पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Yogi Adityanath | Coronavirus Lucknow Latest News Updates: UP CM Yogi Adityanath Inspection Identities Coronavirus Hotspot Location In Lucknow

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड-19:लखनऊ के चिन्हित हॉटस्पॉट इलाकों का निरीक्षण करेंगे योगी, कोर टीम की बैठक में लिया गया फैसला

लखनऊ8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम योगी ने लखनऊ में कोर कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को लखनऊ में चिन्हित हॉटस्पॉट क्षेत्रों का निरीक्षण करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर कोर टीम के साथ बैठक में यह निर्णय लिया है।
  • प्रदेश के अन्य 15 जिलों के साथ ही लखनऊ में भी 12 क्षेत्र हॉटस्पॉट के रूप में चिन्हित किया है
  • एहतियात के तौर पर पुलिस ने उन इलाकों को सील करने का निर्णय लिया है जहां जमाती रुके थे

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। अब तक यह यूपी के 39 जिलों को अपनी चपेट में ले चुका है। इस बीच उत्तर प्रदेश में अंकुश लगाने के प्रयास में लगातार जतन कर रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को लखनऊ में चिन्हित हॉटस्पॉट क्षेत्रों का निरीक्षण करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर कोर टीम के साथ बैठक में यह निर्णय लिया है। कोरोना वायरस के संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए उत्तर प्रदेश के 15 जिलों में हॉटस्पॉट का चयन किया गया है। इन सभी क्षेत्रों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। इन सभी जगह पर कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस बड़ी संख्या में मिले हैं। सीएम यहां पर निरीक्षण के साथ ही इंतजाम तथा सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लेंगे। लखनऊ में चार आंशिक और आठ इलाकों को पूर्ण रूप से सील करने का फैसला लिया गया है। शासन के निर्देश पर इन इलाकों को चिंहित कर लखनऊ पुलिस ने बुधवार को रिपोर्ट सौंप दी थी। 

इन इलाकों को सील किया गया, ज्यादातर उन इलाकों पर फोकस जहां जमाती रुके थे 
लखनऊ में पहले से सील कसाई बाड़ा सदर स्थित अली जान मस्जिद, मोहम्मदी मस्जिद वजीरगंज, फूलबाग और नजरबाग मस्जिद, कैसरबाग, मोहम्मदिया मस्जिद, मुजम्मिल नगर सहादतगंज, पीर बक्का मस्जिद तालकटोरा इलाके को पूरी तरीके से सील कर दिया गया है। यहां न तो कोई बाहर से जा सकता है और न ही वहां के रहने वाले व्यक्ति को कहीं और जाने की इजाजत है।
पुलिस ने जिन इलाकों को आंशिक रूप से सील करने का निर्णय लिया है, उनमें गोमतीनगर का विजय खंड, मेट्रो स्टेशन मुंशीपुलिया, अलीना एंक्लेव खुर्रमनगर और आइआइएम पॉवर हाउस का इलाका शामिल है। इन इलाकों में रहने वाले लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है।
राजधानी पुलिस ने बुधवार को कुछ इलाके चिंहित किए, जिन्हें पूरी तरीके से सील किया गया है। इनमें खजूर वाली मस्जिद त्रिवेणी नगर, और रजौली मस्जिद, गुडंबा के आसपास का इलाका शामिल है। इन इलाकों में जमात के लोग ठहरे थे और वहां रहने वाले लोगों के संपर्क में आए थे। इसी कारण एहतियात के तौर पर पुलिस ने इन दोनों इलाकों को सील करने का निर्णय लिया।

इन 15 जिलों में हुए इलाके सील
15 जिलों के 100 से ज्यादा इलाकों को पूरी तरह से सील करने का फैसला किया है। इनमें लखनऊ के 11, आगरा के 22, गाजियाबाद के 13, गौतमबुद्धनगर के 12, वाराणसी के 4, शामली के 4, मेरठ के 7, बुलंदशहर के 3, सीतापुर का 1, बस्ती के 3 और सहारनपुर के 4 इलाके शामिल हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें