पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ताज महल की रीओपनिंग का पहला दिन:शरीर का तापमान बढ़ा देख दिल्ली से आई महिला पर्यटक को गेट पर रोका, गार्ड को पीटने की धमकी दी, नोकझोक का वीडियो वायरल

आगराएक महीने पहले
गार्ड व महिला पर्यटक के बीच बहस का वीडियो वायरल।
  • 188 दिन बाद सोमवार से खोला गया ताजमहल
  • घटनाक्रम पर सीआईएसएफ व एएसआई के लोग कुछ भी बोलने को तैयार नहीं

देश के बड़े पर्यटन स्थलों में शुमार आगरा के ताजमहल को 188 दिनों बाद सोमवार को सैलानियों के लिए खोला गया है। लेकिन पहले ही दिन यहां सोशल डिस्टेंसिंग के सभी इंतजाम फेल नजर आए। दोपहर में यहां महिला पर्यटक और सुरक्षा स्टॉफ के बीच नोकझोंक भी हुई। पर्यटक ने स्टॉफ को पीटने की धमकी तक दे डाली। हालांकि अन्य कर्मियों के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ। वीडियो सामने आने के बाद एएसआई के कोई भी अधिकारी बोलने को तैयार नहीं हैं।

यह पूरा मामला ताजमहल के पश्चिमी गेट का है। यहां आज दोपहर 12 बजे के करीब दिल्ली से कुछ महिला पर्यटक आईं थीं। महिलाएं पश्चिमी गेट पर धूप में झुंड बना कर खड़ी हो गईं और जब महिला सुरक्षा गार्ड ने उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की तो गर्मी में खड़े होने के चलते उनके शरीर का तापमान औसत से अधिक आया। सुरक्षा गार्ड ने नियमों का हवाला देते हुए उन्हें प्रवेश देने से इंकार कर दिया।

लेकिन पर्यटकों ने गार्डों व कर्मियों से झगड़ना शुरू कर दिया। महिला पर्यटक ने सुरक्षा गार्ड को पीटने तक की बात कह दी। अन्य सुरक्षा कर्मियों के समझाने पर मामला शांत हुआ। इस दौरान किसी व्यक्ति ने पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें