पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

UP में स्वास्थ्य व्यवस्था का बुरा हाल:गिड़गिड़ाते रहे परिजन, बिना कोविड रिपोर्ट के डॉक्टरों ने महिला का नहीं किया इलाज; तड़प-तड़पकर की हुई मौत

बाराबंकीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यूपी के बाराबंकी में एक महिला � - Dainik Bhaskar
यूपी के बाराबंकी में एक महिला �

वैश्विक महामारी कोरोना काल में पूरे उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग का बुरा हाल है। आए दिन हो रही लापरवाही की शिकायत किसी से छि‍पी नहीं है लेकिन गुरुवार को बाराबंकी के जिला सरकारी अस्पताल की बड़ी लापरवाही के चलते एक महिला ने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया। महिला के परिजन इलाज के लिए डाक्टर और स्टाफ के पास चक्कर लगाते रहे, उनके सामने गिड़गिड़ाते रहे, लेकिन अस्पताल में किसी का दिल नहीं पसीजा और महिला ने परिजनों के सामने ही दम तोड़ दिया।

जानकारी के अनुसार, पूरा मामला बाराबंकी जिला अस्पताल का है, जहां हरख ब्लॉक के पारा डिपो की निवासी एक महिला की इलाज के अभाव में तड़प-तड़पकर मौत हो गई।दरअसल कोविड रिपोर्ट न होने के चलते डॉक्टरों ने महिला का इलाज नहीं किया। डॉक्टर और स्टाफ की लापरवाही से महिला को समय पर इलाज नहीं मिला।

परिजन गिड़गिड़ाते रहे लेकिन डॉक्टरों का नहीं पसीजा दिल

महिला के इलाज के लिए उसके परिजन गिड़गिड़ाते रहे, लेकिन डॉक्टरों का दिल नहीं पसीजा। महिला की मौत के बाद अस्पताल में रोते-बिलखते परिजनों ने डॉक्टरों और स्टाफ पर कई गंभीर आरोप लगाए। उनका आरोप है कि कोविड रिपोर्ट न होने के चलते महिला का इलाज समय पर नहीं किया गया और उनकी मौत हो गई।