पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • The Injured Juwaid, Who Survived The Accident, Said The Last Opened, There Was A Scream Around, Somehow Broke The Glass Of The Bus And Came Out

लखनऊ बस हादसे की कहानी, घायलों की जुबानी:तेज आवाज से आंख खुली, देखा तो हर तरफ चीख-पुकार मची थी; खून से लथपथ ड्राइवर स्टेयरिंग में फंसा था

लखनऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लखनऊ में हादसे के बाद मौके पर पहुंची क्रेन की मदद से बसों को रास्ते से हटवाया गया। इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई।
  • लखनऊ बस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि आठ लोग घायल हुए हैं
  • ट्रक को ओवरटेक करने के चक्कर में यह हादसा हुआ, परिवहन विभाग ने जांच शुरू की

लखनऊ में बुधवार सुबह बड़ा सड़क हादसा हो गया। हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 8 लोग घायल हैं। बस में हरदोई के जुवैद भी थे। किस्मत से वह सही-सलामत हैं। घटना को याद कर वह सिहर जाते हैं। जुनैद बताते हैं- जब आंख खुली तो बस पलट चुकी थी। खुद को बस की सीटों के बीच फंसा पाया। हर तरफ चीख-पुकार थी। मेरे आसापास लोग इधर-उधर गिरे पड़े थे। किसी तरह खुद को संभाला और खिड़की का कांच तोड़कर बस से बाहर निकला।

जुवैद लखनऊ से हरदोई जाने के लिए बस में बैठे थे। वह आगे बताते हैं- मैं ड्राइवर के पास वाली सीट में बैठा था। घर से बड़ी बहन का फोन आया और उन्हें बताया कि दो से तीन घंटे में पहुंच जाऊंगा। सुबह के 6:26 बज रहे होंगे। मेरी आंख लग गई थी, तभी अचानक तेज आवाज से आंख खुली। ड्राइवर स्टेयरिंग में खून से सना हुआ था।

'ड्राइवर को कहा भी था सामने से बस आ रही है ... और टक्कर हो गई'

हादसे में जख्मी हरदोई के संडीला निवासी शोभित (37) ने बताया - मैं लखनऊ सामान खरीदने आया था। सुबह जल्दी घर पहुंचना था। इसलिए मैंने लखनऊ से हरदोई जाने वाली रात की बस पकड़ी। मैं ड्राइवर की सीट से तीन सीट पीछे बैठा था। अचानक बस ट्रक को ओवरटेक करती हुए आगे निकल गई। मैंने उसे टोका भी देखो सामने से बस आ रही है, तब तक दोनों बसों में टक्कर हो गई। किसी तरह खुद की जान बचा सका। एक महिला चीख रही थी- मेरे बच्चे को निकाल दो, मेरे बच्चे को निकाल दो। लोगों ने उसके बच्चे को निकाला और इसके बाद महिला को भी निकाला गया।

'... अचानक से बस गुमटी की ओर मुड़ी, भाग नहीं सका'
हादसे के समय सड़क किनारे गुमटी पर चाय पी रहे नदीम दिव्यांग हैं। वह अंबानी नगर इलाके में रहते हैं। वह बताते हैं- हम चाय पी रहे थे। एक घूंट ही चाय पी होगी कि नजर बस की तरफ पड़ी। ट्रक को ओवरटेक करते हुए बस आगे बढ़ी और सामने से आ रही दूसरी बस से जा टकराई। लखनऊ से हरदोई जाने वाली बस की स्पीड तेज थी। ड्राइवर ने गुमटी की तरफ बस मोड़ दी। साथ खड़े सिराज भाई ने भागने को कहा, लेकिन मैं भाग नहीं सका। बस का कुछ हिस्सा टकराने पर मैं घायल हो गया।

'लखनऊ से हरदोई जा रहे बस ड्राइवर की गलती से हादसा हुआ'
काकोरी के पास हादसा ट्रक को ओवरटेक करने की वजह से हुआ। ट्रक ड्राइवर जाहिर ने बताया- मैं ट्रक लेकर लखनऊ की तरफ से आ रहा था। गलती लखनऊ से हरदोई जा रही बस ड्राइवर की है। इस बस के ड्राइवर ने ट्रक को ओवरटेक किया, जिसे मैंने ट्रक का ब्रेक लगाया। इतने में सामने से भी रोडवेज की बस आ रही थी। लखनऊ वाली बस सामने वाली बस से टकरा गई। मैं घबरा गया और ट्रक को सड़क किनारे उतार कर खड़ा हो गयाख् तभी पीछे से बस ट्रक से टकरा गई।

ट्रक चालक जाहिर
ट्रक चालक जाहिर

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें