पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नहीं चला तस्कर के दिमाग का चक्कर, पकड़ा गया:रियाद से लंगोट में छिपाकर दो करोड़ रुपए का सोना रहा था पैसेंजर; चलने का तरीका देखकर कस्टम अफसरों को शक हुआ और दबोच लिया

लखनऊ12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गुरुवार को लखनऊ एयरपोर्ट पर जांच के दौरान पकड़ा गया एक युवक अंडरगारमेंट्स में दो करोड़ रुपए मूल्य का सोना छिपाकर ले आ रहा था।
  • लखनऊ हवाई अड्डे पर एक सप्ताह में कस्टम टीम की तीसरी बड़ी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एयरपोर्ट पर रियाद से बुधवार शाम को आई फ्लाइट संख्या जी 8,6451 के एक यात्री के पास से दो करोड़ रुपए से ज्यादा मूल्य का सोना बरामद किया गया। यह सोना 33 सोने के बिस्कुट के रूप में था जिसका वजन 3849.12 ग्राम है। पकड़ा गया आरोपी मुरादाबाद का रहने वाला है।

उप आयुक्त कस्टम अधिकारी निहारिका लाखा ने बताया कि आरोपी सोने के इन बिस्कुट को अंडरगारमेंट्स में लंगोट से ऊपर से बांधकर ला रहा था। यात्री के चलने के तरीके पर शक होने पर उसकी तलाशी ली गई थी। पकड़ा गया आरोपी मुरादाबाद का रहने वाला है। जब उसकी तलाशी ली गई तो सभी दंग रह गए। आरोपी ने अंडरवियर के ऊपर कई लंगोट पहन रखे थे। जिसके अंदर सोने के बिस्कुट को रखा था। बिस्कुट को बाकायदा सेलो टेप से चिपका रखा था कि किसी को शक ना हो।

चलने के तरीके से पकड़ा गया
आरोपी यूपी के मुरादाबाद जिले का रहने वाला है। यात्री जब फ्लाइट से बाहर निकला और चेकिंग पॉइंट के पहले उसकी चाल बदली हुई थी। वह आम लोगों की तरह नहीं चल रहा था और उसके चेहरे पर घबराहट भी थी। जिसके चलते उसे पूछताछ के लिए रोका गया। पहले तो उसने अधिकारियों को गुमराह करने कि कोशिश की लेकिन जब सख्ती से पूछताछ कर उसकी तलाशी ली गई तो पोल पट्टी खुल गई।

अधिकारियों को बड़े रैकेट का शक
उप आयुक्त एयरपोर्ट निहारिका लाखा का कहना है कि इतनी कीमत का सोना रियाद से यहां लाया गया है इससे साफ है कि इसे किसी गिरोह का काम है। कस्टम टीम को शक है कि एयरपोर्ट के बाहर आरोपी के लोग मौजूद रहे होंगे। जांच की जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें