पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Unnao At Midnight BJP MLA Sat On A Dharna In The Police Station Against The Police, DM SP Assures MLA After Proper Action

उन्नाव:भाजपा विधायक आधी रात को पुलिस के खिलाफ थाने में धरने पर बैठे, डीएम और एसपी ने कार्रवाई का आश्वासन दिया तब माने

उन्नाव2 महीने पहले
पुलिस की कार्रवाई से खफा उन्नाव के एक विधायक कोतवाली के सामने रात में ही धरने पर बैठ गए। वह पांच घंटे तक बैठे रहे। डीएम और एसपी के मनाने के बाद उन्होंने धरना समाप्त किया।
  • महिला थाने की जमीन पर कब्जा कर मूर्तियां रखने के मामले में पुलिस ने कार्रवाई की थी
  • मामले में एक बुजुर्ग पर भी केस दर्ज किया गया, इसी बात से खफा होकर विधायक धरने पर बैठ गए
  • मामले में पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया, डीएम बोले- विधायक ने धरना समाप्त कर दिया

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में भाजपा के सदर विधायक पंकज गुप्ता आधी रात को पुलिस कार्रवाई से क्षुब्ध होकर थाने में समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए। करीब 5 घंटे तक सदर कोतवाली के सामने धरने चला। मामला महिला थाने की प्रस्तावित जमीन पर कब्जा करने से जुड़ा है। यहां मूर्तियां रखने के मामले में पुलिस ने कार्रवाई की थी। डीएम और एसपी ने मामले में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया, तब धरना समाप्त किया गया। इसके बाद पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

विधायक का आरोप है कि मामले में पुलिस की गलत कार्रवाई पर सीओ से पैरवी की थी। रात को 1 बजे विधायक से बात होने के थोड़े देर बाद ही पुलिस ने बुजुर्ग व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। पुलिस की इस कार्रवाई से नाराज होकर भाजपा विधायक सदर पंकज गुप्ता सदर कोतवाली पहुंचे और धरने पर बैठ गए।

विधायक ने मामले की शिकायत सीएम तक पहुंचाने की बात कही। पूरा मामला एक मंदिर पर निर्माण कार्य को लेकर बताया जा रहा है। पांच घंटे चले धरने के बाद सुबह करीब 5 बजे जब डीएम रवींद्र कुमार, एसपी रोहन पी कनय वहां पहुंचे और मामले में निष्पक्ष कार्रवाई का भरोसा दिया, तब जाकर भाजपा विधायक अपने समर्थकों समेत धरने से उठे।

मामले में 7 लोगों को किया गया गिरफ्तार
सदर कोतवाली क्षेत्र में इंदिरा नगर मोहल्ला में महिला थाना के लिए प्रस्तावित भूमि है। यहां कुछ लोगों ने अवैध कब्जा करके उस पर एक चबूतरा बना लिया और मूर्तियों को स्थापित कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस और राजस्व टीम एसडीएम सदर, नायब तहसीलदार, लेखपाल के साथ मौके पर पहुंची। यहां सरकारी भूमि की पैमाइश कराई गई। यहां मंदिर और चबूतरा यथावत सुरक्षित है। परिसर में बाड़ लगाया जा रहा है। मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

इस संबंध में 30 अज्ञात के खिलाफ थाना कोतवाली में केस दर्ज किया गया। इनमें सात अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गई। डीएम उन्नाव रविन्द्र कुमार का कहना है कि विधायक से पूरे मामले में बातचीत हो गई। उन्होंने धरना समाप्त कर दिया था। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें