• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Triple Murder In Ghaziyabad; The Miscreants Opened Fire After Entering The Cloth Merchant's House; Three Dead Including Businessman, One Critical

गाजियाबाद में ट्रिपल मर्डर:बदमाशों ने घर में घुसकर गोलियां बरसाईं, कपड़ा व्यापारी और उसके दो बेटों की मौत, पत्नी की हालत गंभीर

गाजियाबाद5 महीने पहले
घटनास्थल पर छानबीन करती पुलिस। अभी तक यह नहीं मालूम चल पाया है कि कपड़ा व्यापारी और उनके परिवार पर हमला करने वाले कौन थे।

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में रविवार देर रात बदमाशों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया। यहां एक कपड़ा व्यापारी के घर में घुसकर बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इसमें व्यापारी और उसके दो बेटों की मौके पर ही मौत हो गई। व्यापारी की पत्नी की हालत गंभीर है। बताया जाता है कि ये बदमाश लूट के इरादे से घर में घुसे थे। हालांकि, जांच में परिवार की एक सदस्य की भूमिका भी सवालों के घेरे में है। पुलिस CCTV फुटेज खंगाल रही है।

मामला लोनी थाना क्षेत्र के टोली मोहल्ले का है। पुलिस के मुताबिक यह हमला रियाज उर्फ रियाजुद्दीन के घर पर हुआ। आस-पास के लोगों से पूछताछ भी हो रही है। घटना के वक्त लोकेशन पर जिन लोगों के मोबाइल फोन चल रहे थे, उनकी भी जांच हो रही है। जल्द ही इसका खुलासा हो जाएगा।

घर के अंदर पड़े खून के धब्बे। पुलिस ने घर को भी सील कर दिया है।
घर के अंदर पड़े खून के धब्बे। पुलिस ने घर को भी सील कर दिया है।

लूटपाट का आरोप, पुलिस ने इंकार किया
घटना रात के करीब 3 बजे की बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि कपड़ा कारोबारी रियाजुद्दीन के घर अज्ञात बदमाश छत के रास्ते घर से घुसे थे और लूटपाट भी की। इस दौरान कपड़ा व्यापारी रियाजुद्दीन और उनके बेटे इमरान और अजरुदीन को पहले बंधक बनाया बाद में गोली मार दी। मौके पर ही दोनों की मौत हो गई थी। जबकि घर के पहली मंजिल पर रियाजुद्दीन की पत्नी फातिमा के जबड़े में गोली लगी है। जबकि अजरुद्दीन की पत्नी आसमा को सिर में तमंचे के बट से मारा गया है।

गोलियों की आवाज सुन आसपास के लोग मौके पर पहुंचे तो बदमाश छत के रास्ते कूद कर भाग गए। सूचना पर पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया , मौके पर गाजियाबाद की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/ डीआईजी अमित पाठक व पुलिस अधीक्षक देहात ई रजा निरीक्षण किया। DIG अमित पाठक ने बताया कि अभी तक की जांच में लूट की बात साफ नहीं हो पाई है। बदमाशों के फोर्स फुली घर में घुसने का भी कोई सबूत नहीं मिला है। कई एंगल पर पुलिस ने तफ्तीश शुरू कर दी है। जल्द ही आरोपी पकड़े जाएंगे।

सपा जिला अध्यक्ष राशिद मलिक के रिश्तेदार थे कपड़ा व्यापारी
बताया जाता है कि कपड़ा व्यापारी रियाजुद्दीन समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष रशिद मलिक के करीबी रिश्तेदार थे। घटना के बाद से समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं में आक्रोश है। सपा नेताओं ने योगी सरकार पर हमला बोला। कहा कि जब से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार बनी है तब से अपराध में इजाफा हुआ है।

घटना की जानकारी होते ही मौके पर पुलिस के कई बड़े अफसर पहुंचे।
घटना की जानकारी होते ही मौके पर पुलिस के कई बड़े अफसर पहुंचे।

लूट की कहानी पर खड़े होने लगे सवाल
कपड़ा कारोबारी रियाजुद्दीन के 6 बेटे और 3 बेटियां हैं। 4 बेटे अलग रहते हैं। जिस मकान में हत्या हुई, उसमें रियाजुद्दीन (65), पत्नी फातिमा (62), पुत्र अजहरुद्दीन (34), पुत्रवधु आसमा, दूसरा पुत्र इमरान (30) रहते थे। आसमा के अनुसार, रात करीब 3 बजे छत के रास्ते बदमाश आए। उन्होंने रियाजुद्दीन, अजहरुद्दीन, इमरान, फातिमा को गोली मार दी। तीनों पिता-पुत्रों की मौत हो गई। फातिमा के जबड़े में गोली लगी है। उनकी भी हालत नाजुक है। दिल्ली के अस्पताल में इलाज चल रहा है। हालांकि अब लूट की कहानी पर सवाल खड़े होने लगे हैं।

आसमा पर ही खड़े हुए सवाल
मामले में मृतक अजहरुद्दीन की पत्नी आसमा संदेह के घेरे में है। पूरे घर में इकलौती आसमा ही है जो जिंदा है। आसमा का कहना है कि बदमाशों ने उसको भी तमंचे की बट मारी थी। गोलियों की आवाज सुनकर जब लोग दौड़े तो आसमा ने ही अंदर से मुख्य गेट खोला। पहली मंजिल पर रियाजुद्दीन, इमरान और अजहरुद्दीन की लाश थी। दूसरी मंजिल पर आसमा और उसकी सास फातिमा थे।

खबरें और भी हैं...