• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 01 January 2022 Today Live News Updates Agra Lucknow Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut

UP की आज की बड़ी खबर:पूर्व मुख्य सचिव आरके तिवारी UPSRTC के अध्यक्ष बने, मोहम्मद इफ्तिखारुद्दीन प्रतीक्षारत किए गए

उत्तर प्रदेश9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजेंद्र कुमार तिवारी मूलरूप से महोबा के मलकपुरा मोहल्ले के रहने वाले हैं। - Dainik Bhaskar
राजेंद्र कुमार तिवारी मूलरूप से महोबा के मलकपुरा मोहल्ले के रहने वाले हैं।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव आरके तिवारी को UPSRTC का अध्यक्ष बनाया गया है। जबकि अध्यक्ष UPSRTC मो. इफ्तिखारुद्दीन प्रतीक्षारत किए गए हैं। राजेंद्र कुमार तिवारी (56) यूपी के महोबा जिले के रहने वाले हैं। वह यूपी काडर के 1985 बैच के आईएएस हैं।

महोबा के रहने वाले आरके तिवारी
राजेंद्र कुमार तिवारी मूलरूप से महोबा के मलकपुरा मुहल्ले के रहने वाले हैं। पिता गया प्रसाद तिवारी इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य रहे हैं। पढ़ाई में हमेशा अव्वल रहने वाले राजेंद्र की प्रारंभिक शिक्षा बुंदेलखंड के ही जनपद ललितपुर में पूरी हुई है। राजेंद्र के दो भाई भी आईएएस हैं। वह झारखंड और पंजाब में कार्यरत हैं। पिता के मुताबिक कला व अभिनय में खासी रूचि रखने वाला उनका बेटा राजेंद्र रामलीला में लक्ष्मण का रोल निभा चुका है।

मऊ में ग्रामीणों ने रोका एमएलसी का काफिला

यूपी के फतेहपुर में नए साल के मौके पर पति के साथ मंदिर जाने की जिद पर अड़ी पत्नी को पति ने जाने से मना कर दिया।
यूपी के फतेहपुर में नए साल के मौके पर पति के साथ मंदिर जाने की जिद पर अड़ी पत्नी को पति ने जाने से मना कर दिया।

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में करीब 17 दिनों से किसान अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन दे रहे थे। टेंट लगाकर रात दिन किसान सर्दी के समय धरने पर बैठे थे। जानकारी होने पर ग्रामीणों ने रास्ते से जा रहे भारतीय जनता पार्टी के एमएलसी एके शर्मा का काफिला रोक दिया। साथ ही एमएलसी एके शर्मा से अंडरपास के लिए मांग करने लगे।

इस दौरान एके शर्मा ने अधिकारियों से बात करते हुए कहा कि आपकी समस्याओं को दूर करेंगे। उच्च अधिकारियों के पास मामले की जानकारी दे दी गई है। एके शर्मा ने आश्वासन देते हुए ग्रामीणों और किसानों का धरना पानी पिलाकर खत्म कराया। मामला मोहम्मदाबाद गोहना कोतवाली के बरातपुर गांव का है।

17 दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण

आपको बता दें कि मोहम्मदाबाद गोहाना तहसील के 10 गांव को जोड़ने वाली रास्ता को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे थे। उनकी मांग हैं कि रेलवे प्रशासन की ओर से अंडरपास बनाया जाए।

मोहम्मदाबाद गोहना से बहादुरगंज से लेकर जहानागंज तक करीब 15 किमी तक पक्की सड़क बनी है सड़क पर ग्राम सभा भरतपुर लंगरपुर हेमंतपट्टी शहाबुद्दीन पूर बनियापुर भुजाही अनुपार दाउदपुर जहानागंज समेत 1 दर्जन से अधिक गांव रास्ते पर हैं। पूरी खबर यहां पढ़ें...

औरैया में बीजेपी ब्लॉक प्रमुख ने राजस्व टीम को पीटा

आरोप है कि भाजपा ब्लॉक प्रमुख ने राजस्व टीम को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा।
आरोप है कि भाजपा ब्लॉक प्रमुख ने राजस्व टीम को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा।

औरैया में पानी की टंकी निर्माण को लेकर राजस्व टीम जगह की नाप कर रही थी। इसी बीच अछल्दा से भाजपा ब्लॉक प्रमुख अपने समर्थकों के साथ पहुंचे। बताते हैं कि जगह की पैमाईश को लेकर दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया। आरोप है कि भाजपा ब्लॉक प्रमुख ने राजस्व टीम को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। राजस्व टीम ने थाने पहुंचकर तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। यहां पढ़ें पूरी खबर

फतेहपुर में नए साल पर मंदिर जाने से मना करने पर पत्नी ने लगाई आग, बचाने में पति भी झुलसा

यूपी के फतेहपुर में नए साल पर पति के साथ मंदिर जाने की जिद पर अड़ी पत्नी को पति ने जाने से मना कर दिया। इससे गुस्से में पत्नी ने घर पर रखे डीजल को शरीर पर उड़ेलकर आग लगा ली। पत्नी को झुलसता देख पति उसे बचाने के लिए दौड़ा। इससे वह भी चपेट में आ गया। आनन-फानन में वह पास के तालाब में कूद गया। वहीं, आनन-फानन में परिजन गंभीर रूप से झुलसी महिला को अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत बता दिया। यहां पढ़ें पूरी खबर

सहारनपुर में ओवैसी बोले- मोदी के तीन यार ड्रामा-फसाद-अत्याचार

AIMIM के शोषित, वंचित समाज सम्मेलन को संबोधित करते असदुद्दीन ओवैसी।
AIMIM के शोषित, वंचित समाज सम्मेलन को संबोधित करते असदुद्दीन ओवैसी।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। शनिवार को बेहट विधानसभा में AIMIM (ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल-ए-मुस्लिमीन) ने शोषित, वंचित समाज सम्मेलन का आयोजन किया। कार्यक्रम में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी के तीन यार, ड्रामा, फसाद और अत्याचार हैं।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि जो लोग मुझे फिरकापरस्त कहते हैं। उनसे मैं सवाल करना चाहता हूं कि हरिद्वार में धर्म संसद में मुसलमानों के खिलाफ बात की जाती है। लेकिन अभी तक किसी की कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। जब मुसलमानों को कत्लेआम की बात की जाती है, तब धर्म संसद के लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती है। यह वह भारत नहीं है, जिसको हमने अपने खून से आजाद किया था। भारत सबका है। लेकिन भाजपा इस मुल्क को सिर्फ एक मजहब से जोड़कर मानती है। यहां पढ़ें पूरी खबर...

मुरादाबाद में भाजपा युवा मोर्चा के महानगर अध्यक्ष समेत 241 पदाधिकारियों ने इस्तीफा दिया

मुरादाबाद में पुलिस की पिटाई से नाराज होकर भाजपा युवा मोर्चा के महानगर अध्यक्ष अभिषेक चौबे ने पद से इस्तीफा दे दिया।
मुरादाबाद में पुलिस की पिटाई से नाराज होकर भाजपा युवा मोर्चा के महानगर अध्यक्ष अभिषेक चौबे ने पद से इस्तीफा दे दिया।

मुरादाबाद में पुलिस की पिटाई से नाराज होकर भाजपा युवा मोर्चा के महानगर अध्यक्ष अभिषेक चौबे ने पद से इस्तीफा दे दिया। उनके साथ 241 पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने भी इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि उन्होंने इस्तीफा देने से पहले कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा कार्यालय पर धरना दिया था लेकिन उनसे पार्टी का कोई भी नेता मुलाकात करने नहीं पहुंचा। जिसके बाद उन्होंने इस तरह का कदम उठाया।

पुलिस पर मारपीट का आरोप

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार रात में मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र में ग्रीन ऑर्चिड में नाईट कर्फ्यू के बावजूद नए साल का जश्न चल रहा था। यहां BJP युवा मोर्चा के नेताओं ने पार्टी का आयोजन किया था। इसमें शराब भी परोसी जा रही थी। पार्टी में किसी बात को लेकर भाजपा युवा मोर्चा के पश्चिम क्षेत्र के कार्यकारिणी सदस्य निखिल यादव और भाजपा युवा मोर्चा के महानगर अध्यक्ष अभिषेक चौबे के बीच कहासुनी हो गई। दोनों में भिड़ंत हुई तो अभिषेक चौबे ने पुलिस को कॉल कर लिया।

पुलिस पहुंची तो निखिल तो खिसक चुका था। पुलिस ने भाजयुमो महानगर अध्यक्ष अभिषेक चौबे को पकड़ लिया। अभिषेक ने पद के रुतबे में पुलिस को ऐंठ दिखाई तो पुलिस वालों ने अभिषेक चौबे को पीटना शुरू कर दिया। पुलिस जब अभिषेक से मारपीट कर रही थी तब भाजयुमो के महामंत्री अभिषेक राठौर इसकी वीडियो बना रहे थे। यहां पढ़ें पूरी खबर

साल के पहले दिन ताजमहल के दीदार को उमड़े लोग; टूरिस्ट बोले- कोरोना का रखें ख्याल

नए साल के पहले दिन ताजमहल पर्यटकों की भारी भीड़ रही।
नए साल के पहले दिन ताजमहल पर्यटकों की भारी भीड़ रही।

नव वर्ष 2022 के पहले दिन ताजमहल पर पूरे देश के कोने कोने से पर्यटक ताजमहल का दीदार करने पहुंचे। ताजमहल के दोनों प्रवेश द्वारों पर सैलानियों की लम्बी लाइन लग गयी। ताज सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों ने पर्यटकों को व्यवस्थित तरीके से प्रवेश करवाया और पुरातत्व विभाग व सीआईएसएफ के जवानों ने कोविड गाइडलाइन का पालन कराने के प्रयास किये पर भारी भीड़ के चलते व्यवस्थाएं ठप्प नजर आईं। लोग बिना सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के घंटों लाइन में खड़े हुए और टिकट विंडो पर एक के ऊपर एक लद कर टिकट लिए गए। यहां पढ़ें पूरी खबर...

पराठे न देने पर दो बदमाशों ने होटल संचालक को मारी गोली

होटल संचालक कपिल की गोली मारकर हत्या।
होटल संचालक कपिल की गोली मारकर हत्या।

ग्रेटर नोएडा में दो बदमाशों गुरुवार रात पराठे न देने पर होटल संचालक की गोली मारकर हत्या कर दी। आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना में प्रयुक्त एक पिस्टल भी बरामद हुई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ग्रेटर नोएडा के बीटा टू थाना क्षेत्र के ओमेक्स आर्केड में एसआर फूड्सर्विस के नाम से कपिल (27) नाम का युवक होटल चलाता था। बताया जा रहा है कि रात करीब 3 बजे दो युवक उसकी दुकान पर आए और उससे पराठा मांगने लगे। उसने मना कर दिया कि दुकान पर फिलहाल पराठा नहीं है। इसके बाद बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी।

यूपी में न्यू ईयर पर 28 IPS अफसर हुए प्रमोट, 8 का ट्रांसफर

यूपी में आठ आईपीएस का ट्रांसफर हुआ है। - सांकेतिक फोटो
यूपी में आठ आईपीएस का ट्रांसफर हुआ है। - सांकेतिक फोटो

यूपी में न्यू ईयर पर 28 IPS अफसरों को न्यू ईयर का गिफ्ट मिला है। देर रात शासन ने 4 IG को प्रमोट कर ADG, तीन DIG को प्रमोट कर IG बनाया है। बरेली के अपर पुलिस महानिदेशक अविनाश चंद्र को डीजी बनाया गया है। इनके अलावा मोहित अग्रवाल, गजेन्द्र कुमार गोस्वामी, नवीन अरोरा और भजनी राम मीना को ADG बनाया गया है। प्रमोशन होने के बाद लव कुमार, डॉक्टर प्रीतिन्दर सिंह और चंद्र प्रकाश-।। को आईजी बनाया गया है।

डीआईजी पद पर प्रमोट अफसरों में भारती सिंह, विपिन कुमार मिश्रा, माधव प्रसाद वर्मा (से0नि0), जुगुल किशार, विनोद कुमार मिश्रा, बालेंद्र भूषण सिंह, देवेंद्र प्रताप नारायन पांडेय, सभाराज, स्वामी प्रसाद, सौमित्र यादव, रमेश, सुरेशराव आनंद कुलकर्णी, अमित वर्मा, एन कोलान्ची, सर्वेश कुमार राना, श्रीपति मिश्र, अजय कुमार सिंह, सुधीर कुमार सिंह, अरविन्द भूषण पांडेय और राजीव मल्होत्रा हैं। वहीं पवन कुमार, अनीस अहमद अंसारी, अखिलेश कुमार चैरसिया, शिवासिम्पी चन्नपा, दिनेश कुमार, मुनिराज, बबलू कुमार और संतोष कुमार सिंह, केशव कुमार चैधरी, अजय कुमार साहनी को सेलेक्शन ग्रेड स्केल में प्रमोट किया गया है।

इन 8 अफसरों का ट्रांसफर

चित्रकूट में प्रेमी ने शादी से किया इनकार तो प्रेमिका ने दी जान

कर्वी कोतवाली क्षेत्र के लोढ़वारा काशीराम कॉलोनी की घटना है।
कर्वी कोतवाली क्षेत्र के लोढ़वारा काशीराम कॉलोनी की घटना है।

चित्रकूट में एक युवती ने फांसी लगाकर सुसाइड कर ली। मृतका की मां ने कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया कि बेटी जिस लड़के से प्रेम करती थी, उसने शादी करने से मना कर दिया। इससे नाराज होकर उसने फांसी लगा ली। वहीं, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कोतवाल राजीव सिंह ने बताया कि अभी कोई तहरीर नहीं मिली है।

बता दें कि कर्वी कोतवाली क्षेत्र के लोढ़वारा काशीराम कॉलोनी में रहने वाली रजिया (18) शुक्रवार देर शाम खाना खाकर सोने चली गई। देर रात उसने कमरे में फंसी लगा ली। जब परिजनों ने रजिया का शव फांसी के फंदे से लटकता देखा तो परिजनों ने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

खबरें और भी हैं...