• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • The Case Of Cutting The Beard Of The Elderly Muslim In Ghaziabad, Yogi Sarkar Slaps NSA On Umaid Pehalwan, Accused Of Inciting Religious Sentiments

गाजियाबाद में बुजुर्ग की दाढ़ी काटने का मामला:घटना का फेसबुक LIVE करने वाले सपा कार्यकर्ता पर योगी सरकार ने NSA लगाया, धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप

गाजियाबाद7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गाजियाबाद में मुस्लिम बुजुर्ग के साथ मारपीट और दाढ़ी काटने के मामले को सनसनीखेज बनाकर धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोपी उमेद पहलवान के खिलाफ योगी सरकार ने NSA के तहत कार्रवाई की है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, सपा कार्यकर्ता उमेद पहले से ही जेल में बंद है। आरोप है कि उसने बुजुर्ग पीड़ित का फेसबुक लाइव करके लोगों को फर्जी कहानी बताई और भड़काने का काम किया।

घटना के बाद झूठा बयान दिलाकर फेसबुक लाइव कराया था

क्या है पूरा मामला
5 जून को बुलंदशहर के रहने वाले बुजुर्ग अब्दुल समद के साथ मारपीट और दाढ़ी काटने की घटना हुई थी। इसके बाद उमेद पहलवान ने फेसबुक लाइव किया था और ये कहानी बताई थी कि उसे जय श्री राम न बोलने पर मारा-पीटा गया और उसकी दाढ़ी काट दी गई। बुजुर्ग से भी झूठा बयान दिलवाया था।

वहीं, गाजियाबाद के एसपी (देहात) इराज राजा ने बताया, 'समद पर हमला करने वालों में कई मुसलमान युवक भी शामिल थे। इस संबंध में सद्दाम, आदिल और इंतेजार समेत सभी 11 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आदिल को जमानत मिल गई है।

समद सैफी सभी हमलावरों को जानते थे
पुलिस का कहना है कि सभी हमलावरों को समद सैफी पहले से जानते थे, लेकिन उन्होंने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा क्यों दर्ज करवाया, यह जांच का विषय है। पुलिस का कहना है कि इस बात के सबूत हैं कि पीड़ित समद सैफी और मुख्य आरोपी प्रवेश गुर्जर के बीच घटना से पहले तीन बार फोन पर भी बात हुई है और वे इस घटना से पहले प्रवेश के घर भी गए थे।

इस मामले में जल्द ही सीडीआर (कॉल डिटेल रिपोर्ट) बतौर सबूत अदालत में पेश की जाएगी। बताया जाता है कि पूरा मामला ताबीज को लेकर हुआ था। इन लोगों की आपस में पहले से ही कोई खींचतान चल रही थी और उसी को लेकर ये मारपीट हुई। उमेद ने इस आपसी लड़ाई को धार्मिक रंग दे दिया।

पहलवान उमेद ने बुजुर्ग की कहानी को अलग रंग देकर मीडिया के सामने भी पेश किया था।
पहलवान उमेद ने बुजुर्ग की कहानी को अलग रंग देकर मीडिया के सामने भी पेश किया था।

अब प्रवेश और कल्लू पर होगी कार्रवाई
पुलिस उपमहानिरीक्षक अमित पाठक ने बताया कि उमेद के बाद बुजुर्ग से मारपीट के मामले में मुख्य आरोपी प्रवेश गुर्जर और अभय उर्फ कल्लू के खिलाफ NSA की कार्रवाई हो रही है। उन्होंने जरूरी औपचारिकता पूरी कर दी हैं। उम्मीद है कि अगले 1 से 2 दिन के अंदर इन दोनों के खिलाफ भी NSA की मंजूरी मिल जाएगी।

खबरें और भी हैं...