• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 12 October 2021 Live News Big News Updates Agra Kanpur Meerut Lucknow Varanasi Prayagraj

UP की आज की बड़ी खबरें:आनंद, आद्या व संदीप का होगा लाई डिक्टेटर टेस्ट, नरेंद्र गिरि केस में CBI ने सीजेएम कोर्ट में फिर से रिमांड के लिए दी अर्जी

उत्तर प्रदेश2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रिमांड के लिए आनंद गिरि को सीजेएम कोर्ट में ले जाती पुलिस। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
रिमांड के लिए आनंद गिरि को सीजेएम कोर्ट में ले जाती पुलिस। (फाइल फोटो)

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रहे महंत नरेंद्र गिरि की मौत में CBI आरोपी आनंद गिरि, आद्या प्रसाद तिवारी और संदीप तिवारी का लाई डिटेक्टर कराएगी। सीजेएम कोर्ट में आज यानी मंगलवार को अर्जी दी है। 18 अक्टूबर को मामले में होगी सुनवाई। आरोपी के वकील सुधीर श्रीवास्तव और विजय द्विवेदी पक्ष रखेंगे।

इलाहाबाद हाईकोर्ट को मिले 8 नए जज, दो साल के लिए एडिशनल जज के पद पर हुए नियुक्त

राष्ट्रपति ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में 8 नए जजों की नियुक्ति की है। इसकी जानकारी भारत सरकार के एडिशनल सेक्रेटरी राजिन्दर कश्यप ने आज जारी की। सभी नव नियुक्त जजों को उनके नियुक्ति की प्रति भेजी गई है। इन सभी की नियुक्ति अपर न्यायाधीश (एडिशनल जज) के रूप में दो वर्ष के लिए की गई है। सभी नवनियुक्त जज हाईकोर्ट इलाहाबाद व लखनऊ बेंच के अधिवक्ता रहे हैं। नियुक्त अपर न्यायाधीशों के नाम इस प्रकार हैं।

चन्द्र कुमार राय, कृष्ण पहल, समीर जैन, आशुतोष श्रीवास्तव, सुभाष विद्यार्थी, बृजराज सिंह, श्री प्रकाश सिंह व विकास बुधवार। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में जज नियुक्त करने के लिए कुल 13 नामों की सिफारिश की थी। इन 13 नामों में से सरकार ने 8 नामों पर ही नियुक्ति की सिफारिश राष्ट्रपति को भेजी थी।

हाथरस में वृद्धा का किडनैप कर मांगी 80 लाख की फिरौती

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

हाथरस में मंलगवार को वृद्धा का किडनैप कर 80 लाख की फिरौती मांगने का मामला सामने आया है। परिजनों की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी। एसओजी व पुलिस ने महज तीन घंटे में वृद्धा को बदमाशों के चंगुल से छुड़ा कर मामले का खुलासा कर दिया। पूरा मामला सदर कोतवाली क्षेत्र का है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि क्राइम पेट्रोल देखकर उन्होंने पूरी योजना तैयार की थी।

बहराइच में ऑटो को डीसीएम ने मारी टक्कर, बिहार के रहने वाले दो लोगों की मौत, 4 घायल

बहराइच में मंगलवार सुबह भीषण सड़क हादसा हो गया। सीतापुर-बहराइच हाईवे के चहलारी घाट पुल के पास मजदूरों से भरे ऑटो को तेज रफ्तार डीसीएम ने टक्कर मार दी। इससे बिहार के गोपालगंज के रहने वाले शिव कुमार शाहनी (20) पुत्र बबन साहनी और सभु शाहनी (45) पुत्र हरिलाल की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि चार घायल हो गए।

घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया
घटना की सूचना पर हरदी थानाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। वहीं, घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। दो की हालत नाजुक बताई जा रही है। थानाध्यक्ष ने बताया कि ऑटो में सवार 6 लोगों में 2 की मौत हो गई है। चार घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। आगे की कार्यवाही की जा रही है।

गाजीपुर में शादी से इनकार पर प्रेमिका को मार डाला

पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

गाजीपुर में शादी से इंकार पर सिरफिरे आशिक ने युवती की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। इसके बाद पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। आरोपी की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो उन्हें युवती लहूलुहान मिली। पुलिस उसे लेकर अस्पताल गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

मामला नोनहरा थाना क्षेत्र के पकवाइनार के सक्करपुर गांव का है। यहां रहने वाले युवती का उसी गांव के अभिषेक यादव पुत्र कैलाश यादव से चार साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। पुलिस के मुताबिक, सोमवार देर शाम अभिषेक अटवा मोड़ चौकी पर आया। उसने बताया कि वह एक युवती से प्यार करता था, लेकिन वह शादी से इनकार कर रही थी। गुस्से में आकर उसने उसे चाकू मार दिया। यहां पढ़ें पूरी खबर

बदायूं में चुनावी रंजिश में बुजुर्ग की हत्या

पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।
पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

बदायूं के उझानी कोतवाली के अढौली गांव में सोमवार रात करीब 12 बजे एक ग्राम प्रधान के बुजुर्ग बाबा की हमलावरों ने जीभ काटकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। घटना के पीछे चुनावी रंजिश की आशंका जताई जा रही है। घटना की जानकारी मिलते ही उझानी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू कर दी। यहां पढ़ें पूरी खबर

खबरें और भी हैं...