पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लखनऊ में हत्या:मॉर्निंग वॉक पर निकले प्रॉपर्टी डीलर की दबंगों ने कार चढ़ाकर की हत्या, शव के पास कारतूस के खोखे मिले

लखनऊएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
यूपी की राजधानी लखनऊ में मार्निंग वॉक पर निकले एक प्रॉपर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। - Dainik Bhaskar
यूपी की राजधानी लखनऊ में मार्निंग वॉक पर निकले एक प्रॉपर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या कर दी गई।
  • राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज जिला के पूरन नगर क्षेत्र की घटना
  • परिजनों ने हंगामा करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मोहनलाल गंज में प्रॉपर्टी डीलर पर स्कोर्पियो चढ़ाकर निर्मम हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। मॉर्निंग वॉक पर निकले प्रॉपर्टी डीलर पर दबंगों ने पहले कार चढ़ाया उसके बाद फायर भी किया। मौके से भागते समय आरोपी की गाड़ी पलटी मिली है। मौके पर पहुंची पुलिस को कार और कारतूस के खोखे बरामद हुए हैं। बीते ढाई घंटे से परिजनों ने हंगामा करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे है।

जानकारी के अनुसार, मंगलवार सुबह 7:00 बजे मॉर्निंग वॉक पर निकले विजय प्रताप रावत का शव मोहनलाल गंज के पूरन नगर इलाके में मिला। प्रॉपर्टी डीलिंग काम करने वाले विजय प्रताप के शव पास से दो कारतूस के खोखे भी मिले हैं। वही शव के कुछ दूर पर एक कार पलटी मिली है। मृतक के परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने खोखे और दुर्घटनाग्रस्त कार को कब्जे में ले लिया है।

मृतक की पत्नी रेखा का कहना है कि आज सुबह 5:00 बजे वह घर से चाय पीकर मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे। 7:00 बजे के करीब समय भतीजे ने कहा चाचा को चोट लगी है। वह पूरन नगर के पास पड़े हुए हैं। मैं मौके पर पहुंची तो देखा उनके शव के कुछ दूर पर स्कॉर्पियो पलटी हुई है जो कि गांव के मनोज यादव की है। उनका आरोप है कि मनोज ने मेरे पति की हत्या कर दी है इसके बाद से वह फरार है वह मेरे घर आता था।

आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ढाई घंटे से परिजनों ने नहीं उठने दिया शव
विजय प्रताप की हत्या के बाद आक्रोशित हुए परिजनों और स्थानीय लोगों ने सबको को बीच सड़क पर रखकर प्रदर्शन किया। मौके मौजूद पुलिस ने उन्हें समझाते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की बात कही लेकिन परिजन और स्थानीय ग्रामीण आरोपी की गिरफ्तारी के तक शव को न हटाने की मांग कर रहे थे। ्डीर

सीपी साउथ रहीस अख्तर ने कहा मृतक के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। नामजद आरोपी की तलाश के लिए पुलिस की टीमें लगाई गई हैं। परिजनों का आरोप है कि आरोपी मनोज के पास लाइसेंसी असला है, जिसे निरस्त कराने की कार्रवाई की जाएगी। आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।