• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 07 August 2022 Today Live News Updates Agra Lucknow Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut

यूपी की बड़ी खबरें:मेरठ में एकतरफा प्यार में प्रेमिका को फावड़े से काट डाला, शादी करने से मना कर रही थी

उत्तर प्रदेश4 महीने पहले
यह फोटो मृतक युवती के घर के बाहर की है। सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है।

मेरठ में एक युवक ने अपनी 21 साल की प्रेमिका को फावड़े से काट डाला। रविवार को महिला का शव खून से लथपथ हालत में मिला है। गर्दन के साथ शरीर पर अलग-अलग जगह 20 से ज्यादा निशान मिले हैं। मामला लिसाड़ीगेट थाना क्षेत्र का है।

घटना का पता चलने पर आस-पास के लोगों की भीड़ लग गई। सूचना पर सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया और लिसाड़ीगेट इंस्पेक्टर उत्तम सिंह राठौर मौके पर पहुंचे। पुलिस पोस्टमार्टम कराकर आगे की कार्रवाई कर रही है।

एकतरफा प्यार करता था खालिद

शहजाद कॉलोनी में 21 साल की रुखसार रहती थी। उसका पति शाकिब प्राइवेट नौकरी करता है। उसी के मोहल्ले में खालिद भी रहता है। खालिद ने जब से रुखसार को देखा, उससे प्यार करने लगा। वह रुखसार से शादी करना चाहता था। रुखसार इस बात को पहले नहीं जानती थी। मगर, धीरे-धीरे वह भी समझ गई कि खालिद उससे एकतरफा प्यार करता है।

  • अन्य बड़ी खबरें...

प्रयागराज में सर्राफा कारोबारी से लूट मामले में 3 सिपाही गिरफ्तार, व्यापारी से लूटी थी 4 किलो चांदी

प्रयागराज के शाहगंज में तीन सिपाहियों ने शनिवार रात हाथरस के व्यापारी से डरा धमकाकर 4 किलो चांदी लूट लिया और फरार हो गए थे।
प्रयागराज के शाहगंज में तीन सिपाहियों ने शनिवार रात हाथरस के व्यापारी से डरा धमकाकर 4 किलो चांदी लूट लिया और फरार हो गए थे।

प्रयागराज के शाहगंज में तीन सिपाहियों ने शनिवार रात हाथरस के व्यापारी से डरा धमकाकर 4 किलो चांदी लूट लिया और फरार हो गए थे। जब व्यापारी को अपने साथ धोखेबाजी का अंदाजा हुआ था तो उसने शाहगंज थाने में FIR दर्ज कराई थी। आज शाहगंज पुलिस ने तीनों सिपाहियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इनके पास से लूटी हुई चांदी भी पुलिस ने बरामद कर ली है। पढ़े पूरी खबर..

झांसी में IT ने सीज किया CA दिनेश सेठी का बंगला, घर में लगाई 6 सील

झांसी में घनाराम इंफ्रा ग्रुप और इससे जुड़े बिल्डरों के ठिकानों पर चल रही आयकर विभाग की जांच अब अंतिम पड़ाव पर पहुंच गई है।
झांसी में घनाराम इंफ्रा ग्रुप और इससे जुड़े बिल्डरों के ठिकानों पर चल रही आयकर विभाग की जांच अब अंतिम पड़ाव पर पहुंच गई है।

झांसी में घनाराम इंफ्रा ग्रुप और इससे जुड़े बिल्डरों के ठिकानों पर चल रही आयकर विभाग की जांच अब अंतिम पड़ाव पर पहुंच गई है। जांच के बाद CA (चार्टर्ड अकाउंटेंट) दिनेश सेठी के घर को पूरी तरह से सील कर दिया गया।

मुख्य दरवाजे, छतों के गेट से लेकर 6 जगह सील लगाई गई है। यानी टीम ने घर में प्रवेश के लिए कोई जगह नहीं छोड़ी है। साथ ही IT टीम तिजोरी और करीब दो बोरी में कागजात जब्त करके ले गई है।

IT की इजाजत पर खुलेगा घर

छापेमारी के बाद सीए दिनेश सेठी की मुश्किलें सबसे ज्यादा बढ़ गई है। अब सेठी का परिवार इनकम टैक्स विभाग की बिना इजाजत के घर की सील नहीं खोल सकता। सील के साथ लगाए गए नोटिस में लिखा है कि किसी भी हाल में सील हटनी नहीं चाहिए। पढ़ें पूरी खबर

सीएम योगी ने दिल्ली में अमित शाह से की मुलाकात, 40 मिनट तक हुई दोनों में बात

मुख्यमंत्री योगी ने रविवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच करीब 40 मिनट तक बातचीत हुई।
मुख्यमंत्री योगी ने रविवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच करीब 40 मिनट तक बातचीत हुई।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने रविवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच करीब 40 मिनट तक बातचीत हुई। चर्चा है कि यूपी में स्वतंत्र देव सिंह ने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके हैं। ऐसे में दोनों नेताओं के बीच नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर भी बातचीत हुई। अमित शाह ने यूपी में चल रही कुछ अहम योजनाओं की भी जानकारी ली। अमित शाह से मुलाकात के बाद योगी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मिलने के लिए रवाना हुए हैं।

गोंडा में बेटे के सामने होमगार्ड पिता की हत्या

गोंडा में रविवार को खेत की मेड़ पर पिलर लगाने के लिए दो पक्ष आपस में भिड़ गए। इस दौरान दो होमगार्ड भाइयों पर लाठी-डंडों, फरसा और भाला से दूसरे पक्ष के लोगों ने हमला कर दिया। हमले में एक भाई की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दूसरा भाई और उसकी पत्नी घायल हो गए।

कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के ठाकुर दीन पुरवा थड़ककी पुरवा निवासी अरुण प्रसाद मिश्रा (52) पुत्र मुन्ना राम मिश्रा और उनके छोटे भाई दिवाकर मिश्रा (50) दोनों होमगार्ड हैं।

कुछ दिन पहले उनके पड़ोस के खेत वालों ने मेड़ जोतकर दिवाकर के खेत में सीमेंट के पिलर लगा दिए थे। रविवार सुबह करीब 11 बजे अरुण व दिवाकर अपने खेत की मेड़ सीधी कर पिलर लगा रहे थे। तभी ठाकुर प्रसाद के गुट ने विरोध किया तो दोनों होमगार्ड भाई वापस अपने घर चले गए। पढ़ें पूरी खबर

गोरखपुर में मंदिर के पुजारी पर बदमाशों ने फेंका तेजाब, गांजा बेचने का विरोध कर रहा था

गोरखपुर में रविवार को एक मंदिर के पुजारी को बदमाशों ने पहले जमकर पीटा, फिर उनके चेहरे पर तेजाब फेंक दिया। जिससे वह झुलस गया।
गोरखपुर में रविवार को एक मंदिर के पुजारी को बदमाशों ने पहले जमकर पीटा, फिर उनके चेहरे पर तेजाब फेंक दिया। जिससे वह झुलस गया।

गोरखपुर में रविवार को एक मंदिर के पुजारी को बदमाशों ने पहले जमकर पीटा, फिर उनके चेहरे पर तेजाब फेंक दिया। जिससे वह झुलस गया। घटना पीपीगंज इलाके के कल्यानपुर में स्थित माता बायसी का है।

जहां पुजारी मंदिर परिसर में नशीले पदार्थ (गांजा) के कारोबार का विरोध कर रहा था। इससे नाराज होकर बदमाशों ने इस वारदात को अंजाम दिया।

घायल पुजारी को इलाज के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। वहीं, पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई है।

गांजा बेचने की पुलिस से की थी शिकायत

पीपीगंज इलाके के अकटहवा के रहने वाले हीरामन (55) कल्यानपुर में स्थित माता बायसी के मंदिर पुजारी हैं। हीरामन के मुताबिक मंदिर के आस-पास और भवनपुरवा में अवैध गांजा का खुलेआम कारोबार चल रहा है। उन्होंने इसकी शिकायत भी पुलिस से की थी। पढ़ें पूरी खबर...

आगरा में बुलडोजर चलाकर तोड़ दी मजार, लोगों ने किया हंगामा

आगरा में असामाजिक लोगों ने शनिवार रात मजार पर बुलडोजर चलाकर गिरा दिया। मजार गिराए जाने की सूचना पर मुस्लिम समाज के लोगों की भीड़ लग गई।
आगरा में असामाजिक लोगों ने शनिवार रात मजार पर बुलडोजर चलाकर गिरा दिया। मजार गिराए जाने की सूचना पर मुस्लिम समाज के लोगों की भीड़ लग गई।

आगरा में असामाजिक लोगों ने शनिवार रात मजार पर बुलडोजर चलाकर गिरा दिया। मजार गिराए जाने की सूचना पर मुस्लिम समाज के लोगों की भीड़ लग गई। लोगों ने अपार्टमेंट पर पथराव का प्रयास किया। मौके पर आई पुलिस ने अपार्टमेंट के अंदर किसी को जाने नहीं दिया।

थाना लोहामंडी से कुछ दूरी पर पारस पर्ल्स अपार्टमेंट है। इस अपार्टमेंट के गेट के अंदर पुरानी मजार थी। आसपास के मुस्लिम लोग गुरुवार को यहां इबादत के लिए आते थे। शनिवार रात अचानक अपार्टमेंट की बिजली चली गई। इसके कुछ ही देर बाद वहां मौजूद मजार को अज्ञात लोगों ने बुलडोजर से तोड़ दिया। पूरी खबर यहां पढ़ें...

झांसी में IT रेड में सपा के पूर्व MLC के ठिकानों से 9 करोड़ के गहने-कैश बरामद

झांसी में घनाराम इंफ्रा ग्रुप और इससे जुड़े बिल्डरों के ठिकानों पर चल रही आयकर विभाग की जांच 4 दिन बाद भी पूरी नहीं हो पाई। अब तक की जांच में बिल्डरों के यहां से करीब 6 करोड़ रुपए के गहने और सवा 3 करोड़ रुपए कैश मिला है। साथ ही बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी के सबूत भी हाथ लगे हैं। रविवार को भी आयकर विभाग की जांच जारी रहेगी।

घनाराम इंफ्रा ग्रुप के निदेशक विशुन सिंह यादव, उनके भाई सपा के पूर्व एमएलसी श्यामसुंदर सिंह यादव और उनसे जुड़े बिल्डरों के 32 ठिकानों पर आयकर विभाग की टीमों ने बुधवार सुबह छापा मारा था। 4 दिन से चल रही जांच अभी दो दिन और जारी रह सकती है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

सुल्तानपुर में एक की गोली मारकर हत्या, अवैध असलहे के साथ आरोपी अरेस्ट

लाश से लिपटकर रोते मृतक के पिता। (फाइल फोटो)
लाश से लिपटकर रोते मृतक के पिता। (फाइल फोटो)

सुल्तानपुर में शनिवार रात जमीनी विवाद में एक अधेड़ की गोली मार कर हत्या कर दी गई। घटना की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम में भेजकर विधिक कार्रवाई शुरू कर दिया है।

मामला जिले के कोतवाली नगर के तहत लोलेपुर गांव का है। जहां काफी दिनों से पट्टीदारी की जमीन को लेकर दो पक्षों में विवाद चल रहा था। इसी बात को लेकर आपस में बहस हो गई बात इतनी बढ़ गई कि एक पक्ष के फैयाज अहमद ने असलहा से मोईन अहमद के ऊपर फायर कर दिया। इससे मोईन बुरी तरह घायल हो गया। वही गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोगों ने खून से लथपथ मोईन को जिला अस्पताल पहुंचाया। पूरी खबर यहां पढ़ें...

लखनऊ में संगम ढाबा में लगी आग, गैस लीक होने से एक के बाद एक करके 4 सिलेंडर हुए ब्लास्ट

ये तस्वीर संगम ढाबे की है। यहां एक के बाद एक करके 4 सिलेंडर ब्लास्ट हो गए।
ये तस्वीर संगम ढाबे की है। यहां एक के बाद एक करके 4 सिलेंडर ब्लास्ट हो गए।

लखनऊ में विकास नगर कुर्सी रोड पर सिटी ढाबा में शनिवार देर शाम गैस लीक होने से आग लग गई। ढाबा में रखे एक के बाद एक चार सिलेंडर ब्लास्ट हो गए। धमाका इतना तेज था कि आसपास के लोग घरों से बाहर आ गए। आग से सिटी ढ़ाबा के साथ ही पड़ोस में बना संगम ढाबा भी जलकर राख हो गया। दमकल की छह गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

आग इतनी तेज फैली कि देखते ही देखते ढाबा के टट्टर और बांस की झोपड़ी धू-धू कर चलने लगी। ढाबा में बैठे लोग और कर्मचारी जान बचाकर बाहर भागे। कर्मचारियों ने पानी फेंककर पहले आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन असफल रहे। पूरी खबर यहां पढ़ें...