चौकी इंचार्ज को मिली 'सज़ा':मुरादाबाद में मास्क नहीं पहनने पर पिस्टल लेकर दौड़ पड़े थे युवक के पीछे, किए गए सस्पेंड

मुरादाबाद6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
युवक की पीटते पुलिसकर्मी। - Dainik Bhaskar
युवक की पीटते पुलिसकर्मी।
  • महिलाओं के साथ भी की थी मारपीट, सीसीटीवी में कैद हुई थी घटना

मुरादाबाद में 3 मई को चौकी इंचार्ज कुछ ऐसी सख्ती दिखाई जिसकी आलोचना हर ओर हो रही है। दरअसल, उन्होंने मास्क न लगाने पर एक युवक को पिस्टल लेकर दौड़ा लिया। वहीं, महिलाओं के साथ भी मारपीट की। घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। इसकी सज़ा उन्हें निलंबन के तौर पर मिली है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने चौकी इंचार्ज मयंक गोयल को निलंबित कर दिया है।

मुरादाबाद जनपद के कटघर थाना क्षेत्र के दस सराय चौकी इंचार्ज मयंक गोयल पर दबिश के दौरान महिलाओं से मारपीट करने का भी आरोप था। महिलाओं से मारपीट करने के मामले का संज्ञान महिला आयोग ने भी लिया था, जिसके बाद महिला आयोग ने एसएसपी को चिट्ठी लिखकर चौकी इंचार्ज के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा था।

क्या था पूरा मामला
3 मई को लॉकडाउन में चेकिंग के दौरान बिना मास्क रोके गए एक युवक वसीम की पुलिस वालों ने जमकर पिटाई की। पिटाई के दौरान युवक के कपड़े तक फट गए। पुलिस से अपने आपको छुड़ाकर भाग रहे युवक के पीछे चौकी इंचार्ज पिस्टल लेकर भागे। बीच बचाव करने आई वसीम की बहन को भी चौकी इंचार्ज मयंक ने धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया। भागे युवक की तलाश में जब पुलिस फोर्स उसके घर पहुंची तो दरोगा ने एक बार फिर महिलाओं के साथ जमकर मारपीट की। यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। पुलिस ने वसीम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था।

वसीम की बहन ने बताई थी आप बीती
वसीम की बहन शाजिया का कहना है कि मेरा भाई नमाज पढ़ने गया था, घर वापस आते समय पुलिस वालों ने उसके साथ मारपीट की। वसीम ने मास्क नही लगा रखा था, तो पिस्टल लेकर दौड़ा।

खबरें और भी हैं...