पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • The Second Phase Of The Kashi Hindu University Entrance Exam From Tomorrow, The Rules Of Prevention From Kovid 19 At All The Examination Centers Will Be Strictly Followed.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वाराणसी:काशी हिन्दू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा का दूसरा चरण कल से, सभी केन्द्रों पर कोविड19 से बचाव के नियमों का सख्ती से होगा पालन

वाराणसी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वाराणसी में कल से बीएचयू की प्रवेश परीक्षा शुरू होगी। इस दौरान कोविड महामारी से बचाव के लिए हर संभव उपाय किए जा रहे हैं। - Dainik Bhaskar
वाराणसी में कल से बीएचयू की प्रवेश परीक्षा शुरू होगी। इस दौरान कोविड महामारी से बचाव के लिए हर संभव उपाय किए जा रहे हैं।
  • अभ्यर्थियों के बैठने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था की गई है
  • उनकी थर्मल स्कैनिंग और हैंड सैनेटाइज़र समेत सभी इंतज़ाम किये गए हैं

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित हो रही प्रवेश परीक्षा का दूसरा चरण बुधवार से शुरू हो रहा है, जो 18 तारीख तक चलेगा। इस चरण में स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षाएं हो रही हैं। छात्रों की सुविधा के मद्देनज़र कई शहरों में ऑफलाइन परीक्षा केन्द्र भी बनाए गए हैं।

उत्तर प्रदेश के चार शहरों वाराणसी, प्रयागराज, अयोध्या एवं गोरखपुर में ऑफलाइन परीक्षा केन्द्र स्थापित किये गए हैं जबकि बिहार के भागलपुर, मुज़फ़्फरपुर, दरभंगा, पटना, गया एवं पूर्णिया में ऑफलाइन परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। वाराणसी में कुल 47 ऑफलाइन परीक्षा केन्द्र हैं। इनमें से 20 काशी हिन्दू विश्वविद्यालय परिसर में है जबकि 4 कमच्छा में स्थापित किये गए हैं। वाराणसी में ऑनलाइन परीक्षा के लिए 17 केन्द्र बनाए गए हैं।

दो पाली में होगी परीक्षा
कल होने वाली प्रवेश परीक्षा में पहली पाली में सुबह 8.30 बजे से 11.00 बजे तक बी.कॉम. के लिए परीक्षा होगी जबकि दूसरी पाली में 4.00 बजे से 6.30 बजे तक बी.एस.सी. (बायो.) के लिए प्रवेश परीक्षा होगा।

68000 से अधिक अभ्यर्थी पंजीकृत

वैश्विक महामारी कोविड-19 के मद्देनज़र सभी केन्द्रों पर परीक्षा के आयोजन के दौरान कोविड महामारी से बचाव के नियमों का सख़्ती से पालन किया जा रहा है, जिनमें अभ्यर्थियों के बैठने में सोशल डिस्टेंसिंग, उनकी थर्मल स्कैनिंग और हैंड सैनिटाइज़र समेत सभी इंतज़ाम किए गए हैं। प्रवेश परीक्षा के सुचारू रूप से संचालन के लिए परीक्षा नियंता ने केन्द्र अधीक्षकों के साथ बैठक कर तैयारियों का जायज़ा लिया। इस संबंध में सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने व एसओपी के पालन संबंधी निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें