पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुरादाबाद का मामला:होमगार्ड को अपनी बातों में उलझाकर हथकड़ी काटकर भागा आरोपी, पत्नी की हत्या का था आरोप

मुरादाबाद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में मुरादाबाद के जिला अस्पताल में उस समय हड़कंप मच गया जब एक हत्या आरोपी राजकुमार उर्फ राजू हथकड़ी से अपना हाथ निकालकर फरार हो गया। जिस समय राजकुमार के पास एक होमगार्ड ही मौजूद था। एक सिपाही खाना खाने के लिए गया हुआ था। होमगार्ड को अपनी बातों में लगाकर राजकुमार ने हथकड़ी से अपना हाथ निकाल लिया और मौका पाकर जिला अस्पताल से फरार हो गया। नागफनी पुलिस ने राजकुमार के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया था।

जानकारी के अनुसार राजकुमार मूल रूप से अमरोहा जनपद के गजरौला थाना क्षेत्र के गांव ईश्वरपुरा का रहने वाला था. वह पिछले दो महीने से अपनी पत्नी निधि के साथ नागफनी थाना क्षेत्र के बंगला गांव में स्थित ससुराल में रह रहा था. 1 अप्रैल की शाम राजू ने अपनी पत्नी निधि की गला घोट कर हत्या कर दी थी और खुद फांसी पर झूलने का नाटक किया था. जसके बाद उसको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

निधि के पिता की तहरीर पर दहेज हत्या का पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था
मृतक निधि के पिता संदीप कुमार की तहरीर पर नागफनी पुलिस ने राजू के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया था। रविवार को मतगणना में व्यस्त होने के कारण नागफनी पुलिस राजू से पूछताछ नहीं कर पाई थी. उधर रविवार को हुए निधि के पोस्टमार्टम में उसकी मौत का कारण किसी पतले तार या रस्सी से गला घोटने से होना बताया गया था।

जिला अस्पताल में हत्या आरोपी का चल रहा था उपचार
पत्नी की हत्या के मामले में नागफनी पुलिस की हिरासत में हत्यारोपी राजू का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा था। वह जिला अस्पताल के प्रथम तल पर सर्जिकल वार्ड के बेड नंबर 23 पर भर्ती था। राजू की निगरानी के लिए होमगार्ड कलवा और एक सिपाही की ड्यूटी लगाई गई थी। दोपहर में सिपाही खाना खाने के लिए चला गया जबकि कलवा राजू के पास ही मौजूद था। इस दौरान राजू ने कलवा को अपनी बातों में लगा लिया और हाथ से हथकड़ी निकालकर मौका मिलते ही फरार हो गया।

पुलिस ने इन धाराओं में दर्ज की था मुकदमा
निधि की हत्या पति राजकुमार द्वारा करने के बाद उसके ससुराल वालो ने दहेज की मांग, प्रताडित करने व हत्या के मामले में थाना नागफनी पर मुकदमा दर्ज कराया था। आरोपी ने खुद भी आत्महत्या करने का प्रयास किया था। जिसे मौहल्ले के लोगों द्वारा जिला अस्पताल मुरादाबाद मे उपचार के लिये भर्ती कराया गया था। थाना नागफनी ने धारा 498ए/304बी व 3/4 दहेज अधिनियम के तहत अभियुक्त के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें