• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 09 February 2022 Today Live News Updates Agra Lucknow Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut

यूपी की बड़ी खबरें:हाथरस में सड़क हादसे में मां-बेटे की मौत, ट्रक ने बाइक सवार परिवार को रौंदा, युवक की हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश10 महीने पहले

हाथरस के सिकंदराराव नगर के पंत चौराहे पर एक युवक अपनी पत्नी और एक साल के बेटे को लेकर जा रहा था। तभी पीछे से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने तीनों को रौंदा दिया। इस हादसे में मां व बेटे की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि युवक बुरी तरह से घायल हो गया। आरोपी मौके पर ही ट्रक छोड़कर फरार हो गया। मामले की जानकारी होने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया है।

इसके साथ ही शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। ट्रक को पुलिस ने कब्जे में लेकर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि जिले के ग्राम पंचमपुर भरथरा कोतवाली देहात निवासी मुकेश मजदूरी का काम करता है। वह बुधवार शाम अपनी पत्नी प्रीती (25) और बेटे (1) को लेकर गाजियाबाद से अपने गांव जा रहा था।

मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाने के साथ घायल को अस्पताल पहुंचाया।
मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाने के साथ घायल को अस्पताल पहुंचाया।

पंत चौराहे के पास अलीगढ़ की तरफ आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से परिवार को कुचल दिया। ट्रक का पहिया प्रीती और बच्चे के सिर पर चढ़ गया। इसकी वजह से दोनों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। आरोपी मौके पर ट्रक छोड़कर भाग निकला।

वाराणसी के सेंट्रल जेल रोड पर जमीन विवाद में दो गुटों में फायरिंग, एक घायल

वाराणसी में सेंट्रल जेल रोड पर बुधवार को वाहन सवार युवाओं के दो गुट सरेराह भिड़ गए। इस दौरान जमकर मारपीट हुई और फायरिंग के साथ ही तोड़फोड़ की गई। मारपीट और फायरिंग की घटना में एक युवक के दाएं पैर में गोली लग कर निकल गई। युवक की शिनाख्त लहरतारा बौलिया के अंशुमान धर दुबे के तौर पर हुई है। वहीं, मारपीट में घायल एक अन्य युवक की शिनाख्त खुशहाल नगर निवासी संस्कार सिंह के तौर पर हुई है।

सूचना पाकर घटनास्थल पर कैंट और शिवपुर थाने की पुलिस पहुंची। मारपीट और फायरिंग की घटना में शामिल युवकों की तलाश की जा रही है। घटना की वजह प्रथमदृष्टया जमीन विवाद, पुरानी रंजिश और वर्चस्व की लड़ाई से जुड़ी हुई बताई जा रही है। यहां पढ़े पूरी खबर

कानपुर के हैलट अस्पताल में 3 डॉक्टर कोरोना संक्रमित, 13 नए मामले मिले

कानपुर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल हैलट में बुधवार को एक बार फिर से कोरोना संक्रमित मिले हैं। मंगलवार से अस्पताल के सभी विभागों की ओपीडी को पूरी तरह खोल दिया गया है। बुधवार को ओपीडी में आए मरीजों में से 13 कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी में फीवर और फ्लू के लक्षण मिले हैं।

इसके अलावा ओपीडी के तीन डॉक्टर एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए। अस्पताल की ओपीडी से ही आज कुल 16 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से फर्रुखाबाद का एक 77 साल का बुजुर्ग भी है जो से किडनी का इलाज करा रहा है। यहां पढ़ें पूरी खबर...

  • अन्य बड़ी खबरें-

गोरखपुर में आज फिर हत्या कर फेंकी गई लाश मिली, जेल के पास नाले में पड़ा था शव

गोरखपुर में बुधवार की सुबह 55 वर्षीय शख्स की लाश मिली। उसका शव शाहपुर के मंडलीय करागार के पिछली दीवार स्थित टावर नंबर 3 के पास नाले में उतराया था। राहगीर की सूचना पर पुलिस पहुंची और शव को बाहर निकलवाया। पुलिस ने शव की शिनाख्त का काफी प्रयास किया, लेकिन नाम-पता नही मिला। इसके बाद पुलिस ने शव का पंचनामा भरवाकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया है।

शाहपुर के मंडलीय करागार के पास नाले में शव पड़ा था।
शाहपुर के मंडलीय करागार के पास नाले में शव पड़ा था।

शख्स के शरीर पर चोट के निशान नहीं हैं। पुलिस यह भी आशंका जता रही है कि शख्स शराब के नशे में नाले में गिर गया होगा और मौत हो गई। जहां लाश मिली है वहां से 200 मीटर की दूरी पर शराब की दुकान भी है। मृतक ने काली पैंट, काला कोट और उसके अंदर धारीदार स्वेटर पहने था।

एक दिन पहले युवती की हत्या कर शव चादर से लपेटकर फेंका मिला

मंगलवार को बरही चौकी क्षेत्र में प्राइमरी पाठशाला के पास युवती का शव मिला।
मंगलवार को बरही चौकी क्षेत्र में प्राइमरी पाठशाला के पास युवती का शव मिला।

गोरखपुर में मंगलवार को भी 22 साल की युवती का शव मिला था, जिसे चादर से लपेट गया था और बोरी में भरकर फेंका था। सुबह ग्रामीण यहां से गुजर रहे थे, तब उन्हें प्राइमरी पाठशाला के पास दिखा। शव देखकर ऐसा लग रहा था कि उसे बेरहमी से पीटा गया हो। इसके साथ ही शरीर पर कई चोट के निशान मिले। जानकारी पर पुलिस पहुंची और जांच शुरू की। फिलहाल, अभी शिनाख्त नहीं हो सकी है।

पुलिस युवती की फोटो बीट पुलिस अधिकारियों के वॉट्सऐप ग्रुप और आसपास के गांवों में दिखा रही है। गोरखपुर में पिछले 10 दिन में 4 लोगों की हत्या हो चुकी है। 25 जनवरी को झंगहा में गणेश और आकाश जायसवाल की हत्या हुई। 1 सप्ताह पूर्व गीडा इलाके के कैली में घर में ही संजू देवी की हत्या हुई। आज एक और युवती का शव बरामद मिला।

शामली में हाईवे पर दौड़ लगा रहे युवक को ट्रक ने कुचला, मौत

शामली के मेरठ करनाल हाईवे पर दौड़ लगा रहे एक युवक को अज्ञात ट्रक ने कुचल दिया। युवक की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद नाराज ग्रामीणों ने जाम लगा दिया और हंगामा करने लगे। बताया जा रहा है कि युवक कुछ दिनों बाद हरियाणा पुलिस में ट्रेनिंग पर जाने वाला था।

नाराज ग्रामीणों ने किया हंगामा।
नाराज ग्रामीणों ने किया हंगामा।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराने में जुट गई। दरअसल, मामला शामली के झिंझाना थाना क्षेत्र के गांव टकराना के पास का है। पुलिस ने बताया कि युवक की पहचान अंकित पुत्र बंसी लाल के रूप में की गई है। अंकित पुलिस में भर्ती होने के लिए फिजिकल की तैयारी कर रहा था, कुछ दिनों पहले हरियाणा पुलिस में चयन हो गया था, उसे ट्रेनिंग पर जाना था। बुधवार सुबह रोज की तरह हाईवे पर दौड़ लगा रहा था, तभी मेरठ करनाल की तरफ से आ रहे एक अज्ञात ट्रक ने उसे कुचल दिया। जिससे अंकित की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। आरोपी ट्रक चालक मौके से फरार हो गया।

कानपुर पुलिस ने फांसी लगाने जा रहे मिमिक्री आर्टिस्ट को बचाया, फेसबुक पर लिखा- मौत का लाइव टेलीकास्ट रात 12 बजे देखें

कानपुर की नौबस्ता पुलिस की सक्रियता से मंगलवार रात एक युवक की जान बच गई। मानसिक तनाव में चल रहे मिमिक्री आर्टिस्ट ने आत्महत्या से पहले फेसबुक पर लिखा कि रात 12 बजे देखें मेरा लाइव सुसाइड। मामले की जानकारी मिलते ही नौबस्ता थाना प्रभारी ने युवक को फोन कर बातों में उलझाए रखा और मौके पर पहुंच कर युवक को बचा लिया। युवक ने फांसी लगाने के लिए फंदा बना भी लिया था, लेकिन पुलिस ने गले लगाया तो वह फफक कर रो पड़ा।

सुसाइड का प्रयास करने वाले अर्पित को गले लगाकर नौबस्ता थाना प्रभारी ने बंधाया ढांढस।
सुसाइड का प्रयास करने वाले अर्पित को गले लगाकर नौबस्ता थाना प्रभारी ने बंधाया ढांढस।

नौबस्ता आवास विकास निवासी अर्पित सैनी मिमिक्री आर्टिस्ट हैं। अर्पित ने मंगलवार रात को अपने फेसबुक अकाउंट से एक पोस्ट किया। इसमें लिखा था कि मेरी मौत का लाइव टेलीकास्ट रात-12 बजे देखें। एक घंटे पहले सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल होते ही अर्पित की दोस्त ने फोन करके नौबस्ता पुलिस से मदद मांगी। अर्पित का मकान नंबर और मोबाइल नंबर भी बताया। नौबस्ता थाना प्रभारी अमित भड़ाना युवक को फोन करके अपनी बातों में उलझाए रहे। इसके साथ ही कुछ ही देर में रात 12:15 बजे वहां पहुंच गए और उसे बचा लिया। जबकि युवक ने अपने कमरे में फांसी का फंदा तक बना लिया था। बेरोजगारी और माता-पिता की बीमारी से इतना ऊब गया था कि फांसी लगाकर जान देने की ठान ली थी। पूरी खबर यहां पढ़ें...

फेसबुक पर सुसाइड के बारे में लिखा पोस्ट।
फेसबुक पर सुसाइड के बारे में लिखा पोस्ट।

बुलंदशहर में बंधक बनाकर लाखों की डकैती

बुलंदशहर में कोतवाली देहात क्षेत्र की पॉश कालोनी यमुनापुरम में मंगलवार रात बदमाशों ने एक मकान में घुसकर वहां रहने वाले किराएदारों को बंधक बनाकर डकैती की वारदात को अंजाम दिया। बदमाशों ने विरोध करने पर किराएदारों के साथ मारपीट भी की। बदमाश मौके से सोने के जेवरात, हजारों की नगदी, एलईडी समेत अन्य सामान लूटकर फरार हो गए।

यमुनापुरम कॉलोनी में डकैती के बाद बिखरा पड़ा सामान।
यमुनापुरम कॉलोनी में डकैती के बाद बिखरा पड़ा सामान।

यमुनापुरम कॉलोनी की गिनती पॉश कॉलोनियों में आती है। वहां पुलिस सुरक्षा व्यवस्था भी नही है। करीब 15 दिनों पहले ही बदमाशों ने यमुनापुरम कॉलोनी में एक परिवार और किराएदार को बंधक बनाकर लाखों की नगदी-जेवरात लूट की घटना को अंजाम दिया था। इसके बावजूद पुलिस सतर्क नहीं हुई। पुलिस की लापरवाही का फायदा उठाते हुए बदमाशों ने एक और वारदात को मंगलवार रात अंजाम दे दिया। यह मकान श्रम कल्याण अधिकारी योगेंद्र सिंह का है। वे परिवार के साथ बेंगलुरु में हैं। मंगलवार की रात बदमाश मकान में घुस आए और किराएदार किशोर, नरसिम्हा राव, रामबाबू को तमंचे से डराकर एक कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद नगदी और जेवर उठा ले गए। पूरी खबर यहां पढ़ें...