पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Two Days After The Kidnapping, The Body Was Thrown After Killing The Student, The Student Had Left Home To Study Tuition

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अगवा छात्र की हत्या:ट्यूशन पढ़ने निकला छात्र वापस नहीं लौटा; आरोपी ने हत्या कर शव को बोरे में भरकर फेंका, पिता का आरोप- मांगी गई थी 30 लाख रुपए की फिरौती

बहराइचएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक छात्र बेद प्रकाश। फाइल फोटो
  • जिले के मटेरा इलाके में मझौली गांव का रहने वाला था छात्र
  • परिजनों ने पुलिस के पास दर्ज कराई थी अपहरण की शिकायत

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में कक्षा पांच में पढ़ने वाले 12 वर्षीय एक छात्र का अपहरण करने के बाद हत्या कर देने की वारदात सामने आई है। बताया जा रहा है कि छात्र अपने घर से गुरुवार को ट्यूशन पढ़ने के लिए निकला था लेकिन वह वापस नहीं लौटा। घर नहीं आए बेटे की परिजनों ने काफी तलाश के बाद मटेरा थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। इस बीच गुरुवार रात को ही छात्र का शव बरामद होने के बाद परिवार में कोहराम मच गया। वहीं मृतक छात्र के पिता का आरोप है कि उससे 30 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई थी।

जानकारी के अनुसार, मटेरा थाना क्षेत्र के मझौली गांव निवासी ओमकार नाथ पेशे से एक ठेकेदार हैं। उनका पुत्र वेदप्रकाश गुरुवार को अपने घर से ट्यूशन पढ़ने की बात कहकर निकला हुआ था। काफी देर तक जब वह घर नहीं लौटा तो परिजन ढूंढने निकले। खोजबीन के बाद जब छात्र का पता नहीं लगा तो परिजनों ने थाने में बेटे के अपहरण होने की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छात्र की तलाश शुरू की। गुरुवार की ही देर रात छात्र के शव मिलने की सूचना मिली।

छात्र की तलाश के लिए गठित थी कई टीमें

एसपी विपिन मिश्रा ने बताया कि वेद प्रकाश चौधरी उम्र 12 वर्ष पुत्र ओंकार नाथ निवासी मझौली थाना मटेरा कक्षा पांच का छात्र था जो ट्यूशन पढ़ने के लिए तिलक इंटर कॉलेज मटेरा में राम आशीष पांडे के यहां रोज आता था। बीते 29 अक्टूबर को यह लड़का ट्यूशन पढ़ने के लिए निकला लेकिन घर नहीं लौटा तो परिजनों ने इसकी शिकायत थाना मटेरा में की थी जिसकी रिपोर्ट दर्ज की गई थी। इसके बाद लड़के की तलाश के लिए टीमें गठित की गईं थीं।

छात्र की हत्या करने के बाद शव बोरे में भरकर फेंक दिया

उन्होंने बताया कि गोपनीय सूचना पर पुलिस टीम ने राबिया पत्नी नौशाद निवासी टंडवा थाना मल्हीपुर जनपद श्रावस्ती के यहां दबिश दी तो ज्ञात हुआ कि उक्त लड़के को कलीम पुत्र हसन मोहम्मद निवासी मझौली थाना मटेरा 29/10 को लेकर आया था और अगले दिन लगभग 11 बजे उसे मार दिया था। शव को उसने इसरार पुत्र बहाल बहादुर खां निवासी बनकटी थाना मल्हीपुर जो इसका रिश्तेदार लगता है के सहयोग से थाना श्रावस्ती क्षेत्र में ही एक बोरे में भरकर फेंक दिया।

इसरार की निशानदेही पर शव बरामद

पुलिस ने इसरार की निशानदेही पर शव को बरामद किया है तथा इसरार, राबिया सहित घटना में शामिल अन्य परिजनों को भी हिरासत में लिया गया है। घटना का कारण जानने हेतु पूछताछ की कार्रवाई प्रचलित है तथा कलीम पुत्र हसन मोहम्मद निवासी मझौली थाना मटेरा की तलाश के लिए प्रयास किया जा रहा है। वहीं एसपी के मुताबिक घटना का वास्तविक कारण जानने के लिए टीम गठित की गई है जो मृतक के परिजनों की गांव में पुरानी रंजिश तथा कथित फिरौती के पहलुओं पर भी गहराई से जानकारी कर रही है। शव का पोस्टमार्टम जनपद श्रावस्ती में कराया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें