सुल्तानपुर: कानून व्यवस्था ताक पर:डेढ़ घंटे के भीतर दो युवकों की हत्या; मंदिर परिसर में पेड़ से लटकता मिला बालयोगी साधु का शव

सुल्तानपुर2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
यह तस्वीर सुल्तानपुर की है। यहां दोस्तपुर में एक युवक की हत्या के बाद जांच में जुटी पुलिस। - Dainik Bhaskar
यह तस्वीर सुल्तानपुर की है। यहां दोस्तपुर में एक युवक की हत्या के बाद जांच में जुटी पुलिस।
  • दोस्तपुर, अखंड नगर और चांदा थाना क्षेत्र में हुई वारदात
  • पुलिस हत्या और आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में कानून व्यवस्था ताक पर है। यहां गुरुवार को डेढ़ घंटे के भीतर दोस्तपुर और अखंडनगर में दो युवकों की हत्या कर दी गई। वहीं, चांदा थाना क्षेत्र में बालयोगी साधु का शव पेड़ से लटकता मिला। इस प्रकरण में पुलिस आत्महत्या और हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी है। 

पहली वारदात: रंजिशन युवक की गोली मारकर हत्या

दोस्तपुर थाना क्षेत्र के पहाड़पुर रायपट्टी गांव में सुबह पांच बजे हरिप्रसाद (30 साल) की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। परिजनों का आरोप है कि, इस वारदात की आग होली के त्योहार से ही सुलग रही थी। मृतक हरि प्रसाद की मां कैलाशा देवी ने गांव के रहने वाले रामसहाय समेत सात नामजद और अज्ञात लोगों पर आईपीसी की धारा 323, 506, 395 के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने डकैती जैसे संगीन मामले में किसी की गिरफ्तारी तक नहीं किया। इसी रंजिश में विपक्षियों ने हरिप्रसाद की जान ले ली। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।  

दूसरी वारदात: पीट-पीटकर युवक की हत्या

अखंड नगर थाना क्षेत्र के कुन्दा भैरवपुर गांव में सोनू का शव गुरुवार साढ़े छह बजे गांव के बाहर खेत में पड़ा मिला। पुलिस के अनुसार आशनाई के चक्कर में लाठियों से पीट कर उसे मारा गया है। ग्रामीणों के अनुसार मृतक युवक के गले में रस्सी का फंदा व शरीर पर लाठियों से पीट-पीट कर मारने के निशान मौजूद थे।

तीसरी वारदात: मंदिर परिसर में पेड़ से लटकता मिला शव

चांदा थाना क्षेत्र के छतौना बाजार के पास गुरुवार सुबह साढ़े सात बजे के आसपास वीर बाबा मंदिर परिसर में बालयोगी सत्येंद्र आनंद सरस्वती महाराज 'नागा बाबा' (22) का शव पेड़ से लटकता हुआ मिला। लोगों का कहना है कि साधु की हत्या कर शव को लटकाया गया है। पुलिस हत्या और आत्म हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुट गई है। बताया जा रहा है कि बाल योगी आनन्द सरस्वती बाबा हिमाचल प्रदेश से सुल्तानपुर आए थे।

एसपी ने क्या कहा?

एसपी शिवहरि मीणा ने बताया कि तीनों ही मामले में पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। तहरीर के अनुरूप मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही तीनों मामलो का खुलासा कर लिया जाएगा।