• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 11 October 2021 UP News Live Updates Lucknow Agra Gorakhpur Kanpur Varanasi Prayagraj

UP की आज की बड़ी खबरें:आतंकी हमले में शाहजहांपुर का जवान शहीद, जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में तैनात थे, सर्च ऑपरेशन के दौरान घात लगाए बैठे आतंकियों ने हमला किया

लखनऊ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आतंकी हमले में शाहजहांपुर का जवान शहीद हो गया है। थाना बंडा के अख्तियारपुर धौकल के रहने वाले सराज सिंह की तैनाती जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में थी। - Dainik Bhaskar
आतंकी हमले में शाहजहांपुर का जवान शहीद हो गया है। थाना बंडा के अख्तियारपुर धौकल के रहने वाले सराज सिंह की तैनाती जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में थी।

आतंकी हमले में शाहजहांपुर का जवान शहीद हो गया है। थाना बंडा के अख्तियारपुर धौकल के रहने वाले सराज सिंह की तैनाती जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में थी। सोमवार को वह सर्च ऑपरेशन में गए थे। जहां पहले से घात लगाए बैठे आतंकियों ने हमला कर दिया। जिसमें शाहजहांपुर के जवान समेत 5 जवान शहीद हो गए। परिजनों को सूचना मिलने के बाद सभी का रो-रोकर बुरा हाल है। गांव में मातम पसरा हुआ है। यहां पढ़ें पूरी खबर

संतकबीरनगर में मदरसे में छात्रा के साथ दुष्कर्म

संत कबीरनगर में एक मौलवी ने मदरसे में ही एक छात्रा के साथ रेप की घटना को अंजाम दे डाला। वह अपने दो भाइयों के साथ मदरसे में पढ़ने गई थी। वहां मौलवी ने उसके भाइयों को पैसा देकर कलम लाने के लिए बाहर भेज दिया। इसके बाद उसने छात्रा का रेप किया।

पीड़िता ने घर पहुंचकर मामले की जानकारी घरवालों को दी। जिसके बाद वह सभी मदरसे पर पहुंचे। तो मौलवी वहीं से भाग निकला। पीड़ित पक्ष ने आरोपी के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज करवाया है। पुलिस आरोपी की तलाश में दबिश दे रही है।

संतकबीरनगर में छात्रा के साथ दुष्कर्म के बाद मदरसे में पुलिस ने दी दबिश।
संतकबीरनगर में छात्रा के साथ दुष्कर्म के बाद मदरसे में पुलिस ने दी दबिश।

मिर्जापुर में विंध्याचल मंदिर में लगी आग, सभी लोगों को मंदिर से बाहर निकाला गया, कोई जन हानि नहीं

मिर्जापुर में विंध्याचल मंदिर परिसर में स्थित महाकाली मंदिर में शॉर्ट सर्किट से सोमवार की दोपहर आग लग गई। मेले में मौजूद फायर ब्रिगेड के जवानों ने आग पर काबू पाया। लोगों को किसी तरह मंदिर के बाहर निकाला गया।

मंदिर के अंदर मौजूद थे कई भक्त

नवरात्रि के छठें दिन विंध्याचल धाम में भक्तों की भीड़ दर्शन के लिए कतारों में लगीं थी। इसी बीच माता विंध्यवासिनी के आंगन के दक्षिण दिशा में स्थित महाकाली मंदिर में लगी एसी के तार में स्पार्किंग के चलते आग लग गई। मां के गर्भ गृह में धुंआ भर गया। भड़की आग के चलते आस-पास का क्षेत्र खाली करा करा दिया गया। पुलिस ने सतर्कता बरतते हुए लोगों को बाहर निकाला। पूरी खबर पढ़ें

आगरा में मिट्टी के टीले में दबकर एक बच्ची की मौत, 3 की हालत गंभीर

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

आगरा में सोमवार सुबह मिट्टी का टीला गिरने से एक महिला, तीन बच्चे व युवक दब गए। चीख-पुकार मचाने पर ग्रामीणों ने सभी को बाहर निकाला। हादसे में एक बच्ची की मौत हो गई है, जबकि एक महिला और दो बच्चियों की हालत गंभीर है। बताया जा रहा है कि ये सभी खदान में मिट्टी लेने गए थे। तभी हादसा हो गया। यहा पढ़ें पूरी खबर...

लखनऊ में 6 साल की बच्ची को अगवा कर रेप का प्रयास
लखनऊ के पीजीआई क्षेत्र में एक 6 साल की बच्ची के साथ रेप के प्रयास का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि एक युवक ने दुकान जाते समय बहला फुसलाकर मासूम को अगवा किया। उसके बाद दुष्कर्म करने का प्रयास किया। इस दौरान बच्ची के चिल्लाने की आवाज सुनकर स्थानीय लोगों ने मासूम को बचाया। मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी।

प्रदेश में बिजली संकट पर सीएम योगी की आज बड़ी बैठक

मुख्यमंत्री योगी दोपहर में आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे।
मुख्यमंत्री योगी दोपहर में आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे।

कोयले की किल्लत से उत्तर प्रदेश में बिजली का संकट गहराता जा रहा है। सबसे अधिक परेशानी ग्रामीण इलाकों में हो रही है। गांवों में 15 घंटे भी बिजली नहीं मिल पा रही है। इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोयले के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखा है। वहीं, आज बिजली व्यवस्था को लेकर सीएम योगी आज वीडियो कांफ्रेंसिंग करेंगे। जिसमें प्रदेश भर के सभी कमिश्नर, एडीजी सतर्कता, सभी DM जुड़ेंगे। UPPCL के सभी डिस्कॉम के एमडी, सभी चीफ अफसरों से सीएम योगी बात करेंगे। यह वीडियो कांफ्रेंसिंग दोपहर 3:30 बजे होगी। यूपी में आठ पॉवर प्लांट कोयले की किल्लत से बंद हो चुके हैं।
लखीमपुर हिंसा को लेकर आज कांग्रेस का बड़ा प्रदर्शन

किसानों के मुद्दे को लेकर कांग्रेस लगातार मुखर है। रविवार को वाराणसी में प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी को घेरने की कोशिश की।
किसानों के मुद्दे को लेकर कांग्रेस लगातार मुखर है। रविवार को वाराणसी में प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी को घेरने की कोशिश की।

लखीमपुर हिंसा को लेकर कांग्रेस लगातार मुखर है। आज प्रियंका गांधी की अगुवाई में कांग्रेस लखनऊ में राजभवन के बाहर मौन व्रत कार्यक्रम होगा। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी की मांग की जाएगी। कांग्रेसी सुबह 10 बजे से 1 बजे तक मौन व्रत रखेंगे।

कांग्रेसी राज्यपाल से मंत्री को पद से हटाने की मांग करेंगे। लखीमपुर कांड में आरोपी बेटे आशीष की गिरफ्तारी के बाद अभी तक मंत्री की पद से बर्खास्तगी न किए जाने से कांग्रेस नाराज हैं। रविवार को वाराणसी में भी प्रियंका गांधी ने कहा था कि जब तक इस्तीफा या बर्खास्तगी नहीं होती है, लड़ाई लड़ते रहेंगे।

जयंत चौधरी की आज मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना में जनसभा

जयंत चौधरी के लिए बुढ़ाना सीट काफी अहम है।
जयंत चौधरी के लिए बुढ़ाना सीट काफी अहम है।

राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी मिलने के बाद जयंत चौधरी आज पहली बार मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना में जनसभा को संबोधित करेंगे। रालोद का यूपी में सपा के साथ गठबंधन है। गठबंधन में यह सीट रालोद के खाते में आ सकती है। रालोद के लिए यह सीट सबसे मजबूत भी है।
यह सभा बुढ़ाना कस्बे के डीएवी कॉलेज के मैदान में होगी। पूर्व मंत्री योगराज सिंह का दावा है कि इस सभा में हजारों लोग जुटेंगे। इस दौरान भाजपा की असफलताओं को जनता के सामने रखा जाएगा। बता दें कि मुजफ्फरनगर चौधरी चरण सिंह की कर्मभूमि रही है।
मेरठ में लूट के बाद सराफ की हत्या, रजवाहे में मिला शव

कपिल सैनी।- फाइल फोटो
कपिल सैनी।- फाइल फोटो

मेरठ के परीक्षितगढ़ में सराफ कपिल सैनी (30) की हत्या के मामले के खुलासे के लिए क्राइम ब्रांच और परीक्षितगढ़ पुलिस को भी लगाया गया है। पुलिस ने परीक्षितगढ़ में कई जगह सीसी टीवी फुटेज भी देखी है। पुलिस ने अलग अलग स्थानों से पांच लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। लाखों रुपए की ज्वेलरी लूटकर सराफ की हत्या की गई।

8 अक्टूबर को लापता हुआ था सराफ
परीक्षितगढ़ थाना क्षेत्र के पूठी गांव निवासी कपिल सैनी (30) पुत्र पीतम सैनी की परीक्षितगढ़ के खजूरी में ज्वैलरी की शॉप है। 8 अक्टूबर की सुबह सराफ कपिल अपने घर से दुकान के लिए निकला था। कपिल के पास लाखों रुपये की ज्वैलरी भी बैग में थी। उसके बाद कपिल शाम को घर नहीं पहुंचा। इसके बाद परिजनों ने मोबाइल पर संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन मोबाइल स्विच ऑफ आया।

खबरें और भी हैं...