• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 02 May 2022 Today Live News Updates Agra Lucknow Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut

यूपी की बड़ी खबरें:प्रयागराज में जीजा ने साले को गोली मारी, फिर पत्नी और 2 बच्चों समेत खुद को कमरे में बंद किया

उत्तर प्रदेश2 महीने पहले
घर के बाहर पुलिस खड़ी हुई। उसको कई बार बुला रही है, लेकिन वो बाहर नहीं आ रहा।

प्रयागराज के नैनी थाना क्षेत्र में सोमवार को जीजा ने साले को गोली मारी। इससे वो घायल होकर जमीन में गिर गया। गोली की आवाज सुनकर ग्रामीण आए तो आरोपी भाग गया। घायल को अस्पताल लेकर पहुंचे। पुलिस को जानकारी दी। बता दें कि जीजा रिटायर्ड फौजी है। घटना के बाद करीब आठ घंटे से खुद को पत्नी समेत 2 बच्चों के साथ घर में बंद लिया। पुलिस बाहर आने को कहती है। तो कह रहा है कि डीएम को बुलाओ तब बाहर आएंगे।

जानकारी के मुताबिक, करछना के ककरम गांव निवासी महिमा शंकर शुक्ल उर्फ संजय शुक्ला सेना से रिटायर्ड है। वह कनैला गांव में मकान बनवाकर पत्नी और दो बच्चों के साथ रहता है। उसकी ससुराल वालों से किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी। सोमवार शाम साला देवरी गांव निवासी अभिषेक मिश्रा अपनी बहन की विदाई कराने के लिए उनके यहां पहुंचा था।

दरवाजा खोलते ही संजय शुक्ला ने लाइसेंसी हथियार से उसे गोली मार दिया। गोली अभिषेक के हाथ में लगी, जिससे वह घायल हो गया। गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोगों मे खलबली मच गई। किसी तरह अभिषेक को अस्पताल पहुंचाया गया। घटना के बाद संजय ने अपने को घर मे बंद कर लिया। घर मे उसकी पत्नी और दो बच्चे हैं। सूचना पाकर एसपी यमुनापार सौरभ दीक्षित, सीओ राजेश यादव नैनी थाने की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर उसे घर के बाहर निकालने का प्रयास कर रहे हैं।

  • प्रदेश की अन्य बड़ी खबरें

4 घंटे तेजस एक्सप्रेस लेट होने पर कानपुर में यात्रियों ने किया हंगामा

लखनऊ से चलकर नई दिल्ली जाने वाली तेजस एक्सप्रेस का कानपुर सेंट्रल स्टेशन पहुंचने का समय सुबह 7:20 बजे का है।
लखनऊ से चलकर नई दिल्ली जाने वाली तेजस एक्सप्रेस का कानपुर सेंट्रल स्टेशन पहुंचने का समय सुबह 7:20 बजे का है।

देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस के 4 घंटे लेट होने पर मुसाफिरों ने हंगामा किया। स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर रेलवे के अफसर व जीआरपी के जवान पहुंचे। अफसरों ने आश्वासन दिया कि नियमों के तहत ट्रेन के लेट होने पर किराए की कुछ राशि रिफंड की जाएगी, तब जाकर यात्री शांत हुए। तेजस करीब 4 घंटा देरी से सुबह 11:26 बजे आई। 11:30 बजे दिल्ली के लिए रवाना की जा सकी। यह ट्रेन लखनऊ से चल कर नई दिल्ली जा रही थी, वहां के लिए इसमें 465 पैसेंजर ने आरक्षण लिया था।

मुसाफिर करते रहे इंतजार
लखनऊ से चलकर नई दिल्ली जाने वाली तेजस एक्सप्रेस का कानपुर सेंट्रल स्टेशन पहुंचने का समय सुबह 7:20 बजे का है। सोमवार को इस ट्रेन में दिल्ली के लिए 465 लोगों ने आरक्षण कराया था। ट्रेन पकड़ने के लिए कई मुसाफिर सेंट्रल स्टेशन पहुंच चुके थे।

यहां कुछ यात्रियों को जानकारी हुई कि तेजस लेट है। हालांकि, कई लोगों ने ऑनलाइन आरक्षण कैंसिल करा दिया था लेकिन, बड़ी संख्या में मुसाफिर सेंट्रल स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार करते रहे। उधर, ट्रेन के लेट होने का समय और बढ़ता गया।

सहारनपुर में फर्जी दस्तावेज से माफिया भाई बने MLC

हाजी इकबाल का फाइल फोटो
हाजी इकबाल का फाइल फोटो

सहारनपुर में अजीब केस सामने आया है। RTI में खुलासा हुआ है कि पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल और उनके छोटे भाई पूर्व एमएलसी महमूद अली फर्जी दस्तावेजों के आधार पर चुनाव लड़े थे। इन लोगों ने स्कूल के फर्जी शैक्षिक दस्तावेज लगाए थे। जिस स्कूल से शिक्षा प्राप्त दर्शाया है, वह दस साल बाद खुला था। दोनों भाई कार्यकाल पूर्ण कर पेंशन ले रहे हैं। जिस पर कार्रवाई की जा सकती है।

2010 में लड़ा था इकबाल ने चुनाव
बसपा के टिकट पर हाजी इकबाल ने 2010 में विधान परिषद (MLC) का चुनाव लड़ा था। खनन से कमाई हुई संपत्ति से वह चुनाव भी जीत गए थे। हाजी इकबाल ने 1987 में आठवीं पास की शैक्षित योग्यता प्रमाण पत्र जिस स्कूल का लगाया है। उसकी स्थापना ही 1996 में हुई थी।

पूर्व एमएलसी महमूद अली
पूर्व एमएलसी महमूद अली

निर्वाचन आयोग को गुमराह कर फर्जी शैक्षित योग्यता का सर्टिफिकेट शपथ पत्र में जमा किया था। बसपा सरकार होने और रसूख के कारण संबंधित रिटर्निंग ऑफिसर ने भी इसकी जांच भी नहीं कराई थी। विधान परिषद का छह साल का कार्यकाल पूर्ण करने के बाद अपने भाई महमूद अली को विधान परिषद का चुनाव लड़ाया।

आगरा में कंटेनर ने बाइक सवार दंपति को मारी टक्कर, मौत

आगरा में सोमवार नेशनल हाईवे पर सतोली मोड़ के पास कंटेनर ने बाइक को टक्कर मारी। इससे बाइक सवार दंपति उछल कर गिरे। भागने के चक्कर में कंटेनर ने दोनों को रौंद दिया। शोर सुनकर ग्रामीणों ने चालक को दौड़ा लिया, जो डिवाइडर से टकरा गया।

इसके बाद चालक को पकड़कर पीटा। फिर पुलिस के हवाले कर दिया। मृतक की जेब से मिले आधार कार्ड से उसकी पहचान सिकंदरा निवासी अमर सिंह के रुप में हुई। फिलहाल, महिला का पता नहीं चल रहा है। बताया जा रहा है कि दोनों पति-पत्नी थे। दोनों किसी काम से आगरा की तरफ जा रहे थे।

अखिलेश ने सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष की मूर्ति का अनावरण किया

लखनऊ के मोहनलालगंज क्षेत्र के समेसी में अखिलेश यादव ने सपा के पूर्व जिला अध्यक्ष रामस्वरूप यादव की मूर्ति का अनावरण किया
लखनऊ के मोहनलालगंज क्षेत्र के समेसी में अखिलेश यादव ने सपा के पूर्व जिला अध्यक्ष रामस्वरूप यादव की मूर्ति का अनावरण किया

लखनऊ के मोहनलालगंज क्षेत्र के समेसी में अखिलेश यादव ने सपा के पूर्व जिला अध्यक्ष रामस्वरूप यादव की मूर्ति का अनावरण किया। कार्यक्रम के बाद अखिलेश यादव ने चंदौली की घटना को लेकर सरकार पर निशाना साधाा। उन्होंने कहा कि पुलिस ने जानबूझकर जाति के आधार पर इस घटना को अंजाम दिया। दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज होना चाहिए।

मूर्ति अनावरण के बाद सभा को संबोधित करते हुए सपा प्रमुख ने कहा, 'सिलेंडर महंगा हो गया, कोयला महंगा हो गया, कोई ऐसी चीज नहीं जो सस्ती हुई हो। पढ़-लिख कर जो नौजवान डिग्रियां लेकर घूम रहे हैं, मुझे नहीं लगता कि इस सरकार में उन्हें नौकरी मिलेगी। मुख्यमंत्री कहते हैं कि हमने लाखों नौकरियां दे दी, लेकिन इस क्षेत्र में किसी को नौकरी मिली हो तो बताइए। गेहूं क्रय केंद्रों पर गेहूं की सरकारी खरीद नहीं हो रही है। भाजपा के लोग बड़े-बड़े उद्योगपतियों से मिलकर गेहूं की खरीद कर रहे हैं'।

हरदोई में प्रेमी-प्रेमिका ने ट्रेन से कटकर दी जान

शाहाबाद क्षेत्र का रहने वाला हर्षित दीक्षित गांव की ही एक लड़की से प्यार करते था। - फाइल फोटो
शाहाबाद क्षेत्र का रहने वाला हर्षित दीक्षित गांव की ही एक लड़की से प्यार करते था। - फाइल फोटो

हरदोई में प्रेमी-प्रेमिका ने ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी। दोनों कई सालों से एक-दूसरे से प्यार करते थे। लड़का ब्राह्मण समाज का तो लड़की ओबीसी थी। इस वजह से परिवार के लोग दोनों की शादी के लिए राजी नहीं थे। इस बात को लेकर आए दिन घर में झगड़ा होता था। जब दोनों को लगा कि उनकी शादी नहीं हो सकेगी तो उन्होंने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी।

शाहाबाद के नगला भगवान नगरिया का रहने वाला हर्षित दीक्षित गांव की ही एक लड़की से प्यार करते थे। दोनों शादी करना चाहते थे। लड़की अपने नानी के यहां रहती थी। उसकी नानी ने बताया कि नातिन सुबह 3 बजे शौच की बात कह कर खेत की तरफ गई थी। काफी समय के बाद लड़की लौट कर नहीं आई तो उनको कुछ संदेह हुआ। सुबह खबर मिली कि लड़की और हर्षित दीक्षित ट्रेन की पटरी के पास कटे पड़े हैं।

हापुड़ में जहरीली गैस से दम घुटने से मजदूर की मौत

धौलाना की केमिकल फैक्ट्री में इसी हैंडपंप के पास टैंक था, जिसमें दो मजदूर सफाई करने के लिए नीचे उतरे थे।
धौलाना की केमिकल फैक्ट्री में इसी हैंडपंप के पास टैंक था, जिसमें दो मजदूर सफाई करने के लिए नीचे उतरे थे।

हापुड़ जिला स्थित धौलाना के UPSIDC इंडस्ट्रियल एरिया में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया। नील केमिकल फैक्ट्री में टैंक की सफाई करते वक्त जहरीली गैस में दम घुटने से एक मजदूर की गाजियाबाद के अस्पताल में मौत हो गई। वहीं, दूसरे मजदूर की हालत गंभीर बनी हुई है।

प्राथमिक जानकारी के अनुसार, दोनों मजदूर फैक्ट्री में टैंक की सफाई करने के लिए उतरे थे और जहरीली गैस की चपेट में आकर बेहोश हो गए। काफी देर तक जब बाहर किसी को आवाज नहीं आई तो उन्होंने टैंक में झांककर देखा। दोनों मजदूर बेहोश पड़े हुए थे। आनन-फानन में दोनों मजदूरों को गाजियाबाद के अस्पताल में लाया गया। यहां उमेश की मौत हो गई। दूसरे व्यक्ति का इलाज चल रहा है। पुलिस ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। अगर मृतक के परिजन इस संबंध में तहरीर देते हैं तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

बिजनौर में पूर्व प्रधान की गोली मारकर हत्या

रात करीब डेढ़ बजे पूर्व प्रधान सागर सिंह की गोली मारकर हत्या की गई है। - फाइल फोटो
रात करीब डेढ़ बजे पूर्व प्रधान सागर सिंह की गोली मारकर हत्या की गई है। - फाइल फोटो

बिजनौर में पूर्व प्रधान की रविवार देर रात घर में सोते समय बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात मंडावली थाना के रामपुर चाट्ठा इलाके की है। रात करीब डेढ़ बजे अज्ञात बदमाश पहुंचे और पूर्व प्रधान सागर सिंह (68) की गोली मारकर हत्या कर दी।

घर में बेटा हरेंद्र (23) भी सोया था। हरेंद्र ने बताया कि रात करीब डेढ़ बजे तेज आवाज आने पर उसे टायर फटने का अंदाजा हुआ। बाहर आकर उसने देखा तो उसके पिता के सिर में गोली लगी थी। वह खून से लथपथ पड़े थे। एक बदमाश उसको देखकर भाग गया। एसपी डॉक्टर धर्मवीर सिंह का कहना है कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसपी सिटी के नेतृत्व में तीन टीमें बनाई गई हैं। जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा।

बंगाल जा रहे स्पाइसजेट के विमान की वाराणसी एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग

स्पाइसजेट एयरलाइंस का विमान एसजी-331 रविवार रात 10.35 बजे वाराणसी से दुर्गापुर के लिए उड़ान भर गया।
स्पाइसजेट एयरलाइंस का विमान एसजी-331 रविवार रात 10.35 बजे वाराणसी से दुर्गापुर के लिए उड़ान भर गया।

चेन्नई एयरपोर्ट से पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर जा रहा स्पाइसजेट एयरलाइंस का विमान रविवार की रात वाराणसी एयरपोर्ट पर डायवर्ट कर दिया गया। विमान से यात्रा कर रहे यात्रियों को काफी परेशान होना पड़ा। एयरपोर्ट पर एक घंटे से अधिक समय तक रुकने के बाद दुर्गापुर में मौसम ठीक होने पर विमान रात 10.35 बजे वाराणसी से दुर्गापुर के लिए उड़ान भर गया।

स्पाइसजेट एयरलाइंस का विमान एसजी-331 रविवार को 7:05 बजे चेन्नई एयरपोर्ट से यात्रियों को लेकर पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में स्थित काजी नजरुल इस्लाम एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरा। विमान पश्चिम बंगाल पहुंचने वाला था, उसी समय दुर्गापुर में मौसम खराब होने की जानकारी पायलट को मिली। उसके बाद विमान को वाराणसी एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट कर दिया गया। पायलट ने एटीसी से संपर्क कर रात 9:30 बजे विमान वाराणसी एयरपोर्ट पर उतारा। हालांकि दुर्गापुर में मौसम में सुधार होने के बाद विमान 10.35 वाराणसी एयरपोर्ट से दुर्गापुर के लिए प्रस्थान किया।

अमीनाबाद की कई दुकानों में देर रात लगी आग

लाटूश रोड पर रविवार देर रात दुकानों में आग लग गई। करीब 2 घंटे बाद दमकल कर्मी आग बुझा सके।
लाटूश रोड पर रविवार देर रात दुकानों में आग लग गई। करीब 2 घंटे बाद दमकल कर्मी आग बुझा सके।

लखनऊ के सबसे व्यस्त अमीनाबाद में लाटूश रोड पर रविवार रात कई दुकानों में आग लग गई। आग की सूचना पर दमकल की सात गाड़ियां मौके पर पहुंची। करीब 2 घंटे बाद दमकल कर्मी आग बुझा सके।

चौक फायर स्टेशन अफसर आरके यादव ने बताया कि लाटूश रोड के जानकी बाजार में एक लाइन से प्लास्टिक आइटम की दुकानें हैं। रात करीब 11:30 बजे यहां आग लगने की सूचना मिली। इस घनी आबादी वाले इलाके में किसी तरह दमकल पहुंच पाई। उन्होंने बताया कि पांच से सात दुकानें आग की चपेट में हैं। आग बुझाने का प्रयास जारी है। आस-पास के घरों को एहतियातन खाली करवा दिया गया था।

लखनऊ में ग्राम प्रधान के बड़े भाई को गोली मारी, लोहिया में चल रहा इलाज

गोली कार के शीशे में लगी है।
गोली कार के शीशे में लगी है।

लखनऊ में बेखौफ बदमाशों ने रविवार रात एक ग्राम प्रधान के बड़े भाई को गोली मार दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गंभीर हालत में उसे राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है। घटना के समय प्रधान के भाई राजकरन शादी समारोह में शामिल होने के लिए कार से जा रहे थे। पुलिस के मुताबिक, गोली काफी नजदीक से मारी गई है।

घायल नगर निगम का कर्मचारी भी बताया जा रहा है। घरवालों ने चार लोगों पर आरोप लगाया है, जिनकी तलाश पुलिस कर रही है। ADCP पूर्वी सैय्यद कासिम आब्दी के मुताबिक, बीबीडी थानाक्षेत्र में हासेमऊ के प्रधान राजकुमार यादव उर्फ बऊवा के बड़े भाई राजकरन यादव उर्फ गंगू रविवार रात कार से किसी शादी समारोह में शामिल होने के लिए जा रहे थे।

किसान पथ पर आनंदी वॉटर पार्क के पास पहुंचे थे। इसी बीच एक कार सवार चार बदमाशों ने घेर लिया और फायरिंग शुरू कर दी। राजकरन के मुताबिक, बदमाशों ने चार से पांच राउंड फायरिंग की, जिसमें एक गोली उनके दाहिनी बांह पर लगी है। उन्होंने तत्काल पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी।

वाराणसी में दो सगे भाइयों समेत 3 की मौत

बसनी-बाबतपुर मार्ग पर रविवार की रात हादसा में दो भाई की मौत हो गई।
बसनी-बाबतपुर मार्ग पर रविवार की रात हादसा में दो भाई की मौत हो गई।

वाराणसी में बसनी-बाबतपुर मार्ग पर रविवार की रात दो बाइक में आमने-सामने टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि दोनों बाइक के परखच्चे उड़ गए और बाइक पर सवार युवक दूर-दूर जाकर गिरे। हादसे में दो सगे भाइयों समेत तीन लोगों की मौत हुई है, जबकि दो लोगों की हालत गंभीर बनी है। सभी एक ही गांव के रहने वाले हैं, जिसके चलते गांव में मातम का माहौल है।

पुलिस के अनुसार, बड़ागांव थाना क्षेत्र के बसनी रामपुर निवासी मोहम्मद वैश (22), टीपू (25), मुस्लिम (12) नाम के तीन युवक रविवार की रात नमाज अदा कर एक ही बाइक से घर वापस लौट रहे थे। वे बसनी में शिव सरोवर के पास पहुंचे थे। तभी बड़ागांव की तरफ से दो सगे भाई राजा बाबू (14) और राजू (24) भी बाइक से आ रहे थे। वहीं पर दोनों बाइक में आमने-सामने टक्कर हो गई। स्थानीय लोग सभी घायलों को हॉस्पिटल ले गए जहां डॉक्टरों ने राजा बाबू, राजू और टीपू को मृत घोषित कर दिया। हादसे में मृ​​त राजा बाबू और राजू दोनों सगे भाई हैं। वैश और मुस्लिम की स्थिति गंभीर बनी है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

कानपुर में 9 गुना तेजी से कम हो रहा पानी, हर साल औसत 50 सेमी. गिर रहा वाटर लेवल

कालपी रोड, गुजैनी, श्यामनगर, जरौली, सिविल लाइंस कमिश्नर कैंप समेत अन्य इलाकों में जलस्तर में तेजी से कमी आ रही है।
कालपी रोड, गुजैनी, श्यामनगर, जरौली, सिविल लाइंस कमिश्नर कैंप समेत अन्य इलाकों में जलस्तर में तेजी से कमी आ रही है।

बेहिसाब दोहन की वजह से कानपुर के शहरी क्षेत्रों में ग्राउंड वाटर लेवल तेजी से गिर रहा है। भूगर्भ जल विभाग के आंकड़े बेहद जिंताजनक हैं। शहरी क्षेत्र में ग्राउंड वाटर लेवल एवरेज हर साल 50 सेमी. की औसत से नीचे जा रहा है। आंकड़ों के मुताबिक एवरेज मानसून में 7 परसेंट तक ग्राउंड वाटर रिचार्ज होता है, जबकि इसके मुकाबले 9 गुना तेजी से कानपुर के शहरी क्षेत्र में वाटर लेवल नीचे जा रहा है।

भूगर्भ जल विभाग के वैज्ञानिक डॉ. अविरल सिंह ने बताया कि हर वर्ष मानसून से पहले और बाद में ग्राउंड वाटर लेवल को जिले में 19 स्थानों पर चेक किया जाता है। पोस्ट मानसून के ताजा आंकड़ों में आवास विकास, पनकी कटरा, राखी मंडी, कालपी रोड, गुजैनी, श्यामनगर, जरौली, सिविल लाइंस कमिश्नर कैंप समेत अन्य इलाकों में जलस्तर में तेजी से कमी आ रही है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

खबरें और भी हैं...