पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिंदगी से हारी बिटिया:मिर्जापुर में स्कूल जाते समय छेड़खानी करता था पड़ोसी, तंग आकर 9वीं की छात्रा ने खुद को आग के हवाले किया, मौत

मिर्जापुर3 महीने पहले
यह फोटो मिर्जापुर की है। पुलिस ने आरोपी शिवमंगल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
  • लालगंज थाना क्षेत्र का मामला, पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार किया
  • रविवार को किशोरी ने खुद को आग के हवाले किया था, सोमवार को हुई मौत
  • मंगलवार को डीएम और एसपी ने गांव पहुंचकर परिजनों से मुलाकात की

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में 9वीं की एक छात्रा ने छेड़खानी से तंग आकर खुद को आग के हवाले कर दिया। सोमवार की देर शाम उसकी मौत हो गई। मंगलवार को पीड़ित परिवार ने DM सुशील कुमार और SP अमित कुमार से मुलाकात कर न्याय की गुहार लगाई। इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

मृतका के गांव पहुंचे जिलाधिकारी सुशील कुमार और एसपी अमित कुमार परिजनों से बातचीत की।
मृतका के गांव पहुंचे जिलाधिकारी सुशील कुमार और एसपी अमित कुमार परिजनों से बातचीत की।

रविवार को छात्रा ने खुद को आग के हवाले किया

लालगंज थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 15 साल की किशोरी 9वीं की छात्रा थी। उसने स्कूल के पास ही कोचिंग ज्वाइन किया था। 15 अक्टूबर से स्कूल-कॉलेज खुले तो वह पढ़ाई के लिए जाने लगी। इस दौरान गांव में रहने वाला पड़ोसी शिवमंगल (19 साल) उसे स्कूल और कोचिंग आते-जाते छेड़खानी कर परेशान करता था। वह छात्रा की साइकिल के आगे अपनी साइकिल लगाकर अक्सर उसका रास्ता रोक लेता था।

छात्रा ने माता-पिता को दी थी जानकारी

छात्रा ने पड़ोसी की हरकतों के बारे में अपने माता-पिता को जानकारी दी थी। गांव में भी आरोपित की करतूत की चर्चा थी। लेकिन आरोपी के परिजनों के साथ ही पूरा गांव खामोश था। आखिरकार रविवार को किशोरी ने घर में खुद को बंद कर आग लगा लिया। धुआं उठने पर लोगों को इस बात की भनक लगी। तत्काल आग बुझाकर किशोरी को जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां सोमवार की देर शाम पीड़िता ने दम तोड़ दिया। छात्रा के दादा ने थाने में तहरीर देकर आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज कराया है। वहीं, मंगलवार को माता-पिता के साथ अन्य लोगों ने DM और SP से मुलाकात की। लालगंज थाने की पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें