• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 11 January 2022 Today Live News Updates Agra Lucknow Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut

यूपी की बड़ी खबरें:इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मुख्तार अंसारी को दी राहत; MP/MLA कोर्ट को जेल अधीक्षक से रिपोर्ट लेने को कहा

उत्तर प्रदेश6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मऊ से बसपा विधायक अंसारी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर कर अपनी गिरफ्तारी को अवैध बताया था। - Dainik Bhaskar
मऊ से बसपा विधायक अंसारी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर कर अपनी गिरफ्तारी को अवैध बताया था।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बांदा जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को राहत दी है। अंसारी ने गिरोहबंद कानून में रिमांड आदेश जारी करने की वैधता को चुनौती दी थी। हाईकोर्ट ने एमपी/एमएलए विशेष अदालत प्रयागराज को निर्देश दिया है कि वह जेल अधीक्षक से रिपोर्ट लेकर उचित आदेश पारित करे। यह आदेश न्यायमूर्ति सुनीत कुमार और न्यायमूर्ति विक्रम डी चौहान की खंडपीठ ने दिया है।

पिछले 16 साल से जेल में बंद मऊ से बसपा विधायक अंसारी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर कर अपनी गिरफ्तारी को अवैध बताया था। याची का कहना है कि गिरोहबंद कानून में अधिकतम सजा 10 साल की कैद है। वह इससे ज्यादा समय से जेल में बंद है। तय सजा जेल में बिताने के बाद गिरोहबंद कानून में उसकी नजरबंदी अवैध है। उसे स्वतंत्र होने का अधिकार है। यहां पढ़ें पूरी खबर...

प्रयागराज में ट्रैक्टर से कुचलकर 10 साल के बच्चे की मौत, ड्राइवर के खिलाफ केस दर्ज

प्रयागराज के धूमनगंज थाना अंतर्गत कंधईपुर क्षेत्र में मंगलवार को बालू लदे ट्रैक्टर के नीचे एक मासूम आ गया।
प्रयागराज के धूमनगंज थाना अंतर्गत कंधईपुर क्षेत्र में मंगलवार को बालू लदे ट्रैक्टर के नीचे एक मासूम आ गया।

प्रयागराज के धूमनगंज थाना अंतर्गत कंधईपुर क्षेत्र में मंगलवार को बालू लदे ट्रैक्टर के नीचे एक मासूम आ गया। जिससे उसकी मौत हो गई। देखते ही मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। मौका देखकर चालक ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गया। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर पुलिस ने ट्रैक्टर चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। यहां पढ़ें पूरी खबर

अन्य बड़ी खबरें-

रामगोपाल यादव जाएंगे शिवपाल यादव के घर; 2016 से चल रही है नाराजगी

प्रो. रामगोपाल यादव गिले-शिकवे भुलाकर शिवपाल यादव के घर जा रहे हैं।
प्रो. रामगोपाल यादव गिले-शिकवे भुलाकर शिवपाल यादव के घर जा रहे हैं।

2022 चुनावों से पहले प्रो. रामगोपाल यादव गिले-शिकवे भुलाकर मंगलवार को शिवपाल यादव के घर जाएंगे। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के भी पहुंचने की बात कही जा रही है।

इससे पहले अखिलेश यादव ने शिवपाल यादव की प्रसपा से गठबंधन किया था। बताते चलें कि 2016 में शिवपाल यादव की नाराजगी सबसे ज्यादा अपने चचेरे भाई प्रो. रामगोपाल यादव से ही थी। नाराजगी इतनी बढ़ी कि 2019 में शिवपाल उनके बेटे अक्षय यादव को हराने के लिए फिरोजाबाद लोकसभा से चुनाव लड़ गए। जहां वह खुद तो नहीं जीत सके, लेकिन भतीजे अक्षय को भी नहीं जीतने दिया।

सहारनपुर में सड़क हादसे में सिपाही की मौत, एक घायल; मेरठ से ड्यूटी पर लौट रहे थे दोनों

मृतक सिपाही मोनू का फाइल फोटो।
मृतक सिपाही मोनू का फाइल फोटो।

सहारनपुर के देवबंद-मुजफ्फरनगर स्टेट हाईवे के फ्लाईओवर पर सड़क हादसे में सिपाही मोनू (28) की मौत हो गई। दूसरा सिपाही गौरव गंभीर रूप में घायल हो गया। मृतक सिपाही सहारनपुर पुलिस लाइन में तैनात था। सिपाही के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद पुलिस लाइन के शहीद स्तंभ लाया गया। वहां अधिकारियों ने मृतक सिपाही को अंतिम सलामी दी।

घर से ड्यूटी पर लौट रहे थे सिपाही

मेरठ के गांव चिरोडी के रहने वाले मोनू और गौरव सहारनपुर में सिपाही के पद पर तैनात हैं। दोनों छुट्‌टी लेकर अपने गांव गए थे। सोमवार देर रात 3.30 बजे दोनों वैगनआर कार से वापस ड्यूटी पर लौट रहे थे। देवबंद के फ्लाईओवर पर अज्ञात वाहन ने उनकी कार को टक्कर मार दी। इस हादसे में मोनू की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि गौरव गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल गौरव को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा। जहां से उसको एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां पढ़ें पूरी खबर...

प्रयागराज में लकड़ी व्यवसायी की हत्या, लाठी-डंडों से पीट-पीटकर मार डाला

मृतक विनोद कुमार साहू। - फाइल फोटो
मृतक विनोद कुमार साहू। - फाइल फोटो

प्रयागराज के नवाबगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत लालगोपाल गंज में एक व्यापारी की सोमवार देर रात करीब 3 बजे लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। शोरगुल सुनकर जब तक ग्रामीण पहुंचे घटनास्थल पर पहुंचे। तबतक हत्या के आरोपी वहां से फरार हो गए थे। स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी।

सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एसपी गंगापार अभिषेक अग्रवाल ने बताया कि मृतक के भाई की तरफ से दी गई तहरीर के आधार पर 7 लोगों को नामजद किया गया है। दो आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

लाल गोपालगंज के गांव का रहने वाले 38 वर्षीय विनोद कुमार साहू गांव के कुछ लोगों के साथ लकड़ी का व्यवसाय करता था। रविवार को विनोद को पैसों के लेनदेन को लेकर आपस में कहासुनी हुई थी, इस दौरान हत्या की धमकी दी गई थी। सोमवार की देर रात विनोद कुमार को गांव का ही एक युवक घर से बुलाकर ले गया था।

कुछ देर बाद चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर लोग घटना स्थल की तरफ भागे तो खून से लथपथ विनोद कुमार पड़ा था। घटनास्थल से हत्यारोपी वहां से भाग चुके थे। लकड़ी व्‍यवसायी विनोद की तीन बेटियों रिया 14, प्रियंका 11 और तीसरी आठ वर्ष की है।

योगी के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का इस्तीफा

स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया।
स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में श्रम एवं सेवायोजन और समन्वय मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस्तीफा दे दिया है। यह इस्तीफा उन्होंने मेल किया है और शाहजहांपुर विधायक रोशनलाल वर्मा इसकी हार्ड कॉपी लेकर राजभवन पहुंचे हैं। स्वामी ने भाजपा छोड़ कर सपा जॉइन कर ली है। अपने पत्र में उन्होंने पिछड़ों, किसानों, बेरोजगार, नौजवानों और छोटे-लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैए को इस्तीफे की वजह बताया है। चर्चा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य के अलावा मंत्री धर्म सिंह सैनी समेत 4 और MLA सपा जॉइन कर सकते हैं।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने भाजपा से दिया इस्तीफा। सपा जॉइन की।
स्वामी प्रसाद मौर्य ने भाजपा से दिया इस्तीफा। सपा जॉइन की।

स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर उनके इस फैसले का स्वागत किया है। अखिलेश ने लिखा, ''सामाजिक न्याय और समता-समानता की लड़ाई लड़ने वाले नेता स्वामी प्रसाद मौर्य और उनके साथ आने वाले अन्य सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत है... सामाजिक न्याय का इंकलाब होगा-बाइस में बदलाव होगा।'' पूरी खबर यहां पढ़ें...

वाराणसी में सिर पर भारी वस्तु मारकर दुकानदार की हत्या, मकान के किनारे मिला शव

वाराणसी के न्यू कॉलोनी ककरमत्ता निवासी नारियल विक्रेता रामसजीवन जायसवाल (36) की हत्या कर उसका शव भिखारीपुर स्थित हाईडिल के समीप सुलभ शौचालय के पीछे फेंक दिया गया। रामसजीवन के सिर पर किसी वजनी वस्तु से वार किया गया था। स्थानीय लोगों की सूचना के आधार पर मंगलवार की सुबह फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम के साथ चितईपुर थाना प्रभारी घटनास्थल पर पहुंचे। रामसजीवन के परिजनों ने शौचालय के केयर टेकर पर पुरानी रंजिश में उसकी हत्या का आरोप लगाया। चितईपुर थाने की पुलिस शौचालय के केयर टेकर को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

कन्नौज में युवक की गोली मारकर हत्या, परिजन बोले- रंजिश में मारी गोली

ककरैया निवासी कल्लू उर्फ सानू की हत्या के बाद पूछताछ करती पुलिस।
ककरैया निवासी कल्लू उर्फ सानू की हत्या के बाद पूछताछ करती पुलिस।

कन्नौज के छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र में सोमवार देर रात बाइक सवार युवक पर अज्ञात बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी। गोलियों की आवाज सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

ककरैया मोहल्ला निवासी 20 वर्षीय कल्लू उर्फ सानू देर रात बाइक से घर जा रहा था, तभी रास्ते में बदमाशों ने उसे 2 गोली मार दी। परिजनों ने बताया, कल्लू ट्रैक्टर मिस्त्री था। कुछ दिन पहले उसका कुछ लोगों से विवाद हो गया था। हो सकता है कि इसी रंजिश में उसकी हत्या कर दी गई हो। उधर, देर रात एसपी प्रशांत वर्मा भी घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने आस-पास के लोगों से घटना की जानकारी ली। साथ ही मृतक युवक के परिजनों से भी पूछताछ की। एसपी ने जल्द से जल्द हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं।

लखनऊ में नकली नोट के साथ तीन और तस्कर गिरफ्तार

करीब डेढ़ लाख रुपए के नकली नोट बरामद हुए हैं। संदिग्ध युवकों की निशानदेही पर अभी पुलिस दबिश दे रही है।
करीब डेढ़ लाख रुपए के नकली नोट बरामद हुए हैं। संदिग्ध युवकों की निशानदेही पर अभी पुलिस दबिश दे रही है।

लखनऊ के तालकटोरा थाना पुलिस ने सोमवार रात तीन नकली नोटों के तस्कर को गिरफ्तार किया। उनके पास से करीब डेढ़ लाख रुपए के नकली नोट बरामद हुए हैं। तीनों से लखनऊ पश्चिम जोन की क्राइम ब्रांच और आलाधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। डीसीपी पश्चिम सोमेन वर्मा ने बताया कि अभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। वहीं, नोटों के असली और जाली होने के प्रमाणिकता के लिए बैंक अधिकारियों से बात की गई है। इस गिरोह के अन्य सदस्यों के विषय में पूछताछ की जा रही है। संदिग्ध युवकों की निशानदेही पर अभी दबिश जारी है।

पुलिस का कहना है कि तीन जनवरी को गुडंबा में नवाबपुर गांव के पास पुलिस ने देवरिया के मंगेश और विशाल को गिरफ्तार किया था। यह लोग देवरिया के रोहित यादव के साथ लखनऊ में मड़ियांव में रहकर नकली नोट का काम करते थे, जो कि फरार था। पुलिस ने इनकी ही मिली जानकारी के आधार पर नकली नोट के गिरोह से जुड़े लोगों का पता लगा रही थी। इसी कड़ी में तालकटोरा पुलिस ने इन तीनों संदिग्ध को गिरफ्तार किया। इनके पास से प्रिंटर, स्कैनर, नोट को प्रिंट करने वाला कागज और कई नकली नोट मिले है। यह नोट असली नोट की तरह ही लगते हैं। बस इन पर वाटर-मार्क नहीं है। इसको रात के अंधेरे और जल्दबाजी में शायद ही कोई नोटिस कर सके।

खबरें और भी हैं...