• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Top 10 Most Wanted Criminals Of Shahjahanpur District, Suhail Alias Border Arrested From Punjab, Police Was Arrested In A Dozen Cases

शाहजहांपुर:पकड़े जाने के बाद यूपी पुलिस के एनकाउंटर से डरा मोस्ट वांटेड सोहेल उर्फ बार्डर, पंजाब पुलिस से की थी अपने सिपाहियों को साथ भेजने की अपील

शाहजहांपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने जिले के मोस्ट वांटेड अपराधी सोहेल उर्फ बार्डर को पंजाब से पकड़ लिया। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने जिले के मोस्ट वांटेड अपराधी सोहेल उर्फ बार्डर को पंजाब से पकड़ लिया।
  • विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद से ही दहशत में था बार्डर और उसके भाई
  • पंजाब से पुलिस से अपील की थी कि यूपी पुलिस के साथ अपने दो सिपाही भेजे

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले के टाप-10 मोस्ट वांटेड अपराधी सुहेल उर्फ बार्डर को उसके भाई कामरान और इमरान के साथ पंजाब के फतेहगढ़ साहिब थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के अनुसार पकड़े हुए लोगों का लंबा अपराधिक इतिहास है। बार्डर पर 25 हजार व उसके भाइयों पर पांच-पांच हजार का इनाम घोषित है। शाहजहांपुर पुलिस सर्विलांस, एसओजी व थाना सदर बाजार पुलिस की संयुक्त टीम लगातार फरार अपराधियों का पीछा कर रही थी।

उसे जब पकड़ा गया तो बिकरु कांड की तरह शाहजहांपुर ले जाते वक्त गाड़ी पलटने का डर सताने लगा। तभी उसने पंजाब पुलिस से विनती की कि वह अपने दो सिपाहियों को उसकी सुरक्षा के लिए शाहजहांपुर तक भेज दें, लेकिन पंजाब पुलिस ने सिपाही नहीं भेजे। यहां लाने के बाद उसे कोर्ट में पेश किए जाने के बाद बार्डर और उसके भाइयों को जेल भेज दिया गया।

रियल स्टेट के धंधे में काफी दबदबा था

बार्डर और उसका गैंग रियल स्टेट के धंधे में खासा दबदबा रखते हैं। इन पर राजनैतिक संरक्षण भी है। जिस पार्टी की सरकार होती है, उसके एक नेता का हाथ इन बदमाशों पर रहता है। माना जा रहा है कि उसी राजनैतिक संरक्षण के चलते ही पंजाब से शाहजहांपुर के बीच में पुलिस की गाड़ी नहीं पलटी है।

कई बार पकड़ने का प्रयास कर चुकी थी पुलिस
पिछले माह पुलिस ने सुहेल उर्फ बार्डर को गिरफ्तार करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से घेराबंदी कर दबिश दी थी, लेकिन सुहेल उर्फ बार्डर खेतों की ओर भाग गया था। पुलिस टीम ने दो किलोमीटर तक उसका पीछा भी किया था, लेकिन वह गन्ने के खेतों का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा था। तभी से पुलिस की कई टीमें उसका पीछा कर रहीं थीं। पुलिस के अनुसार बार्डर के खिलाफ जनपद के विभिन्न थानों पर लूट, डकैती, हत्या, हत्या का प्रयास आदि जघन्य अपराधों के करीब दो दर्जन मामले दर्ज हैं।

एसपी एस आनंद ने बताया कि शाहजहांपुर पुलिस ने 25 हज़ार के मोस्ट वांटेड अपराधी सुहैल उस बॉर्डर को पंजाब से गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए मोस्ट वांटेड बदमाश पर डेढ़ दर्जन से ज्यादा आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। फिलहाल पुलिस ने बॉर्डर और उसके 5-5 हजार के इनामी दो भाइयों को जेल भेज दिया है।

दरअसल थाना सदर बाजार क्षेत्र के अलीजई का रहने वाला सोहेल खान उर्फ बॉर्डर का पूरे जिले में आतंक था। बॉर्डर युवकों को पीटने का वीडियो बनाकर उसे शेयर करता था, जिससे लोगों में उसकी दहशत पैदा होती थी। बॉर्डर पर हत्या के प्रयास, रंगदारी, जमीन कब्जाने जैसे डेढ़ दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज थे।