• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 07 January 2022 Today Live News Updates Agra Lucknow Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut

UP की बड़ी खबरें:अयोध्या के महंत परमहंसाचार्य ने कांग्रेस को आतंकवादी संगठन कहा, बोले- PM की हत्या की चल रही साजिश

उत्तर प्रदेश14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अयोध्या में तपस्वी छावनी के महंत परमहंसाचार्य। - Dainik Bhaskar
अयोध्या में तपस्वी छावनी के महंत परमहंसाचार्य।

अयोध्या में तपस्वी छावनी के महंत परमहंसाचार्य ने शुक्रवार को एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की हत्या करने के लिए पंजाब में जो साजिश रची गई उसका मैं घोर विरोध करता हूं। आज से कांग्रेस पार्टी को आतंकवादी पार्टी घोषित करता हूं। आज से कांग्रेस राजनीतिक पार्टी नहीं बल्कि आतंकवादी संगठन समझा जाएगा।

परमहंस ने कहा कि इस साजिश के पीछे मोदी विरोध पार्टियां हैं। वे चीन, पाकिस्तान से मिलकर साजिश रच रही हैं। कुछ दिन पहले AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवेसी ने जो कहा था कि मोदी-योगी हमेशा पीएम और सीएम नहीं रहेंगे, वह बयान इसी साजिश का था। सुरक्षा में चूक बहुत बड़ा षडयंत्र था। इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। पीएम मोदी ने जब से कश्मीर से धारा 370 को हटाया है तभी से मोदी विरोधी उनकी हत्या की साजिश रच रहे हैं। जनता ने मोदी को पीएम बनाया है तो उनकी रक्षा भी करनी जानती है।

  • अन्य बड़ी खबरें

वाणिज्यकर विभाग के 14 अफसर सस्पेंड

इन अधिकारियों पर गाड़ियों को रोक कर गलत तरीके से जुर्माना करने और वसूली के आरोप हैं।
इन अधिकारियों पर गाड़ियों को रोक कर गलत तरीके से जुर्माना करने और वसूली के आरोप हैं।

शासन के निर्देश पर वाणिज्यकर विभाग के 14 अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। इन अधिकारियों पर गाड़ियों को रोक कर गलत तरीके से जुर्माना करने और वसूली के आरोप हैं। उत्तर प्रदेश व्यापारी कल्याण बोर्ड और प्रदेश के कई व्यापारी संगठन लगातार इनके खिलाफ शिकायतें कर रहे थे। जिसके बाद शासन की तरफ से उक्त कार्रवाई की गई है।

दो एडिशनल और चार ज्वाइंट कमिश्नर पर भी हुई कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक इन वरिष्ठ अधिकारियों में दो एडिशनल कमिश्नर, चार ज्वाइंट कमिश्नर, चार असिस्टेंट कमिश्नर और चार वाणिज्य कर अधिकारी शामिल हैं। आरोप है कि इन लोगों ने मिलकर 25 लाख रुपए का घपला किया था।

ये सभी अधिकारी मुरादाबाद के विभिन्न इकाईयों में तैनात हैं। सचल दल इकाई द्वारा दो वाहनों को जांच के नाम पर अनधिकृत तरीके से रोककर अनियमित कार्य करने और कर चोरी को प्रोत्साहित करने के आरोप में यह कार्रवाई की गई है।

इन अफसरों पर गिरी गाज

सस्पेंड होने वाले अफसरों में एडीशनल कमिश्नर ग्रेड-1 अरविन्द कुमार-1, एडीशन कमिश्नर ग्र्रेड-2 अवधेश कुमार सिंह, विशेष अनुसंधान शाखा सम्भाग-ए के ज्वाइंट कमिश्नर अनिल कुमार राम त्रिपाठी, सम्भाग बी. की विशेष अनुसंधान शाखा के ज्वाइंट कमिश्नर चन्द्र प्रकाश मिश्र, ज्वाइंट कमिश्नर कारपोरेट श्याम सुन्दर तिवारी, सम्भाग बी. के कार्यपालक ज्वाइंट कमिश्नर अनूप कुमार प्रधान, सचल दल चतुर्थ इकाई के असिस्टेंट कमिश्नर कुलदीप सिंह प्रथम शामिल हैं।

गाजियाबाद में नकली नोट छापने वाले 7 आरोपी गिरफ्तार

यह गिरोह 17 लाख रुपए के नकली नोट मार्केट में चला चुका है।
यह गिरोह 17 लाख रुपए के नकली नोट मार्केट में चला चुका है।

गाजियाबाद पुलिस ने शुक्रवार को नकली नोट छापने वाले गिरोह के सात लोगों को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह पिछले 8 महीने से बाजार में नकली नोट सप्लाई कर रहा था। पुलिस ने आरोपियों के पास से 100 रुपए से लेकर पांच सौ और दो हजार रुपए तक के नकली नोट बरामद किए हैं। यह गिरोह 17 लाख रुपए के नकली नोट मार्केट में चला चुका है। आरोपियों से पूछताछ की गई तो पता चला कि यूट्यूब पर वीडियो देखकर प्रिटिंग मशीन से नकली नोट छापने शुरू किए थे। यहां पढ़ें पूरी खबर

प्रयागराज के व्यापारियों मंडी शुल्क के विरोध में चौक में जलाया पुतला

मुठ्‌ठीगंज में व्यापारियों ने निकाला जुलूस, की जमकर नारेबाजी।
मुठ्‌ठीगंज में व्यापारियों ने निकाला जुलूस, की जमकर नारेबाजी।

मंडी शुल्क के विरोध में प्रयागराज के व्यापारी शुक्रवार को सड़क पर उतर गए। इसके विरोध में काला दिवस मनाया और शहर की सड़कों पर जुलूस की निकालकर जमकर नारेबाजी भी की। इलाहाबाद गल्ला तिलहन व्यापार मंडल की ओर से अध्यक्ष सतीश चंद्र केसरवानी की अगुवाई में व्यापारी हाथ में बैनर लेकर रामभवन चौराहे से जुलूस की शक्ल में निकले।

बारिश होने के बावजूद यह व्यापारी मुठ्‌ठीगंज, गाजीगंज मंडी होते हुए आर्य कन्या चौराहे पर पहुंचे। यहां जुलूस को समाप्त कर सरकार के खिलाफ व मंडी शुल्क के विरोध में प्रदर्शन किया। पूरे दिन मुठ्‌ठीगंज व अन्य इलाकों की दुकानें बंद रहीं। इस विरोध में महामंत्री राजकुमार समानी, अध्यक्ष गिरधारी लाल अग्रवाल, महामंत्री आलोक केसरवानी, राजीव अग्रवाल, पीयूष अग्रवाल, साेनू केसरवानी समेत अन्य रहे।

उन्नाव में BJP विधायक पंकज गुप्ता को किसान ने मंच पर चढ़कर जड़ा थप्पड़

उन्नाव में एक किसान ने सदर से भाजपा विधायक पंकज गुप्ता को मंच पर सबके सामने थप्पड़ जड़ दिया। यह देख पुलिस वाले हरकत में आए और जबरन किसान को मंच से नीचे उतारा। किसान की उम्र 60 साल के करीब थी और उसने भारतीय किसान यूनियन की टोपी पहन रखी थी। उसके एक हाथ में लाठी थी। अभी थप्पड़ मारने का कारण नहीं पता चला है। इस घटनाक्रम का वीडियो भी है। हालांकि एक टेलीविजन चैनल से बातचीत में विधायक थप्पड़ मारने वाली बात से इंकार किया है।

मंच पर चढ़कर बुजुर्ग ने थप्पड़ मारा।
मंच पर चढ़कर बुजुर्ग ने थप्पड़ मारा।

यह वाकया तीन दिन पुराना बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार, विधायक क्षेत्र में एक मूर्ति के अनावरण के लिए पहुंचे थे। वहां जनसभा का भी कार्यक्रम था। विधायक मंच पर थे, तभी बुजुर्ग किसान उनके नजदीक पहुंचा और थप्पड़ जड़ दिया।

BJP के राष्ट्रीय मंत्री अरविंद मेमन ने फ्लाइट में उड़ान भरकर खतरे में डाली लोगों की जान

राष्ट्रीय मंत्री अरविंद मेमन।
राष्ट्रीय मंत्री अरविंद मेमन।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में कोरोना पॉजिटिव नेता जी कोरोना संक्रमित थे। इसके बावजूद उन्होंने लापरवाही दिखाते हुए फ्लाइट पकड़कर दूसरे यात्रियों की जान भी सांसत में डाल दी। भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री और गोरखपुर क्षेत्र के चुनाव प्रभारी अरविंद मेनन, पूर्व केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री एवं भाजपा सांसद शिव प्रताप शुक्ला, एसपी सिटी सोनम कुमार, एम्स के एमबीबीएस के पांच छात्र सहित 57 नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

जांच कराई लेकिन नहीं किया रिपोर्ट आने का इंतजार

अरविंद मेनन गुरुवार को रजही में आयोजित प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल की बैठक में शामिल हुए थे। यहां उन्होंने अन्य भाजपा नेताओं के साथ मंच भी साझा किया था। बताते चलें कि कोरोना के हल्के लक्षण मिलने के बाद 50 वर्षीय अरविंद ने कोरोना जांच के लिए सैंपल दिया था। बावजूद इसके, रिपोर्ट का इंतजार नहीं किया। यहां पढ़ें पूरी खबर...

कानपुर में हॉस्पिटल स्टाफ की बड़ी लापरवाही, शौचालय के बाहर बच्चे का जन्म

कानपुर स्थित डफरिन हॉस्पिटल।
कानपुर स्थित डफरिन हॉस्पिटल।

कानपुर के महिला जिला अस्पताल डफरिन में स्टाफ की बड़ी लापरवाही सामने आई है। प्रसव पीड़ा होने पर महिला हॉस्पिटल पहुंची थी। यहां इमरजेंसी वार्ड में डॉक्टर ने देखने के बजाए ओपीडी में पर्चा बनवाने भेज दिया। समय पर इलाज न मिलने से शौचालय के बाहर महिला ने बच्चे को जन्म दिया। महिला शशिकांति के साथ आए परिवार वालों ने हॉस्पिटल स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाया है। यहां पढ़ें पूरी खबर

  • अन्य बड़ी खबरें...

लखीमपुर-खीरी में महिला की हत्या, घर में घुसकर आरोपियों ने गेट पर दौड़ाया करंट, पुलिस पकड़ने गई तो लगा झटका

लखीमपुर खीरी में दो पक्षों के बीच मामूली विवाद को लेकर गुरूवार की रात जमकर मारपीट हुई। इस घटना में एक महिला की गंभीर चोटों के चलते मौत हो गई। इसके बाद आरोपी पक्ष पुलिस से बचने के लिए घर में चला गया और दरवाजे को अंदर से बंद कर लिया। साथ ही उससे पहले दरवाजे पर बिजली का तार लगा दिया।

पुलिस ने जब ग्रामीणों के साथ मिलकर दरवाजा खुलवाना चाहा। तो गांव वालों और पुलिस वालों को करंट के झटके लगे। बाद में किसी तरह पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने ऐतिहातन गांव में पुलिस को बल को तैनात कर दिया है। यहां पढ़ें पूरी खबर

ललितपुर के अस्पताल में बच्चा बदला, महिला ने जन्मा बेटा, घर जाकर देखा तो बेटी निकली

हॉस्पिटल में बेटे के साथ एडमिट रचना कुशवाहा।
हॉस्पिटल में बेटे के साथ एडमिट रचना कुशवाहा।

ललितपुर जिले में अस्पताल के एसएनसीयू से बच्चा बदले जाने का मामला सामने आया है। एक महिला ने हॉस्पिटल में पुत्र को जन्म दिया। प्रसूता अपने घर भी पहुंच गई। 14 घंटे बाद उसे पता चला कि जो नवजात उसके पास है वह उसका बेटा नहीं, किसी और की बेटी है। यह सुनकर उसके होश उड़ गए। घर में हड़कंप मच गया। हालांकि, बाद में पता चला कि गलती से दूसरी महिला अपनी बच्ची की जगह उसका लड़के को लेकर घर चली गई थी। यानी करीब 14 घंटे तक मां को अपना बिछुड़ा हुआ बच्चा मिल गया।

कोतवाली सदर के गांव खुरा निवासी 32 साल की रचना कुशवाहा को बुधवार की दोपहर प्रसव पीड़ा हुई। इसके बाद परिजन उसे उपचार के लिए जिला महिला अस्पताल ले गए, जहां रचना ने शाम साढ़े पांच बजे पुत्र को जन्म दिया। बच्चे को रही दिक्कत के बाद उसे चिकित्सको ने एसएनसीयू में भर्ती करा दिया। रात साढ़े नौ बजे के करीब महिला रचना की हालत बिगड़ गई। इसके बाद डॉक्टरों ने उसे झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।

एसएनसीयू में भर्ती रचना के पुत्र को लेने उसकी जेठानी फूल कुंवर पहुंची और उसने कर्मचारियों से अपने बच्चे को मांगा। हॉस्पिटल के कर्मचारियों ने उसे बच्चा बदल कर दे दिया था। वह बच्चा बानपुर क्षेत्र के ग्राम कचनोंदा निवासी 22 साल की राजकुमारी कुशवाहा का था। महिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. हरेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि एसएनसीयू में लापरवाही हुई है। उसकी जांच कराई जा रही है, जो भी दोषी पाया जाएगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी। यहां पढ़ें पूरी खबर...

आगरा में चौथे दिन भी शू एक्सपोर्टर्स के यहां इनकम टैक्स की कार्रवाई जारी

चार शू एक्सपोर्टर्स विजय आहूजा, मनु अलघ, मानसी चंद्रा और राजेश सहगल के घर सहित 15 ठिकानों पर छापे पड़े हैं।
चार शू एक्सपोर्टर्स विजय आहूजा, मनु अलघ, मानसी चंद्रा और राजेश सहगल के घर सहित 15 ठिकानों पर छापे पड़े हैं।

आगरा में चार शू एक्सपोर्टर्स के यहां इनकम टैक्स की कार्रवाई चौथे दिन भी जारी है। इनकम टैक्स की टीम सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी मनु अलघ को गुरुग्राम से आगरा स्थित उनके घर लेकर पहुंची है। माना जा रहा है कि विभाग को चार शू एक्सपोर्टर्स के यहां से रियल एस्टेट में बड़ा निवेश मिला है। इनके यहां से नगदी बहुत कम मिली है। कई बोगस कंपनियां भी मिली हैं।

आगरा में मंगलवार सुबह चार शू एक्सपोर्टर्स विजय आहूजा, मनु अलघ, मानसी चंद्रा और राजेश सहगल के घर सहित 15 ठिकानों पर छापे मारे थे। विभाग की कई टीमें 72 घंटे से ज्यादा समय से इनके यहां पर दस्तावेज खंगाल रही हैं। सूत्रों के अनुसार, कारोबारियों ने विभाग के समक्ष जो रिटर्न जमा किए हैं, उसमें आय को काफी कम दिखाया है, जबकि इसकी तुलना में निवेश काफी अधिक है। यहां पढ़ें पूरी खबर...

अयोध्या, लखनऊ समेत कई शहरों में रात 11.59 बजे भूकंप के झटके

अयोध्या, लखनऊ, गोरखपुर समेत यूपी के कई शहरों में गुरुवार देर रात 11:59 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। इसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.3 मापी गई है। भूकंप का केंद्र, यूपी से करीब 300 किमी. दूर नेपाल का बागलंग रहा है। सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, यहां रात 11:59 बजे भूकंप आया। हालांकि, देर रात लोग सो रहे थे, इसीलिए अधिकांश लोगों को झटके महसूस नहीं हुए। फिलहाल, भूकंप से किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर अब तक नहीं है।

राजधानी लखनऊ, अयोध्या, लखीमपुर से लेकर पूर्वी नेपाल तक भूकंप का असर देखा गया है। भूकंप का केंद्र जमीन से 15 किमी. नीचे रहा है। यहां पढ़ें पूरी खबर...

भदोही में देर रात एनकाउंटर में हत्या का आरोपी दबोचा

बदमाश राजेश बिंद उर्फ खेतई निवासी छनौरा के पैर में गोली लगी है।
बदमाश राजेश बिंद उर्फ खेतई निवासी छनौरा के पैर में गोली लगी है।

भदोही में देर रात बदमाशों और पुलिस में मुठभेड़ हो गई। जहां एक हत्या के आरोपी को पैर में गोली लगी है तो वहीं उसका दूसरा साथी अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गया। उसके पास से अवैध पिस्टल और बाइक मिली है। आधी रात गोलियां चलने से इलाके में सनसनी मच गई।

नए साल पर वाराणसी में एक करोड़ की कीमत के काजू लदा ट्रक लूटा गया था। बदमाशों ने ट्रक ड्राइवर की कुचलकर हत्या कर दी थी। भदोही के मोढ़ चौकी के पास करियावं रोड पर गुरुवार देर रात पुलिस चेकिंग कर रही थी। तभी बाइक पर सवार दो बदमाश पहुंचे। बदमाशों ने पुलिस से घिरने पर फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में बदमाश राजेश बिंद उर्फ खेतई निवासी छनौरा के पैर में गोली लगी है। वहीं, दूसरा साथी मौका पाकर फरार हो गया। यहां पढ़ें पूरी खबर...

खबरें और भी हैं...