• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 12 April 2022 Today Live News Updates Agra Lucknow Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut

यूपी की बड़ी खबरें:कानपुर में कूड़े के विवाद में दो समुदायों में पथराव-आगजनी, तनाव को देखते हुए पुलिस फोर्स तैनात

उत्तर प्रदेश6 महीने पहले

कानपुर से बड़ी खबर है। किदवई नगर थाना क्षेत्र के जूही लाल कॉलोनी में दो पक्षों में विवाद में हो गया। बताया जा रहा है कि कूड़े जलाने को लेकर दो पक्षों में पहले मामूली विवाद हुआ। इसके बाद दोनों पक्षों के लोग आ गए और एक-दूसरे पर पथराव होने लगा। फिर आगजनी की कोशिश की गई। स्थानीय लोगों की जानकारी पर पुलिस और आलाधिकारी पहुंचे। इलाके में कोई तनाव न हो इसके लिए पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

  • प्रदेश की अन्य बड़ी खबरें

माफिया अतीक अहमद के बेटे पर अब 50 हजार का इनाम, रंगदारी के मामले में चल रहा फरार

माफिया अतीक अहमद के बेटे अली पर इनाम की राशि पुलिस ने बड़ाई
माफिया अतीक अहमद के बेटे अली पर इनाम की राशि पुलिस ने बड़ाई

बाहुबली नेता और यूपी सरकार द्वारा घोषित माफिया अतीक अहमद के बेटे अली पर इनाम की राशि पुलिस ने बढ़ाई है। पहले अली पर 25 हजार का इनाम था। अब इनाम की राशि 50 हजार कर दी गई, अली पर रंगदारी सहित कई गंभीर धाराओं में करेली में दर्ज हुआ था मुकदमा, कई नामजद आरोपी गिरफ्तार हो चुके है। अतीक का बेटा घटना के बाद से है फरार।

कानपुर में PF ऑफिस में CBI और विजिलेंस का छापा, गड़बड़ी की मिल रही थी शिकायत

कार से कार्यालय में जाते CBI अफसर।
कार से कार्यालय में जाते CBI अफसर।

कानपुर में अंशधारकों के PF भुगतान, दावा निपटान व पेंशन क्लेम में गड़बड़ी की शिकायत मिली है। इस पर मंगलवार को CBI व विजिलेंस ने छापेमारी की। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की विजिलेंस विंग के एडिशनल डायरेक्टर व CBI के अधिकारी सर्वोदय नगर स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में शाम 5 बजे तक रिकार्ड की जांच करने में जुटे रहे। रिकार्ड में गड़बड़ी मिलने पर कर्मचारियों से जवाब तलब किया गया है।

संयुक्त टीम कार्यालय के सभागार में एक माह से ऊपर के लंबित PF भुगतान केस, फैक्ट्रियों के चालान सब्मिट केस, विभाग की कार्यप्रणाली, पीएफ दावा निपटान, भुगतान राशि में किए गए फर्जीवाड़ा सहित अन्य केसों की जांच करने में जुटी रही। दोपहर में CBI टीम की छापेमारी के बाद EPFO के अधिकारी व कर्मचारी में तरह-तरह के कयास लगाए जाते रहे।

नाम न छापने की शर्त पर अधिकारी ने बताया कि PF भुगतान में फर्जीवाड़ा होने का पता चला है। संदेह के आधार पर रिकार्ड खंगाले जा रहे हैं।

हरदोई में मासूम सहित 2 की मौत

मृतक मासूम की फाइल फोटो।
मृतक मासूम की फाइल फोटो।

हरदोई में पाली-शाहाबाद मार्ग पर गर्रा पुल के पास हुई दो बाइकों की टक्कर में छह घायलों में से एक मासूम सहित दो की इलाज के दौरान मौत हो गई। दोनों की मौत की सूचना से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। वहीं, मासूम की मौत की सूचना अभी उसकी मां को नहीं दी गई है।

दरअसल, एक दिन पहले पाली थाना क्षेत्र के निजामपुर गांव निवासी अब्दुल रहमान बहन सवा बेगम, सह नीलम व दो वर्षीय भांजे हुसैन के साथ बाइक से शाहाबाद से वापस आ रहे थे। थाना क्षेत्र के जमलापुर निवासी दो युवक अभिषेक व अरुण भी बाइक पर सवार होकर पाली कस्बे से बाजार कर गांव वापस जा रहे थे। तभी गर्रा पुल के निकट बरम बाबा के थान के पास दोनों बाइकों की आमने-सामने भिड़ंत हो गई।

हादसे में अब्दुल रहमान, सवा बेगम, सह नीलम, मासूम हुसैन व अभिषेक को गंभीर चोटें आई थीं। प्राथमिक उपचार के बाद पांचों घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया था। हालत गंभीर होने पर दो वर्षीय हुसैन को लखनऊ रेफर किया गया था जहां उसकी मौत हो गई। वहीं अभिषेक की जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी। बाकी घायलों का इलाज चल रहा है। यहां पढ़ें पूरी खबर

सपा बोली- 36 में से 18 CM की जाति के MLC, केशव मौर्य ने कहा- सपा समाप्त वादी पार्टी

सपा ने सोशल मीडिया पर ये पोस्ट की।
सपा ने सोशल मीडिया पर ये पोस्ट की।

यूपी में आजादी के बाद पहली बार उच्च सदन विधान परिषद में भाजपा ने रिकॉर्ड बनाया है। 36 निकाय एमएलसी चुनाव में भाजपा ने 33 सीट पर परचम लहराया है। योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल की शुरुआत में एमएलसी चुनाव में रिकार्ड जीत हुई, तो समाजवादी पार्टी का सूपड़ा साफ हो गया।

भाजपा की जीत के बाद सीएम योगी ने कहा कि यह प्रचंड जीत राष्ट्रवाद, विकास एवं सुशासन का साथ है। तो वहीं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सपा पर तंज कसते हुए कहा कि चुनाव परिणाम सपा समाप्त वादी पार्टी। तो समाजवादी पार्टी ने कहा कि दूसरों को जातिवादी बताने वाली भाजपा की ये है सच्चाई, 36 सीटों में से कुल 18 पर मुख्यमंत्री के स्वजातीय जीतकर बने एमएलसी।

केशव मौर्य ने सोशल मीडिया पर ये पोस्ट की।
केशव मौर्य ने सोशल मीडिया पर ये पोस्ट की।

1 सीट पर जनसत्ता दल को जीत मिली
2 सीटें निर्दलीय प्रत्याशियों के हिस्से गई हैं, वहीं एक सीट पर जनसत्ता दल को जीत मिली है। इस चुनाव में मुख्य विपक्षी दल सपा का सूपड़ा साफ हो गया है। वहीं, बसपा और कांग्रेस ने इस चुनाव में प्रत्याशी ही नहीं उतारे थे।

गोरखपुर में 1.25 करोड़ की विदेशी सिगरेट पकड़ी, दिल्ली भेजी जा रही थी खेप; म्यांमार से लाए थे भारत

सिगरेट की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1.25 करोड़ रुपए बताई जा रही है।
सिगरेट की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1.25 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

गोरखपुर में मंगलवार को विदेशी सिगरेट की इंटरनेशनल तस्करी का भंडाफोड हुआ है। डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवन्यू इंटेलीजेंस (DRI) की टीम ने सहजनवां इलाके से सोमवार की रात विदेशी सिगरेट की तस्करी के आरोप में रामपुर के मोहम्मद इरफान और मोहम्मद जावेद को गिरफ्तार किया है। खेप ट्रक से नई दिल्ली ले जाई जा रही थी। कस्टम एक्ट के तहत 7 लाख पीस सिगरेट जब्त की गई है। सिगरेट की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1.25 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

दिल्ली भेजी जा रही थी​ सिगरेट

DRI टीम के मुताबिक, यह सिगरेट म्यांमार के रास्ते भारत लाई गई, फिर कोहिमा नागालैंड से ट्रक में लादकर नई दिल्ली भेजी जा रही थी। DRI से बचने के लिए तस्करों ने ट्रक के ऊपरी हिस्से में पुराने टायर लादे और उसके नीचे सिगरेट की खेप रख दी, लेकिन चालाकी काम नहीं आई।

DRI के अपर सहायक निदेशक हरीराम राय, इंटेलीजेंस ऑफिसर बीडी मिश्रा और हेड हवलदार सीपी तिवारी को सिगरेट तस्करी की सूचना मिली। इसी आधार पर टीम ने सहजनवां में डेरा डाल दिया। उत्तराखंड नंबर की ट्रक रोकी गई। पुलिस की मदद से छानबीन की गई तो ट्रक से बड़े पैमाने पर तस्करी की सिगरेट मिली।​​​​​​

इटावा में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर टैंकर से टकराई कार, 2 की मौत

हाईवे अथॉरिटी का पानी का टैंकर नंबर AP-29-U-0345 एक्सप्रेस-वे के डिवाइडर पर लगे पेड़ पौधों में पानी दे देने के लिए सड़क पर खड़ा था।
हाईवे अथॉरिटी का पानी का टैंकर नंबर AP-29-U-0345 एक्सप्रेस-वे के डिवाइडर पर लगे पेड़ पौधों में पानी दे देने के लिए सड़क पर खड़ा था।

इटावा में आगरा- लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर यूपीडा के टैंकर में कार ने पीछे से टक्कर मार दी। घटना में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मिली जानकारी के अनुसार यूपीडा का टैंकर एक्सप्रेस-वे पर पौधों को पानी डाल रहा था, तभी पीछे से तेज रफ्तार कार टैंकर में घुस गई।

हाईवे अथॉरिटी का पानी का टैंकर नंबर AP-29-U-0345 एक्सप्रेस-वे के डिवाइडर पर लगे पेड़ पौधों में पानी दे देने के लिए सड़क पर खड़ा था। तभी लखनऊ की तरफ से आ रही तेज रफ्तार कार पीछे से खड़े टैंकर में पीछे से जा घुसी। हादसे में कार के परखच्चे उड़ गए। इस घटना के दौरान गाड़ी में बैठे दोनों लोग बुरी तरह फंसकर घायल हो गए।

थानाध्यक्ष गंगादास गौतम ने अपने राहगीरों की मदद से कार में फंसे घायलों को बाहर निकलकर एंबुलेंस से पीजीआई सैफई भेजा गया। जहां पर डॉक्टरों ने ओम प्रकाश यादव पुत्र रामनाथ निवासी प्रेम विहार ठाकुरगंज लखनऊ व शहबाज खालिद पुत्र खालिद मुनव्वर निवासी ED 453 सेक्टर क्यू अलीगंज लखनऊ को मृत घोषित कर दिया।

सहारनपुर में कपड़ा व्यापारी के घर 40 लाख की चोरी, CCTV खंगाल रही पुलिस

सहारनपुर में एक साड़ी व्यापारी के घर चोरों ने 40 लाख की चोरी की। व्यापारी परिवार सहित करनाल में एक समारोह में गया हुआ था।
सहारनपुर में एक साड़ी व्यापारी के घर चोरों ने 40 लाख की चोरी की। व्यापारी परिवार सहित करनाल में एक समारोह में गया हुआ था।

सहारनपुर में एक साड़ी व्यापारी के घर चोरों ने 40 लाख की चोरी की। व्यापारी परिवार सहित करनाल में एक समारोह में गया हुआ था। इस दौरान नौकर ने घर में रखा पांच लाख कैश और करीब 35 लाख की ज्वेलरी चोरी कर ली। इस घटना में एक नेपाली नौकर विजय बहादुर सहित तीन लोग शामिल है। सूचना पाकर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने फिंगर प्रिंट लिए है। फिंगर प्रिंट की रिपोर्ट में चोरी करने वाले तीनों लोगों के निशान आए है। जिससे साफ है कि तीन लोगों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। नेपाली चोर को नामजद करते हुए पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

मिशन कंपाउंड के दुर्गेश ग्रोवर एक साड़ी के व्यापारी है। उनकी नेहरू मार्केट में आकर्षक साड़ी शोरूम है। व्यापारी की एक बेटी की ससुराल करनाल में है। सोमवार को व्यापारी परिवार सहित करनाल अपनी बेटी के बेटे के जन्मदिन में गया था। घर में वह नेपाली नौकर विजय बहादुर को छोड़कर गए थे। हालांकि वह अलमारी आदि की चाबी अपने साथ ले गए थे।

मंगलवार की सुबह तीन बजे करीब व्यापारी का बेटा घर आया। उसने देखा कि सभी कमरों और अलमारी के ताले टूटे पड़े थे। नेपाली नौकर भी गायब था। व्यापारी के बेटे ने फोन पर अपने पिता को चोरी की सूचना दी। जिसके बाद आनन फानन में व्यापारी परिवार सहित करनाल से सहारनपुर पहुंचा। व्यापारी ने बताया कि उनके घर में करीब 35 लाख रुपये की ज्वेलरी और पांच लाख कैश रखा हुआ था। सूचना पर थाना सदर बाजार पुलिस भी पहुंच गई। मौके पर फोरेंसिक टीम को बुलाया गया। टीम ने तीन लोगों के फिंगर प्रिंट उठाए है। थाना प्रभारी हरेंद्र सिंह ने बताया कि व्यापारी के घर में भी कैमरे लगे हुए है। कुछ कैमरे चल रहे हैं और कुछ नहीं। वहीं, पड़ोसियों के भी मकानों की सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है। ताकि बाकी दो चोरों की पहचान की जा सके।

बाराबंकी में तेज रफ्तार डीसीएम ने पिकअप को मारी टक्कर, चालक समेत तीन की मौत

बाराबंकी में तेज रफ्तार डीसीएम और पिकअप की टक्कर से चालक सहित तीन लोगों की मौत हो गई।
बाराबंकी में तेज रफ्तार डीसीएम और पिकअप की टक्कर से चालक सहित तीन लोगों की मौत हो गई।

बाराबंकी में तेज रफ्तार डीसीएम और पिकअप की टक्कर से चालक सहित तीन लोगों की मौत हो गई। राहगीरों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वही, पुलिस ने डीसीएम को कब्जे में ले लिया है।

घटना बाराबंकी के रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र के लखनऊ- अयोध्या हाईवे पर मोहम्मदपुर का है। जहां पर हाईवे किनारे पिकअप खड़ी करके बर्फ उतारने जा रही थी। इतने में ही पीछे से आ रही तेज रफ्तार डीसीएम ने पिकअप में जोरदार टक्कर मार दी। वहीं पिकअप में बैठे चालक और बर्फ उतार रहे 2 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मृतक स्थानीय निवासी बताए जा रहे है।

मिर्जापुर में लापता युवकों का कपड़ा, चप्पल गंगा नदी के किनारे मिला, सर्च अभियान जारी

मिर्जापुर में कछवां थाना क्षेत्र के पसियाही गांव के लापता तीन युवकों के कपड़ा, साइकिल और चप्पल गंगा नदी के बालूघाट पर मिलने से उनके डूबने की आशंका है।
मिर्जापुर में कछवां थाना क्षेत्र के पसियाही गांव के लापता तीन युवकों के कपड़ा, साइकिल और चप्पल गंगा नदी के बालूघाट पर मिलने से उनके डूबने की आशंका है।

मिर्जापुर में कछवां थाना क्षेत्र के पसियाही गांव के लापता तीन युवकों के कपड़ा, साइकिल और चप्पल गंगा नदी के बालूघाट पर मिलने से उनके डूबने की आशंका है। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस गोताखोरों के मदद से लापता युवकों की तलाश में जुटी है। वहीं, युवकों को खोजने के लिए एनडीआरएफ की टीम भी बुलाई गई है।

मिर्जापुर के पसियाही गांव निवासी राजेन्द्र प्रसाद यादव ने बीते दिन पुलिस को बताया कि भतीजा जोगेश यादव (14) और उसके दो दोस्त राहुल साहनी व शिवपूजन सोमवार की सुबह लापता है। इनमें राहुल और शिवपूजन की उम्र (12) साल है। जिसके बाद परिजनों ने थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराया। वहीं, पुलिस एक साथ एक ही गांव से लापता तीनों बच्चों की तलाश में जुट गई। मंगलवार की सुबह धन्नूपुर बालू घाट पर बच्चों की साइकिल, कपड़े और चप्पल मिली। इसकी जानकारी परिजनों को दी गई। परिजनों ने सभी बच्चों के परिजनों की पहचान की। अब आशंका है कि गंगा स्नान के दौरान तीनों पानी में डूब गए होंगे।

सीओ सदर शैलेद्र त्रिपाठी ने बताया कि गंगा नदी में डूबने की आशंका है। थानाध्यक्ष कछवां पुलिस बल के साथ मौजूद है। गंगा में बच्चों की खोज के लिए पीएसी और गोताखोर जुटे हैं। वहीं, वाराणसी से एनडीआरएफ की टीम को भी बुलाया गया है।

BHU में डेंटल के डॉक्टरों की हड़ताल, बोले- बेहतर डेंटल संस्थान में छात्रों को नहीं मिल रहीं सुविधाएं

वाराणसी के IMS-BHU स्थित डेंटल के डॉक्टर्स आज सुबह से हड़ताल पर बैठे हैं। सैकड़ों की संख्या में छात्र IMS-BHU प्रशासन के खिलाफ नारे लगा रहे हैं।
वाराणसी के IMS-BHU स्थित डेंटल के डॉक्टर्स आज सुबह से हड़ताल पर बैठे हैं। सैकड़ों की संख्या में छात्र IMS-BHU प्रशासन के खिलाफ नारे लगा रहे हैं।

वाराणसी के IMS-BHU स्थित डेंटल के डॉक्टर्स आज सुबह से हड़ताल पर बैठे हैं। सैकड़ों की संख्या में छात्र IMS-BHU प्रशासन के खिलाफ नारे लगा रहे हैं। डेंटल की पढ़ाई कर रहे इन छात्रों की मांग है कि उन्हें डॉक्टरी और रहने की सुविधाओं को दुरुस्त किया जाय।

कहा कि हर साल अंतिम वर्ष के छात्रों को सिंगल ऑक्यूपेंसी रूम उपलब्ध कराया जाता था। कोविड के बाद उन्हें अब तक यह विशेषाधिकार नहीं मिला है। इसके अलावा, केवल हमारी ही फैकल्टी के छात्रों के साथ दोयम दर्जे का व्यवहार होता है। हमारे आवास के लिए हॉस्टल और यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन के बीच काफी भागदौड़ करनी पड़ती है। हम अपनी फीस का पूरा भुगतान करते हैं।

छात्रों ने बताया कि डेंटल में पोस्ट ग्रेजुएशन के सीटों की संख्या महज 24 ही है। जबकि इन्हें पढ़ाने वाले प्रोफेसर और सहायक प्रोफेसरों की कुल संख्या 25 (18+7) है। छात्रों की संख्या प्रोफेसरों से भी कम है। ऐसे मांग की जा रही है कि हर एक प्रोफेसर के अंडर में पीजी के दो छात्रों को रखा जाए। पीजी की सीटों को बढ़ाकर 43 किया जाए।

मथुरा में कपड़े के शोरूम में लगी आग, लाखों का नुकसान, बुझाने में लगे 3 घंटे

मथुरा के राया कस्बे में कपड़े के शोरूम में देर रात आग लग गई। तीन मंजिला बिल्डिंग में आग की लपटें देख आसपास अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड और पुलिस कर्मी मौके पर पहुंच गए। फायर ब्रिगेड ने करीब 3 घंटे बाद आग पर काबू पाया।

राया कस्बा स्थित कटरा बाजार में काके गारमेंट्स के शोरूम में आग लगी थी। आग ने कुछ ही देर में पूरे शोरूम को अपने कब्जे में ले लिया। तीन मंजिला बिल्डिंग में आग पहले फर्स्ट फ्लोर पर लगी। इसके बाद आग की लपटें तीनों फ्लोर में फैल गईं। आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड की दो गाड़ी मौके पर पहुंची। करीब 3 घंटे बाद आग बुझाई जा सकी। इस बीच शोरूम में लाखों का माल जल गया।

वाराणसी में बोर्ड परीक्षा देने जा रहे छात्रों की बाइक को ट्रैक्टर ने मारी टक्कर; दो की मौत, एक घायल

चौबेपुर क्षेत्र के गौरा बहादुरपुर गांव के हादसा हुआ। - फाइल फोटो
चौबेपुर क्षेत्र के गौरा बहादुरपुर गांव के हादसा हुआ। - फाइल फोटो

वाराणसी में चौबेपुर क्षेत्र के गौरा उपरवार गांव में मंगलवार की सुबह तेज रफ्तार ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार दो छात्रों की मौत हो गई। हादसे में एक छात्र गंभीर रूप से घायल हुआ है। ग्रामीणों की सूचना के आधार पर पहुंची चौबेपुर थाने की पुलिस ने घायल छात्र को अस्पताल भिजवाया।

पुलिस ने तीनों छात्रों के परिजनों को हादसे की सूचना दे दी है। चौबेपुर थाने की पुलिस के अनुसार, फिलहाल यही पता लगा है कि तीनों छात्र गौरा कलां स्थित गांधी इंटर कॉलेज में बोर्ड परीक्षा देने जा रहे थे। परिजनों के चौबेपुर थाने पहुंचने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

प्रधानमंत्री और देवी देवताओं की फोटो के साथ छेड़छाड़, कार्रवाई में लापरवाही पर कानपुर के जूही थाने के इंस्पेक्टर निलंबित

इंस्पेक्टर जूही नीरज ओझा और एसएसआई अशोक कुमार को निलंबित किया गया है।
इंस्पेक्टर जूही नीरज ओझा और एसएसआई अशोक कुमार को निलंबित किया गया है।

कानपुर से फेसबुक पर धर्म और प्रधानमंत्री की फोटो एडिट कर आपत्तिजनक पोस्ट शेयर किया गया। इस पर एडवोकेट ने कानपुर के जूही थाने में तहरीर दी। तहरीर देने के बाद भी 36 घंटे तक पुलिस इस पर कार्रवाई करने से बचती रही। वरिष्ठ अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद मामले में FIR दर्ज हुई। इसके बाद पुलिस कमिश्नर ने इंस्पेक्टर जूही और दरोगा को निलंबित कर दिया है।

जूही निवासी एडवोकेट अनिरुद्ध जायसवाल ने बताया कि 9 अप्रैल को फेसबुक पर उन्होंने आपत्तिजनक पोस्ट देखी। यह पोस्ट विजेंद्र कुमार यादव नाम की आईडी से की गई थी। इसमें हिंदू देव-देवताओं और पीएम मोदी की फोटो के साथ छेड़छाड़ की गई थी। एडवोकेट ने इस मामले को लेकर जूही थाने में तहरीर दी। घटना में लापरवाही को लेकर पुलिस कमिश्नर ने मामले में डीसीपी साउथ से जांच कराई। जांच में लापरवाही सामने आने पर इंस्पेक्टर जूही नीरज ओझा और एसएसआई अशोक कुमार को निलंबित कर दिया गया।

खबरें और भी हैं...