पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Noida Police Encounter Latest News And Updates: Three Criminal Of Aligarh Jewelry Loot Case Arrested In Noida Uttar Pradesh

नोएडा में लुटेरों से दिनदहाड़े मुठभेड़:अलीगढ़ में 35 सेकेंड में 35 लाख के आभूषण लूटने वाले तीन बदमाश नोएडा पुलिस की गोली से घायल; छह लाख का माल बरामद

नोएडा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नोएडा में पुलिस की गोली से घायल हुए अलीगढ़ में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले तीन बदमाश।
  • सेक्टर-38ए गंदे नाले के पास हुई मुठभेड़
  • वारदात के बाद से किराए पर मकान लेकर रह रहे थे तीनों

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में पांच दिन पूर्व हाथों को सैनिटाइज करने के बाद तमंचे के बल पर 35 सेकेंड में 35 लाख के आभूषण लूटने वाले आरोपियों के साथ बुधवार को नोएडा में दिनदहाड़े मुठभेड़ हो गई। जवाबी कार्रवाई में तीन बदमाशों के पैर में गोली लगी। जिसके बाद उन्हें घेरकर दबोच लिया गया। तीनों को सेक्टर 39 कोतवाली क्षेत्र में जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने सर्राफा कोरोबारी के यहां से लूटे गए 6 लाख के आभूषण बरामद किए हैं। साथ ही एक बाइक और तीन तमंचे भी मिले हैं।

पुलिस की गोली से घायल बदमाश।
पुलिस की गोली से घायल बदमाश।

बाइक पर सवार थे तीनों बदमाश
अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था लव कुमार ने बताया कि नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर ओखला बैराज के पास कोतवाली सेक्टर 39 पुलिस की टीम बुधवार शाम को वाहनों की चेकिंग कर रही थी। तभी बाइक सवार तीन बदमाशों को पुलिस की टीम ने रुकने का इशारा किया तो बाइक सवार तीनों बदमाश भागने लगे। इसके बाद पुलिस की टीम ने पीछा किया और आसपास तैनात पुलिस की टीम ने सूचना के बाद घेराबंदी की तो बदमाशों ने सेक्टर 38 गंदे नाले के पास पुलिस की टीम पर फायरिंग कर दी।

मुठभेड़ के बाद सड़क पर पड़ी बाइक।
मुठभेड़ के बाद सड़क पर पड़ी बाइक।

इसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की तो बाइक सवार तीनों बदमाशों के पैर में गोली लग गई। पुलिस ने तीनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है और जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। गिरफ्तार तीनों बदमाशों की पहचान अलीगढ़ निवासी सौरव, रोहित और मोहित के रूप में हुई है। अपर पुलिस आयुक्त ने बताया कि इन बदमाशों के आपराधिक इतिहास के बारे में पता किया जा रहा है। पुलिस ने इनके पास से लूट के करीब 6 लाख रुपए की ज्वेलरी बरामद की है। इनमें सोने की पेंडेंट, अंगूठी और नाक की कीले शामिल हैं।

वारदात स्थल पर जांच करते पुलिसकर्मी।
वारदात स्थल पर जांच करते पुलिसकर्मी।

हाथ सैनिटाइज कर 35 सेकंड में की थी लूट
बदमाशों ने 11 सितंबर को अलीगढ़ के सुंदर ज्वेलर्स शोरूम में दिनदहाड़े घुस गए थे। ग्राहक बनकर घुसे इन बदमाशों ने पहले ज्वेलरी की दुकान पर बैठे दुकानदार से सैनिटाइजर लेकर हाथ को सैनिटाइज किया था। इसके बाद तीनों बदमाशों ने पिस्तौल निकाल ली और 35 सेकेंड के अंदर करीब 35 लाख रुपए से अधिक की ज्वेलरी लूट कर भाग गए थे।

बरामद बैग को खंगालते पुलिसकर्मी।
बरामद बैग को खंगालते पुलिसकर्मी।

खोड़ा में छिप कर रहे थे बदमाश
गिरफ्तार तीनों बदमाश अलीगढ़ में लूट की वारदात करने के बाद खोड़ा में किराए पर कमरा लेकर रह रहे थे। पुलिस की टीम ने जब खोड़ा स्थित इन बदमाशों के कमरे की तलाशी ली तो एक कपड़ा मिला। अलीगढ़ के ज्वेलरी शोरूम में लूट के दौरान एक बदमाश यह कपड़ा पहना हुआ था। जो सीसीटीवी फुटेज में भी दिख रहा है। पुलिस की टीम ने इन बदमाशों के आपराधिक इतिहास की जानकारी ली तो पता चला है कि अब तक सौरव पर 7, रोहित पर पांच और मोहित पर 9 मुकदमे लूट चोरी हत्या के दर्ज हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें