• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big News Latest Updates। 16 September 2021 Today Latest Live Big News Updates; Two Killed In Road Accident In Etawah At Agra Lucknow Expressway

UP की आज की बड़ी खबरें LIVE:प्रदेश में भारी बारिश के चलते 2 दिन स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, CM योगी ने दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भारी बारिश के चलते स्कूल बंद करने का निर्देश दिया है। - Dainik Bhaskar
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भारी बारिश के चलते स्कूल बंद करने का निर्देश दिया है।

उत्तर प्रदेश के 40 जिलों में 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश के चलते योगी सरकार ने दो दिन स्कूल-कॉलेजों बंद रखने का फैसला किया है। इस तरह शुक्रवार, शनिवार और रविवार यानि तीन दिन स्कूल बंद रहेंगे। सीएम ने कहा कि इस आपदा के चलते जिलों में राहत कार्य प्रभावी रूप से कराने का आदेश दिया है। आपदा से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत पहुंचायी जाए। जल-जमाव की स्थिति में प्राथमिकता पर जल निकासी की व्यवस्था करायी जाए। उन्होंने जिलों के अधिकारियों को आपदा के नुकसान का आकलन करने के निर्देश दिए हैं।

बताया जा रहा है कि कई जिलों में तो लगातार दो दिन यानी 48 घंटे से बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है। राजधानी लखनऊ का हाल भी बेहाल है। यहां एयरपोर्ट के रन-वे तक में पानी भर गया है। इससे कई उड़ान प्रभावित हुई हैं। उनका रूट डायवर्ट किया गया है। यहां पढ़ें पूरी खबर...

गाजियाबाद में झाड़ियों में मिली महिला की लाश

गाजियाबाद में गुरुवार सुबह डबल मर्डर के बाद एक और हत्या से पुलिस के हाथ-पैर फूलते नजर आए। दुपट्टे से गला घोंटकर महिला की हत्या कर दी गई। चेहरे पर भी चोट के निशान हैं। लाश की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मामला इंदिरापुरम क्षेत्र की कनावनी पुलिस चौकी क्षेत्र का है। यहां स्थित अग्रवाल फार्म हाउस नंबर-आठ के पास झाड़ियों में एक अज्ञात महिला का शव गुरुवार दोपहर करीब 2 बजे पड़ा मिला। पुलिस के अनुसार, महिला की उम्र करीब 35 साल है। गले में दुपट्टा कसा हुआ है। आशंका है कि इसी दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या की गई और शव को यहां लाकर फेंका गया है। चेहरे पर भी चोट के निशान हैं। फिलहाल मृतका की पहचान के लिए पुलिस लगी है। यहा पढ़ें पूरी खबर...

कानपुर सेंट्रल स्टेशन से 4 संदिग्ध पकड़े गए, बैग में मिले एक करोड़ से ज्यादा की कीमत का सोना
कानपुर सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-1 पर चेकिंग के दौरान जीआरपी ने चार संदिग्ध युवकों को पकड़ा। इनके पास से बैग में 3 किलो 500 ग्राम के सोने के बिस्कुट और आभूषण बरामद हुए। जिसकी कीमत एक करोड़ से ज्यादा का बताई जा रही है। इसकी सूचना सेल टेक्स और इनकम टैक्स विभाग को दे दी गई है। टीमें जांच कर रही हैं।

लखनऊ कैंसर इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर डॉ. शालीन कुमार हटाए गए

डॉक्टर शालीन कुमार। इनके खिलाफ जांच के भी आदेश हुए हैं।
डॉक्टर शालीन कुमार। इनके खिलाफ जांच के भी आदेश हुए हैं।

शासन ने लखनऊ कैंसर इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर डॉक्टर शालीन कुमार को हटा दिया है। उन पर कोरोना काल में सामान खरीद में घोटाले के आरोप लगे थे। चिकित्सा शिक्षा विभाग ने जांच के आदेश दिए हैं। डॉक्टर शालीन की जगह संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर प्रोफेसर आरके धीमन को लखनऊ कैंसर इंस्टीट्यूट का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है।

दिल्ली से गोंडा आ रही बस एक्सप्रेस-वे पर ट्रक से टकराई, 2 की मौत, 13 घायल

दिल्ली से गोंडा जा रही एक प्राइवेट बस बुधवार रात 1 बजे इटावा जिले में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर ट्रक से टकरा गई। हादसे में बस में सवार 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि 13 यात्री घायल हुए हैं। हादसा थाना सैफई क्षेत्र में तिमारुआ कट पर हुआ है। हादसे के कारण दो घंटे तक एक्सप्रेस वे पर आवागमन बंद रहा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घायलों के समुचित इलाज के लिए अफसरों को निर्देश दिया है।

बस में सवार थे 65 यात्री

बस का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है।
बस का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है।

बस में 65 यात्री सवार थे। हादसे में मृतकों की शिनाख्त बस ड्राइवर प्रतापगढ़ के दिलीप शुक्ला और गोंडा के किशन शुक्ला के रूप में हुई है। घायलों को सैफई मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है। 6 लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। मृतकों के परिवार वालों को सूचित कर दिया गया है।

मॉर्निंग वॉक पर निकली छात्रा का अपहरण; गुस्साए लोगों ने हाईवे किया जाम

पुलिस ने नाराज लोगों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया है।
पुलिस ने नाराज लोगों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया है।

ग्रेटर नोएडा में आज सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकली छात्रा का कार सवार बदमाशों ने अपहरण कर लिया। मामला बादलपुर थाना क्षेत्र का है। एक शख्स ने बताया कि उनकी दो बेटियां सुबह 5 बजे घर से मॉर्निंग वॉक पर निकली थी। रेलविहार अच्छेजा के पास लगभग 6 बजे एक सफेद रंग की वैन में सवार लोगों ने उन्हें रोका और छेड़छाड़ करने लगे। जब लड़की ने शोर मचाया तो वैन सवार बदमाशों ने पहले उनकी छोटी बेटी को किडनैप करने की कोशिश की, लेकिन छोटी बेटी बदमाशों के चंगुल से छूटकर भाग खड़ी हुई।

तभी 20 वर्षीय बड़ी बेटी को वैन सवार बदमाशों ने वैन में खींच लिया और उसका अपहरण करके ले गए। अपहरण की सूचना मिलने पर परिजनों ने नेशनल हाईवे-91 को जाम कर दिया। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को जैसे तैसे शांत कराया और इस मामले में जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया। पीड़ित की तरफ से बादलपुर कोतवाली में अपहरण का केस दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश में जुट गई है। जिस लड़की का अपहरण हुआ है वो बीएससी फाइनल ईयर की छात्रा है। यहां पढ़ें पूरी खबर

खबरें और भी हैं...