पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अलीगढ़:वडोदरा से से 1669 प्रवासी मजदूरों को लेकर अलीगढ़ पहुंची ट्रेन, थर्मल स्कीनिंग के बाद सबको रवाना किया गया

अलीगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अलीगढ़ आज सुबह बडोदरा से एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन पहुंची। इसमें अलीगढ़ के अलावा कई और जिलों के श्रमिक पहुंचे हैं। इन्हें र्थर्मल स्क्रीनिंग के पास बसों से भेजा जा रहा है।
  • अलीगढ़ के अलावा आठ अन्य जिलों के कामगार आज सुबह ट्रेन से पहुंचे हैं
  • श्रमिकों को रेलवे स्टेशन से सैनिटाइज की गई बसों में बिठाकर भेजा जा रहा है

उत्तर प्रदेश सरकार लगातार मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए प्रयासरत है। इसके लिए विशेष ट्रैन भी चलाई जा रही हैं जो दुसरे प्रदेशों में फसे हुए मजदूरों को उनके घर तक पहुँचा रही है। ऐसी ही एक श्रमिक स्पेशल ट्रैन गुजरात के बड़ोदरा से 1669 प्रवासी मजदूरों को लेकर अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर मंगलवार सुबह पहुंची। यहां आने के बाद सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। इसके बाद उनके गृह जनपदों में भेज दिया गया।

इस दौरान जिला प्रशासन का पूरा अमला एडीएम सिटी, एडीएम वित्त, एडीएम प्रशासन, एसपी सिटी, सीएमओ आदि के नेतृत्व में प्रवासी मजदूरों के स्वास्थ्य परीक्षण, खान-पान इत्यादि की व्यवस्थाओं में लगा हुआ है। श्रमिकों को बसों से अन्य जिलों में उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाया जा रहा है।

श्रमिकों की थर्मल स्क्रीनिंग कर उनको खाने पानी के साथ सैनिटाइज की गई बसों में बिठाकर भेजा जा रहा है। अलीगढ़ में आज ये दूसरी ट्रैन श्रमिकों एवं प्रवासियों को लेकर अलीगढ़ पहुंची है। इससे पहले दो दिन पूर्व एक और ट्रैन गुजरात के दाहोद से श्रमिकों को लेकर यहाँ आ चुकी है। 

लॉकडाउन में हमें घर वापस लाना सरकार का सही फैसला - श्रमिक

अलीगढ़ प्रशासन की तरफ से भी इसके लिए पर्याप्त इंतजाम किये गए हैं। ट्रैन से आये हुए मजदूर अलीगढ़अ के अलावा करीब 8 जिलों के हैं जिनको अलग अलग बसों में बिठा कर भेजा जा रहा है। बाहर से आये  मजदूरों और  उनके परिजनों ने सरकार के इस कदम को सही बताया। उनका  कहना है की वो काफी दिनों से लॉकडाउन की वजह से फंसे हुए थे। अपने घर पहुंचने पर काफी सूकुन मिलेगा।

अलीगढ़ के एसपी सिटी ने बताया की गुजरात के वडोदरा से एक ट्रैन यहां प्रवासी मजदूरों को लेकर आई है। उनको बसों के माध्यम से उनके घरों के लिए पहुंचाया जा रहा है। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें