• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 06 January 2022 Today Live News Updates Agra Lucknow Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut

UP की बड़ी खबरें:बलिया की डीएम अदिति सिंह के ट्रांसफर पर BJP विधायक बोले: भ्रष्ट महिला को महाराज जी ने मेरे आग्रह पर हटा दिया

उत्तर प्रदेश7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बलिया में निर्वतमान डीएम अदिती सिंह के स्थानांतरण पर भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह के बिगड़े बाेल सामने आए हैं। - Dainik Bhaskar
बलिया में निर्वतमान डीएम अदिती सिंह के स्थानांतरण पर भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह के बिगड़े बाेल सामने आए हैं।

बलिया में निर्वतमान डीएम अदिती सिंह के ट्रांसफर पर भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह के बिगड़े बोल सामने आए हैं। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है भ्रष्ट और स्वेच्छाचारी महिला को महाराज जी मेरे आग्रह पर हटा दिया। इसका मुद्दा मैंने उठाया था, वहां पर बहुत से नेता मौजूद थे, लेकिन किसी ने नहीं बोला। सिर्फ मैंने शिकायत की थी।

उधर, आईएस अफसरों की ट्रांसफर सूची जारी होने के कुछ देर बाद ही बीजेपी एमएलए ने फेसबुक पर लिखा कि बैरिया विधान सभा क्षेत्र की जनता की ओर से योगी आदित्य नाथ का अभिवादन। उन्होंने लिखा है कि आपने मेरे आग्रह को स्वीकार करके भ्रष्ट और स्वेच्छाचारी जिलाधिकारी का स्थानान्तरण कर दिया। यहां पढ़ें पूरी खबर

अखिलेश और जयंत मिले, जाट लैंड में आरएलडी और सपा के उम्मीदवारों पर हुई चर्चा

लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलने रालोद प्रमुख जयंत चौधरी पहुंचे। सीटों के बंटवारे पर हो रही फाइनल बातचीत।
लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलने रालोद प्रमुख जयंत चौधरी पहुंचे। सीटों के बंटवारे पर हो रही फाइनल बातचीत।

लखनऊ में गुरुवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलने राष्ट्रीय लोक दल प्रमुख जयंत चौधरी जनेश्वर ट्रस्ट पहुंचे हैं। अखिलेश यादव ने जयंत के लिए कार भी भेजी। दोनों नेताओं की बैठक लगातार जारी है। इस दौरान पश्चिमी यूपी की 143 सीटों पर लगातार मंथन हुआ है।

माना जा रहा है कि मुलाकात में सीटों के बंटवारे पर फाइनल बातचीत होगी। सूत्रों का कहना है कि बैठक में यह तय होगा कि जाट लैंड में आरएलडी और सपा कौन-कौन सी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बैठक के बाद ही तय होगा कि गठबंधन में पार्टी को कितनी सीट सपा दे रही है।

अखिलेश और जयंत दोनों ही समझ रहे हैं कि इस समय दोनों को एक-दूसरे की जरूरत है। उम्मीद है कि जयंत को सम्मानजनक सीटें दी जाएंगी। जो सीटें वह लड़ना नहीं चाहते, उसमें सपा अपनी तरफ से उनके चुनाव चिन्ह पर उम्मीदवार दे देगी। हालांकि 2-3 सीटों को लेकर मामला अभी उलझा हुआ है। इसमें मुजफ्फरनगर की हरेंद्र मलिक और पंकज मलिक जिन्हें एसपी ने शामिल कराया है, उनको लेकर ही सबसे ज्यादा पेंच है। यहां पढ़ें पूरी खबर...

यूपी में चुनाव से पहले योगी सरकार की घोषणा, किसानों का बिजली बिल 50% माफ किया

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा चुनावी दांव चला है।- फाइल
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा चुनावी दांव चला है।- फाइल

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा चुनावी दांव चला है। सरकार ने किसानों को राहत देते हुए उनके बिल को 50 फीसदी माफ करने की घोषणा की है। बताते चलें कि इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लखनऊ में रैली के दौरान कहा था कि एक बार उन्हें मौका दें, वे 100 यूनिट तक लोगों के बिजली के बिल माफ कर देंगे।

उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने इस बारे में ट्वीट करते हुए लिखा है- योगी सरकार ने किसानों को बिजली के बिल में 50% राहत देने का महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक निर्णय लिया है। मैं इस अवसर पर समस्त अन्नदाताओं को हार्दिक बधाई देता हूं और माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का आभार व्यक्त करता हूं।

  • आज की अन्य प्रमुख खबरें

पीएम की सुरक्षा में चूक पर मायावती हुईं हमलावर, बोलीं- घटना की उच्चस्तरीय जांच हो और दोषियों को मिले कड़ी सजा

बसपा प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक को अति-चिंतनीय करार दिया है। पंजाब दौरे के दौरान जो सुरक्षा चूक हुई है, उसे पूरी गंभीरता से लेकर उच्च स्तरीय जांच होना जरुरी है। इसके लिए दोषियों को उचित सजा दी जानी चाहिए, ताकि आगे कभी ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो। मायावती ने कहा कि इस मामले में घटना दोषियों को कठोर सजा मिलनी चाहिए।

इस मामले पर राजनीति करना गलत

मायावती ने कहा कि इस मामले पर जो राजनीति हो रही है, वह गलत है। चुनाव के चलते आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। राजनीति से हटकर निष्पक्ष और गंभीर जांच हो। राजनीतिक खींचतान और आरोप लगाना गलत है। राजनीतिक विराम देकर इसकी गंभीरता के अनुरूप निष्पक्ष जांच होने देना ही उचित है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

मऊ में टेस्टिंग के लिए निकली रोडवेज बस का ब्रेक फेल, कुचलने से 2 की मौत

मऊ में भीषण हादसा हो गया। तेज रफ्तार रोडवेज बस ने छह लोगों को रौंद दिया। हादसे में 2 की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसा इब्राहिमाबाद बाजार के पास हुआ है। मरने वालों में एक बच्चा और एक युवक है।

बताया जा रहा है कि रोडवेज टेस्टिंग के लिए निकली थी। अचानक उसका ब्रेक फेल हो गया और अनियंत्रित होकर लोगों को रौंदते हुए निकल गई। हादसे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई है। जांच पड़ताल के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। साथ ही मृतकों और घायलों को परिवार वालों को सूचना दी गई है।

अयोध्या के दबंग बाबा, महंत परमहंस ने असलहे के साथ फोटो खिंचवाई, लोगों में भारी नाराजगी

अयोध्या तपस्वी छावनी के महंत जगद्गुरु परमहंस आचार्य की विवादित फोटो तेजी से लोगों तक पहुंच रही है।
अयोध्या तपस्वी छावनी के महंत जगद्गुरु परमहंस आचार्य की विवादित फोटो तेजी से लोगों तक पहुंच रही है।

अयोध्या तपस्वी छावनी के महंत जगद्गुरु परमहंस आचार्य की विवादित फोटो तेजी से लोगों तक पहुंच रही है। हाथ में बंदूक और कंधे पर गोलियां लगी बेल्ट की तस्वीर खुद परमहंस आचार्य ने सोशल मीडिया में डाली है। इसके बाद इस फोटो को लोगों ने शेयर करना शुरू कर दिया।

बताया जा रहा है कि वह जो हथियार हाथ में लिए हैं, वे जगद्गुरु परमहंस आचार्य के नाम नहीं है। किसी दूसरे के असलहे के साथ फोटो नहीं खिंचवाई जा सकती है। सार्वजनिक जगह असलहा लहराना अपराध माना जाता है। इस फोटो को लेकर लोगों में खासी नाराजगी है।

मुजफ्फरनगर में घर में धमाका, बेटे की मौत; पिता जिंदगी-मौत के बीच जूझ रहा

मुजफ्फरनगर में एक घर में गुरुवार सुबह धमाका हो गया। इसके बाद घर में आग लग गई। धमाके में घायल बेटे की मौत हो गई, जबकि पिता जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है। उन्हें हायर सेंटर मेरठ के लिए रेफर किया गया है। पड़ोसियों ने आशंका जताई है कि घर में पटाखा बनाते समय हादसा हुआ है।

घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस जानकारी जुटाती हुई।
घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस जानकारी जुटाती हुई।

यह पूरा मामला थाना मीरापुर क्षेत्र के मोहल्ला मुश्तर्क स्थित तीरगर वाली गली का है। यहां के रहने वाले करीमुद्दीन के घर में धमाके की आवाज के बीच आसपास के लोग दहल गए। हादसे में घायल उवैस (25) को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। उनके पिता करीमुद्दीन को स्थानीय अस्पताल से हायर सेंटर रेफर किया गया है।

प्रभारी निरीक्षक थाना मीरापुर ज्ञानेश्वर बौद्ध ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। धमाके के चलते आसपास के क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। चपेट में आए पिता-पुत्र के खून की छीटों से दीवारें रंग गईं। घायल करीमुद्दीन को मेरठ रेफर किया गया है।

  • अन्य बड़ी खबरें-

देवरिया में युवक की गला रेतकर हत्या, गड्ढे में मिला शव

बरियारपुर के अहिल्यापुर गांव निवासी अजय मिश्रा की हत्या।
बरियारपुर के अहिल्यापुर गांव निवासी अजय मिश्रा की हत्या।

देवरिया में गुरुवार सुबह एक युवक का शव गड्‌ढे में पड़ा मिला। युवक की गला रेतकर हत्या की गई थी। उसके दोनों हाथ कपड़े की रस्सी से बंधे थे। स्थानीय लोगों ने जब शव देखा तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव की शिनाख्त कर घटना की जानकारी परिजनों को दी। परिवार वालों का आरोप है कि जमीन के विवाद में हत्या की गई है।

बता दें कि बरियारपुर थाना क्षेत्र के अहिल्यापुर गांव निवासी अजय मिश्रा (30) बुधवार शाम बाजार जाने के लिए घर से निकला था। देर रात तक वह घर नहीं पहुंचा तो परिवार के लोग उसके मोबाइल पर फोन करने लगे, लेकिन उसका मोबाइल स्विच ऑफ बता रहा था। गुरुवार सुबह देवरिया-सलेमपुर मार्ग से पिपरा चंद्रभान गांव को जाने वाले मार्ग पर सड़क के किनारे गड्ढे में उसका शव ग्रामीणों ने देखा।

कानपुर में आगरा एक्सप्रेस-वे पर बस पलटी, 15 यात्री घायल

बिल्हौर थाना क्षेत्र में हादसा हुआ। गंभीर रूप से घायलों को हैलट हॉस्पिटल भेजा गया।
बिल्हौर थाना क्षेत्र में हादसा हुआ। गंभीर रूप से घायलों को हैलट हॉस्पिटल भेजा गया।

कानपुर में गुरुवार सुबह आगरा एक्सप्रेस-वे पर अनियंत्रित बस पलट गई। बिल्हौर क्षेत्र में हुए हादसे में बस सवार 15 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। यात्रियों का कहना है कि बस ड्राइवर को नींद आने से हादसा हुआ है।

पुलिस का कहना है कि घायलों को बिल्हौर सीएचसी भेजा गया। कई लोगों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। डॉक्टरों ने उन्हें हैलट हॉस्पिटल के लिए रेफर किया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने क्रेन की मदद से प्राइवेट बस को सड़क से हटवाया।

गोरखपुर में युवक की गला कसकर हत्या, गांव के बाहर मिला शव

चंदापार गांव के बाहर अजीत कुमार यादव का शव पड़ा मिला।
चंदापार गांव के बाहर अजीत कुमार यादव का शव पड़ा मिला।

गोरखपुर में एक युवक की गला कसकर हत्या कर दी गई। गुरुवार की सुबह गांव के बाहर उसका गला मफलर से कसा हुआ मिला। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना हरपुरबुदहट इलाके के चंदापार गांव की है। युवक बुधवार की देर शाम को ही घर से निकला था।

खजनी के हरपुर बुदहट इलाके के चंदापार गांव के बाहर गुरुवार की सुबह अजीत कुमार यादव (25) युवक की लाश मिली। टहलने निकले ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी थी। परिजनों के मुताबिक, वह बुधवार देर शाम घर से गायब था। परिवार के लोग उसकी तलाश में जुटे थे, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। यहां पढ़ें पूरी खबर...

यूपी में 7 IPS का ट्रांसफर

जल्द ही और जिलों में भी आईपीएस अधिकारियों की एक बड़ी तबादला लिस्ट आ सकती है।
जल्द ही और जिलों में भी आईपीएस अधिकारियों की एक बड़ी तबादला लिस्ट आ सकती है।

यूपी में बुधवार देर रात सात IPS अधिकारियों का तबादला किया है। वाराणसी रेंज के आईजी एसके भगत चित्रकूट रेंज के आईजी बनाया गया है। वहीं, चित्रकूट रेंज के आईजी सत्यनारायण को उनके स्थान पर वाराणसी रेंज का आईजी बनाया गया है। हरदोई के एसपी अजय कुमार को हटाकर वाराणसी का एसएसपी और पुलिस अधीक्षक अभिसूचना मुख्यालय लखनऊ को हरदोई का एसपी बनाया गया था। जल्द ही और जिलों में भी आईपीएस अधिकारियों की एक बड़ी तबादला लिस्ट आ सकती है।

कानपुर देहात के एसपी केशव चौधरी बने बहराइच के कप्तान

कानपुर देहात के एसपी केशव चौधरी को बहराइच का कप्तान बनाया गया है। उनकी जगह पर एसपी ईओलब्ल्यू (SP EOW) स्वप्निल ममगाई को कानपुर देहात की कमान सौंपी गई है। इसी तरह 1090 में तैनात DIG रविशंकर छवि को DIG जेल हेडक्वार्टर बनाया गया। वहीं, बहराइच की एसपी सुजाता सिंह को एसपी 1090 बनाया गया है। जबकि कानपुर में तैनात डीसीपी सोमेंद्र मीणा को एसपी पूर्वी आगरा बना कर भेजा गया है। यहां पढ़ें पूरी खबर...

फिरोजाबाद में दामाद की गोली मारकर हत्या, दोस्त पर गोली मारने का आरोप

वारदात मटसेना के आनंदी आलमपुर गांव की है।
वारदात मटसेना के आनंदी आलमपुर गांव की है।

फिरोजाबाद के मटसेना थाना क्षेत्र में बुधवार देर रात दोस्त के साथ पत्नी को लेने ससुराल पहुंचे युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। ससुराल वालों ने मृतक के दोस्त पर ही हत्या का आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

वारदात मटसेना के आनंदी आलमपुर गांव की है। दामाद सत्यप्रिय पत्नी को लेने के लिए अपने दोस्त के साथ ससुर राजेश के यहां आया था। ससुराल वालों के मुताबिक, सत्यप्रिय रात में ही पत्नी को ले जाने की बात कह रहा था। इस पर ससुरालियों ने गुरुवार सुबह चले जाने की बात कही। इसी बात को लेकर दामाद और ससुराल वालों में कहासुनी हो गई। आरोप है कि इसी दौरान सत्यप्रिय के साथ आए उसके दोस्त ने उसे गोली मार दी और फरार हो गया। सीओ सिटी हरिमोहन का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। यहां पढ़ें पूरी खबर...

खबरें और भी हैं...