पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

उत्तर प्रदेश:खालिस्तानी आतंकियों को अवैध हथियार सप्लाई करने वाले अरशद को यूपी एटीएस ने मेरठ से किया गिरफ्तार

लखनऊएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अरशद अली उर्फ मुंशी।
  • यूपी एटीएस ने कई दिनों से मेरठ में डाल रखा था डेरा
  • खुर्जा देहात थाना क्षेत्र से हुई गिरफ्तारी
Advertisement
Advertisement

खालिस्तानी आतंकियों को अवैध हथियार की सप्लाई करने वाले अरशद अली उर्फ मुंशी को उत्तर प्रदेश एटीएस ने गुरुवार को मेरठ से गिरफ्तार किया है। उस पर यूपी के बुलंदशहर, गौतमबुद्धनगर और पंजाब में हत्या, आर्म्स एक्ट और लूट जैसे संगीन अपराधों के सात मुकदमें दर्ज हैं। साल 2016 में पंजाब में आरएसएस के पंजाब उप प्रमुख रिटायर्ड ब्रिगेडियर जगदीश कुमार गगनेजा की हत्या में शामिल अपराधियों को भी मुंशी ने ही हथियार मुहैया कराए थे। उस प्रकरण की जांच एनआईए कर रही है। 

एटीएस के अनुसार, मुंशी अपराधियों को पिस्टल की सप्लाई करता था। वह मेरठ में खुर्जा देहात थाना क्षेत्र के लक्खीपुरा का रहने वाला है। बताया गया कि साल 2016 में पंजाब में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पंजाब उप प्रमुख रिटायर्ड ब्रिगेडियर जगदीश कुमार गगनेजा की हत्या हुई थी। उसमें शामिल अभियुक्त लुधियाना निवासी धरमिंदर सिंह और मेरठ के जानी थाना क्षेत्र के टिकारी गांव निवासी आशीष कुमार सिंह को मुंशी ने अवैध हथियार मुहैय्या कराए थे। मुंशी के साथी आशीष कुमार और जावेद को यूपी एटीएस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। 

इसके अलावा, मुंशी ने अपने साथी जावेद के साथ मिलकर पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए गुगनी ग्रेवाल के साथी गैंगस्टर सुखप्रीत सिंह उर्फ बुद्धा को भी असलहे दिए थे। जिसके संबंध में आर्म्स एक्ट के तहत स्पेशल ऑपरेशन सेल पंजाब में केस दर्ज है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement