगा को जांच के बाद निलंबित किया
  • पुलिस की कार्यशैली पर लगातार उठाए जा रहे सवाल

वाराणसी जिले में एक दरोगा की करतूत से उत्तर प्रदेश की खाकी को शर्मसार होना पड़ा। मामला शिवपुर थाना क्षेत्र के पुरानी चुंगी इलाके का है। यहां सड़क किनारे भुट्टे के ठेला लगाकर परिवार का भरण-पोषण करने वाले पटरी दुकानदार के साथ दरोगा वरुण कुमार शाही ने अभद्रता की। इसके बाद उसके ठेले पर रखे भुट्टे को इधर-उधर फेंक दिया। इसके बाद ठेला भी पलट दिया। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हुई है। यह मामला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक पहुंचा तो उन्होंने एसएसपी अमित पाठक से बात कर सख्त कार्रवाई करने की हिदायत दी है।

एसएसपी अमित पाठक ने मामले की जांच कैंट सीओ मोहम्मद मुश्ताक को सौंपी है। एसएसपी अमित पाठक ने शिवपुर थाने में तैनात आरोपी दरोगा वरुण कुमार शाही के खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दिए हैं। उसे निलंबित कर दिया गया है। देर रात विक्रेता के घर सीओ कैंट मोहम्मद मुश्ताक पहुंचे। उन्होंने दरोगा के बर्ताव पर माफी मांगी और नुकसान का आकलन कर हर्जाना भरा है।

सोशल मीडिया पर पुलिस की कार्यशैली पर उठे सवाल
एसएसपी अमित पाठक ने बताया 46 सेकेंड के वीडियो में दरोगा ठेले के पास आकर रुकता है। पहले भुट्टे को फेंकता है। गुस्से में दरोगा ठेले को पलट देता है। पूरा वाक्या सीसीटीवी में कैद हुआ है। इस तरह का कार्य समाज में पुलिस की छवि को खराब करता है।