पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Badaun Gangrape Main Accused Arrested; Baba Satya Narayan | Uttar Pradesh Arrest Absconding Priest In Budaun Gangrape Murder Case

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बदायूं गैंगरेप का मुख्य आरोपी पकड़ाया:घटना के 4 दिन बाद गिरफ्तार हुए पुजारी को कोर्ट ने हिरासत में भेजा, DNA सैंपल भी लिया गया

लखनऊ8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्य आरोपी पुजारी सत्यनारायण को ले जाती पुलिस। बाइक के बीच में बैठा दाढ़ी वाला ही सत्यनारायण है। - Dainik Bhaskar
मुख्य आरोपी पुजारी सत्यनारायण को ले जाती पुलिस। बाइक के बीच में बैठा दाढ़ी वाला ही सत्यनारायण है।
  • पुलिस ने आरोपी पुजारी पर 50 हजार रुपए का इनाम रखा था
  • मोबाइल ऑन करने पर पुलिस को मिल गई थी गांव में होने की सूचना

उत्तर प्रदेश के बदायूं के गैंगरेप और हत्याकांड मामले में फरार चल रहे पुजारी सत्यनारायण को अदालत ने 18 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस ने गुरुवार रात उसे मेवली गांव में एक घर से पकड़ा था। उसे गांव वालों ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया। पुलिस ने उस पर 25 हजार का इनाम रखा था, जिसे बाद में बढ़ाकर 50 हजार कर दिया था। हिरासत में भेजने से पहले उसका DNA टेस्ट भी कराया गया।

आरोपी पुजारी ने एक बार मोबाइल ऑन किया था, जिससे बुधवार को ही उसके आसपास होने की सूचना मिल गई थी। इसके बाद कई थानों की पुलिस के साथ स्वात टीम भी गांव के आसपास लग गई थी। दबाव बढ़ने के बाद ग्रामीणों ने पुजारी की सूचना दी और बाद में उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

पुजारी से पूछताछ करने थाने पहुंचे आईजी
गिरफ्तारी की जानकारी मिलने के बाद बरेली के आईजी राजेश पांडेय भी थाने पहुंचे। फिलहाल पुजारी से पूछताछ जारी है। 3 जनवरी की रात हुई घटना के बाद 5 जनवरी को 3 लोगों के खिलाफ महिला के साथ गैंगरेप और हत्या का मामला दर्ज किया गया था। दो आरोपी जसपाल और वेदराम को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले में संज्ञान लेते हुए ADG अविनाश चंद को भेजा था।

थानाध्यक्ष और दरोगा पर लापरवाही का केस दर्ज

वहीं महिला से गैंगरेप और हत्याकांड मामले में एसएसपी ने कार्रवाई करते हुए उघैती थाने के निलंबित थानाध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप सिंह और दरोगा अमरजीत पर लापरवाही का मुकदमा दर्ज किया गया है। देवेंद्र कुमार धामा की एसएसपी ने नया थानाध्यक्ष नियुक्त किया है।

तीनों आरोपियों ने पार की हैवानियत की हदें
मामला बदायूं के उघैती के एक गांव का है। यहां 50 साल की एक महिला रविवार शाम 6 बजे पूजा के लिए मंदिर गई थी। दो-तीन घंटे बीत जाने के बाद भी जब वह घर नहीं लौटी तो घर वाले थाने गए, लेकिन पुलिस ने रात 11 बजे तक उनकी कोई बात नहीं सुनी। आरोपी दरवाजे की कुंडी खटखटा कर महिला का शव फेंककर फरार हो गए।

आरोपियों ने जाते समय बताया कि महिला कुएं में गिर गई थी, जबकि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पीड़ित के प्राइवेट पार्ट में लोहे की रॉड और कपड़ा डालने जैसी चीजें उजागर हुई थीं। अब तीनों आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser