• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 11 February 2022 Today Live News Updates Agra Lucknow Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut

यूपी की बड़ी खबरें:लखनऊ के BBAU में डिप्टी रजिस्ट्रार और प्रोफसर के बीच जमकर मारपीट, कुलपति के चैंबर के पास चले लात-घूंसे

उत्तर प्रदेश8 महीने पहले
बाएं से- प्रोफेसर कमान सिंह और रजिस्ट्रार आशीष के बीच जमकर मारपीट हुई।

लखनऊ की सेंट्रल यूनिवर्सिटी BBAU यानी बाबा साहब भीमराव आंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय में शुक्रवार को जमकर मारपीट हुई। यहां केमिस्ट्री डिपार्टमेंट के प्रोफेसर और डिप्टी रजिस्ट्रार के बीच प्रशासनिक भवन में ही झगड़ा हो गया। खास बात यह है कि घटना विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. संजय सिंह के चैंबर के ठीक ऊपर वाले फ्लोर में हुई। उस समय परिसर में कुलपति भी मौजूदगी थे।

घटना के बाद डिप्टी रजिस्ट्रार आशीष रस्तोगी ने प्रो. कमान सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। रस्तोगी का आरोप है कि कमान सिंह उनके ऊपर काफी समय से जबरन फाइल पास कराने का दबाव बना रहे थे। इसी कड़ी में वह शुक्रवार को एक बार फिर इसी सिलसिले में पहुंचे और अचानक मारपीट करने लगे।

गौतम बुद्ध में कल से खुलेंगे रेस्टोरेंट और सिनेमा हॉल

गौतम बुद्ध नगर में कोरोना के मामलों में कमी देखते हुए जिला प्रशासन ने लोगों को राहत दी है। कलेक्टर सुहास एलवाई ने 12 फरवरी से रेस्टोरेंट, जिम, सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल और अन्य संस्थान खोलने की अनुमति दे दी है। 36 दिन पहले कलेक्टर ने पांच फरवरी को जिले में एक हजार केस होने पर पाबंदियां लगाई थी।

बता दें कि बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रदेश का पहला जिला गौतम बुद्ध नगर था। जहां पर पांबधियां लगाई गई थी। बहरहाल, पांबदियां हटने के बाद व्यापारियों ने राहत की सांस ली है। कलेक्टर ने ये भी कहा कि बाजारों में कोविड नियमों का सख्ती से पालन कराया जाए। यदि दोबारा कोरोना केस बढ़े तो पाबंदी लगा दी जाएंगी।

जनपद में 844 सक्रिय मामले

जिले में 844 सक्रिय मामले है। 24 घंटे में 57 कोरोना के नए मामले सामने आए। वहीं, 223 मरीजों ठीक हुए। कोरोना से अब तक 488 लोग ने जान गंवाई है।

सहारनपुर में जयंत बोले- योगी से बड़ा गुंडा कौन, मेरे ऊपर लाठियां चलवाई, चुनाव बाद गोरखपुर में कंबल खरीदकर भेजूंगा

रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी शुक्रवार को सहारनपुर पहुंचे। उन्होंने रामपुर मनिहारान, नकुड़ और गंगोह में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी पर जोरदार हमला बोला। हाथरस और बुलंदशहर की घटना की याद दिलाते हुए कहा कि बाबा कह रहे हैं कि हमने गुंडे भगाए हैं। रात के अंधेरे में बेटी का अंतिम संस्कार कर दिया जाता है और कोई भी बोलने वाला नहीं होता है। बाबा से बड़ा गुंडा कौन होगा। जिसने मेरे ही ऊपर लाठियां चलवा दी। मरने मारने की बात करने वाला बाबा कैसे हो सकता है।

रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी शुक्रवार को सहारनपुर पहुंचे। हाथरस और बुलंदशहर की घटना की याद दिलाते हुए कहा कि बाबा कह रहे हैं कि हमने गुंडे भगाए हैं।
रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी शुक्रवार को सहारनपुर पहुंचे। हाथरस और बुलंदशहर की घटना की याद दिलाते हुए कहा कि बाबा कह रहे हैं कि हमने गुंडे भगाए हैं।

बाबा किसी की भी गर्मी नहीं निकाल सकते हैं

उन्होंने कहा कि बाबा किसी नौजवान या किसान की गर्मी नहीं निकाल सकते। गर्मी निकालने की धमकी देने वालों की प्रथम चरण के मतदान में जनता ने हवा निकाल दी है। गाजीपुर बार्डर पर एक साल तक चले आंदोलन की याद दिलाते हुए कहा कि किसान वहां सर्दी, गर्मी और बरसात में बैठे रहे मगर सरकार को उनकी याद नहीं आई। इसलिए जब किसान वोट डालने जाएं तो उस दर्द को याद कर गठबंधन के प्रत्याशी के समर्थन में मतदान करें। चुनाव के बाद बाबा को कंबल खरीदकर खुद भेजूंगा।

24 घंटे में कोरोना के 1 हजार 972 नए मरीज मिले,10 लोगों ने गंवाई जान

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट देखी जा रही है। शुक्रवार को 1 हजार 972 नए मरीज मिले हैं। इस दौरान 3 हजार 143 लोग रिकवर भी हुए हैं। एक्टिव केस की संख्या घटकर 16 हजार 640 हो गई है। 24 घंटे में 1 लाख 81 हजार 63 सैंपल की जांच हुई। इस दौरान 10 मरीजों ने दम तोड़ा है। गोरखपुर, जालौन, बुलंदशहर, कन्नौज, सोनभद्र, गोंडा, भदोही, बस्ती, कुशीनगर और मऊ में एक-एक संक्रमित ने दम तोड़ दिया।

शुक्रवार को 1 हजार 972 नए मरीज मिले हैं। इस दौरान 3 हजार 143 लोग रिकवर भी हुए हैं। एक्टिव केस की संख्या घटकर 16 हजार 640 हो गई है।
शुक्रवार को 1 हजार 972 नए मरीज मिले हैं। इस दौरान 3 हजार 143 लोग रिकवर भी हुए हैं। एक्टिव केस की संख्या घटकर 16 हजार 640 हो गई है।

24 घंटे में 1 लाख 81 हजार 63 सैंपल की जांच
अपर मुख्य सचिव चिकित्सा व स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक 10 फरवरी यानी गुरुवार को एक दिन में 1 लाख 81 हजार 63 सैंपल की जांच हुई। इस दौरान कोरोना के 1 हजार 972 नए मामले सामने आएं। 24 घंटे में 3 हजार 143 लोग रिकवर भी हुए। प्रदेश में फिलहाल 16 हजार 640 एक्टिव मामले है। उन्होंने दावा किया कि यूपी में अब तक कुल 20 लाख 14 हजार 973 लोग कोरोना को मात दे चुके है।

मऊ में सड़क हादसे में एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत, स्कॉर्पियो में 7 लोग लखनऊ इलाज कराने जा रहे थे

मऊ में सड़क हादसे में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि स्कॉर्पियो में 7 लोग सवार थे। सभी मऊ से लखनऊ SGPGI में इलाज कराने आ रहे थे। रास्ते में तेज रफ्तार स्कॉर्पियो अचानक बेकाबू होकर DCM में घुस गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि स्कॉर्पियो में सवार चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

हादसे से चीख-पुकार मच गई। आसपास के लोगों ने घायलों को बाहर निकाला और मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर जांच पड़ताल की। शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, घायलों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल में भर्ती कराया। मरने वालों में पति-पत्नी और मां-बेटे हैं। उधर, हादसे के बाद डीसीएम चालक फरार हो गया है। यहां पढ़ें पूरी खबर

AMU के छात्र-छात्राओं ने हिजाब प्रकरण में निकाला विरोध मार्च, नेताओं पर लगाया मामले को तूल देने का आरोप

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं ने शुक्रवार को कर्नाटक के हिजाब प्रकरण में विरोध मार्च निकाला।
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं ने शुक्रवार को कर्नाटक के हिजाब प्रकरण में विरोध मार्च निकाला।

कर्नाटक का हिजाब प्रकरण लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। उत्तर प्रदेश में भी अब हिजाब के समर्थन में आवाज उठने लगी है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों और छात्राओं ने शुक्रवार को कर्नाटक के हिजाब प्रकरण में विरोध मार्च निकाला। साथ ही उन्होंने हिजाब का समर्थन किया। छात्रों का कहना था कि राजनैतिक लाभ लेने के लिए सत्ताधारी पार्टियां चुनाव के दौरान इस तरह के मामले को तूल देती हैं। लेकिन अब लोग उनके बहकावे में नहीं आएंगे।

उनका कहना है कि मुस्लिम अपनी पर्दा प्रथा को लगातार जारी रखेंगे और छात्राएं हिजाब और बुर्का पहनकर ही घर के बाहर निकलेंगी। अगर इस तरह की घटनाएं बंद न हुई तो बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

कानपुर के टाटमिल चौराहे पर ई-बस ने कई वाहनों को रौंदा, 6 घायल, भीड़ ने चलाए पत्थर

कानपुर में शुक्रवार को भीषण हादसा हो गया है। टाटमिल चौराहे पर ई-बस ने कई वाहनों को टक्कर मार दी। हादसे में 6 से ज्यादा लोग घायल हो गए, जिनमें 4 की हालत गंभीर है। पुलिस ने ड्राइवर को मौके से पकड़ लिया है। गुस्साए लोगों ने बस पर पथराव किया। बता दें कि 31 जनवरी की रात को इसी चौराहे पर ई-बस ने 4 लोगों की जान ले ली थी।

हादसे की सूचना के चलते कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। घायलों को एबुंलेंस से उर्सला हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। पुलिस ने अभी तक 4 लोगों के घायल होने की जानकारी दी है। पुलिस के मुताबिक, ड्राइवर ने बताया है कि बस रोकने के लिए ब्रेक की जगह उसने एक्सीलेटर पर पैर रख दिया, जिससे बस तेजी से आगे बढ़ी और चौराहे पर खड़े वाहनों को अपनी चपेट में ले लिया।पढ़ें खबर

  • प्रदेश की अन्य बड़ी खबरें -

हापुड़ में ट्रक से भिड़ी रोडवेज बस, 2 की मौत, दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर हुआ हादसा; 19 घायल

हापुड़ में दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर शुक्रवार सुबह रोडवेज बस और मिनी ट्रक की टक्कर हो गई। बस सवार यात्रियों में चीख पुकार मच गई। इस हादसे में मौके पर ही एक महिला यात्री और ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई, जबकि 19 लोग घायल हुए हैं। हादसे की सूचना मिलते ही DM-SP पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। इस दौरान दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर जाम लग गया। एक्सीडेंट में घायल हुए लोगों को पुलिस ने बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया।

फोन पर बात करते समय डिवाइडर पर चढ़ी बस

हादसे में क्षतिग्रस्त बस।
हादसे में क्षतिग्रस्त बस।

रोडवेज बस दिल्ली से बरेली की ओर जा रही थी। बस जैसे ही गढ़ इलाके में बृजघाट के पास पहुंची तो मिनी ट्रक से जा टकराई। बताया जा रहा है कि बस का ड्राइवर मोबाइल पर बात कर रहा था। इससे बस बेकाबू होकर डिवाइडर पर चढ़ गई और दूसरी ओर सामने से आ रहे मिनी ट्रक से भिड़ गई। पुलिस के मुताबिक, मृतक ट्रक ड्राइवर तारिक बरेली के सीबीगंज का रहने वाला था। महिला की अभी शिनाख्त नहीं हुई है।

गाजियाबाद में रेलिंग तोड़ हिंडन नहर में गिरी कार, 3 दोस्तों की मौत

गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के वसुंधरा में देर रात दर्दनाक हादसे में तीन दोस्तों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक गुरुवार देर रात करीब 1:30 बजे एक तेज रफ्तार स्कॉडा कार रेलिंग तोड़कर हिंडन नहर में जा गिरी। कार में तीन दोस्त सवार थे और हादसे में तीनों की मौत हो गई।

क्रेन और जेसीबी की मदद से गाड़ी को नहर से बाहर निकाला गया।
क्रेन और जेसीबी की मदद से गाड़ी को नहर से बाहर निकाला गया।

खोड़ा थाना क्षेत्र स्थित दीपक विहार निवासी ललित, देबू और सोनू अपने दोस्त की बहन की शादी में इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के एंबिएंस मॉल में गए थे। गुरुवार रात करीब 1.30 बजे तीनों कार से लौट रहे थे। इंदिरापुरम क्षेत्र में कनावनी की पुलिया के पास कार बेकाबू होकर नहर में जा गिरी, जिसमें तीन दोस्तों की नहर में डूबने से मौत हो गई। देर रात वहां से गुजर रहे राहगीर ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने तत्काल क्रेन और जेसीबी की मदद से गाड़ी को बाहर निकाला। पुलिस ने तीनों के शव को कब्जे में ले लिया है। SP सिटी ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है।

रायबरेली में खाना न बनाने को लेकर गुस्साए पति ने ईंट से कूचकर की पत्नी की हत्या

खाना न बनाने पर पत्नी को उतारा मौत के घाट।
खाना न बनाने पर पत्नी को उतारा मौत के घाट।

रायबरेली में पति-पत्नी के बीच गुरुवार देर रात खाना बनाने को लेकर विवाद हो गया। मामला इतना बढ़ गया कि दोनों के बीच हाथापाई की नौबत आ गई। गुस्साए पति ने पास में ही पड़े एक ईंट से पत्नी तेज कुमारी (35) के सिर पर कई वार कर दिए। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। गुस्सा शांत होने पर आरोपी ने एंबुलेंस से घायल पत्नी को इलाज के लिए CHC पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में ले लिया है।

मामला खीरों थाना क्षेत्र के गुलाब राय खेड़ा गांव का है। ग्रामीणों के मुताबिक दोनों में आए दिन खाना बनाने को लेकर विवाद होता था। गुरुवार की रात करीब 11 बजे खाना बनाने को लेकर दोनों में कहासुनी हो गई। मामला इतना बढ़ा कि पति ने पत्नी तेज कुमारी को मौत के घाट उतार दिया।

एक ग्रामीण ने बताया कि पत्नी कई दिनों से समय से खाना नहीं बना रही थी। गुरुवार की देर शाम पत्नी के खाना न बनाने पर पति ने स्वयं खाना बनाना शुरू किया तो पत्नी झगड़ने लगी और दोनों के बीच कहासुनी शुरू हो गई। बात ही बात में गुस्साए पति ने ईंट से पत्नी तेज कुमारी के सिर पर कई वार कर मौत के घाट उतार दिया। पूरी खबर यहां पढ़ें

प्रतापगढ़ में सड़क हादसे में 3 दोस्तों की मौत, तेज रफ्तार कार ने बाइक सवार तीनों को रौंदा

घटना पट्टी मार्ग पर तेरहमील गांव के पास की है।
घटना पट्टी मार्ग पर तेरहमील गांव के पास की है।

प्रतापगढ़ में देर रात भीषण सड़क हादसा हो गया। हादसे में तीन दोस्तों की मौत हो गई। तीनों दोस्त एक ही बाइक से जा रहे थे, तभी तेज रफ्तार कार ने रौंद दिया। हादसे के बाद कार का ड्राइवर मौके से भाग गया।

हादसा पट्टी मार्ग पर तेरहमील गांव के पास करीब 11 बजे ये हादसा हुआ। इस हादसे में कंधई थाना क्षेत्र के ईशनपुर गांव का रहने वाला श्रवण कुमार शर्मा (26) रात में दो दोस्तों युसुफ खान (25) और लकी (24) के साथ एक ही बाइक से दीवानगंज से पट्टी की तरफ जा रहे था।

तीनों जैसे ही तेरहमील गांव के पास पहुंचे तो पट्टी की तरफ से आ रही तेज रफ्तार कार ने रौंद दिया। कंधई एसओ सत्येंद्र सिंह के मुताबिक कार पट्टी के रहने वाले मुन्ना पटेल की है।

बांदा में बेटे ने मां को लाठी-डंडों से पीटकर मार डाला

बांदा के बिसंडा थाना क्षेत्र के कोनी गांव का मामला है।
बांदा के बिसंडा थाना क्षेत्र के कोनी गांव का मामला है।

बांदा में एक बेटे ने जमीन के विवाद में लाठी-डंडों से पीटकर मां को घायल कर दिया। आनन-फानन में छोटे बेटे ने बुरी तरह से जख्मी मां को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई।

मामला बिसंडा थाना क्षेत्र के कोनी गांव का है। मृतका के छोटे बेटे अजय कुमार ने बताया कि बड़ा भाई अपनी मां रानी से जमीन बंटवारे को लेकर झगड़ा कर रहा था। इसके बाद उसने लाठी डंडों से मां पर हमला कर दिया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गईं। जानकारी होने पर जब हम लोग वहां पहुंचे, तो मां घायल पड़ी थीं। तत्काल जिला अस्पताल लेकर आए, जहां इलाज के दौरान मां की मौत हो गई। SP अभिनंदन ने बताया कि बेटे ने पारिवारिक कलह के चलते अपनी मां पर हमला कर दिया। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। आरोपी बेटे अजय कुमार को हिरासत में लिया गया है। मामले में FIR दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।