• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 12 January 2022 Today Live News Updates Agra Lucknow Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut

UP की बड़ी खबरें:अमरोहा में रेलवे ट्रैक पर टूटकर गिरी ओएचई लाइन, लखनऊ-दिल्ली रेलवे ट्रैक बंद, राजधानी-शताब्दी समेत कई गाड़ियों की थमी रफ्तार

उत्तर प्रदेश4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
2 घंटे से मेंटीनेस का काम चल रहा है, लेकिन अभी तक ट्रैक बहाल नहीं हो सका है। - Dainik Bhaskar
2 घंटे से मेंटीनेस का काम चल रहा है, लेकिन अभी तक ट्रैक बहाल नहीं हो सका है।

अमरोहा के गजरौला इलाके में मुरादाबाद दिल्ली रेलवे लाइन पर बुधवार की रात करीब 9 बजे ओएचई (ओवर हेड इलैक्ट्रिक) लाइन का तार टूटकर गिर गया। इससे लखनऊ-दिल्ली रेलवे ट्रैक बंद हो गया। दिल्ली से आ रही मालगाड़ी को तुरंत रोक दिया गया। वहीं, राजधानी और शताब्दी समेत कई गाड़ियों की रफ्तार थम गई।

घटना की जानकारी होने पर रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया। स्थानीय अधिकारियों ने तुरंत मुरादाबाद रेलवे के अधिकारियों को सूचित किया जिसके बाद मुरादाबाद से तकनीकी टीम को मौके पर भेजा गया। टीम बिजली लाइन में आई दिक्कत को सही करने में लगी हुई है। करीब 2 घंटे से मेंटेनेंस का काम चल रहा है, लेकिन अभी तक ट्रैक बहाल नहीं हो सका है। यहां पढ़ें पूरी खबर

मुरादाबाद में खिलौना व्यापारी की हत्या; VIP इलाके में दुकान में घुसकर मारी गोली

मुरादाबाद में बुधवार देर रात खिलौना व्यापारी कुशाग्र गुप्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई।
मुरादाबाद में बुधवार देर रात खिलौना व्यापारी कुशाग्र गुप्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

मुरादाबाद में बुधवार देर रात खिलौना व्यापारी कुशाग्र गुप्ता (30) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्यारों ने उनकी सिविल लाइंस में स्टेडियम के पास स्थित दुकान में घुसकर गोली मारी। बाइक सवार बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया है। कुशाग्र गुप्ता अरन्याय ग्रीन्स में रहते थे। SP सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि हत्यारों को पुलिस जल्द गिरफ्तार कर लेगी।

प्रयागराज के माघ मेले में ड्यूटी करने आए 38 पुलिसकर्मी संक्रमित

माघ मेले में पुलिसकर्मियों का कोरोना टेस्ट हो रहा है।
माघ मेले में पुलिसकर्मियों का कोरोना टेस्ट हो रहा है।

विभिन्न जिलों से प्रयागराज के माघ मेले में ड्यूटी करने आए पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण ने अपनी पैठ बना ली है। बुधवार को हुए एंटीजन टेस्ट अब तक कुल 38 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमित पाए गए पुलिसकर्मियों को आइसोलेट कर दिया गया है।

माघ मेले में विभिन्न जिलों के करीब 4000 पुलिसकर्मी ड्यूटी पर लगाए गए हैं। इन पुलिसकर्मियों को ड्यूटी पर लगाने से पहले बाकायदा कोविड प्रोटोकॉल के तहत जांच की जा रही है। बांध के ऊपर संगम क्षेत्र में बने माघ मेला पुलिस कार्यालय पर रैपिड जांच की व्यवस्था बनाई गई है। यहां सभी पुलिसकर्मी पहले अपनी जांच करा रहे हैं। जांच में यदि किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है तो उसे आइसोलेट कर दिया जा रहा है। यहां पढ़ें पूरी खबर...

महाराजगंज में बारिश के साथ गिरे ओले, बच्चे समेत 4 पर गिरी आकाशीय बिजली, मौत

हादसे के बाद रोते बिलखते परिजन।
हादसे के बाद रोते बिलखते परिजन।

महाराजगंज में आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई। निचलौल के बजहां और कैमा में बुधवार की दोपहर आकाशीय बिजली गिरी। जिसकी चपेट में आने से एक किशोर, दो किसान और एक महिला की मौत हो गई। जबकि तीन अन्य लोग बुरी तरह से झुलस गए। सभी घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निचलौल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है। तहसीलदार अरविंद कुमार मौके पर पहुंच कर घटनास्थल का जायजा लिया है। यहां पढ़ें पूरी खबर

बारिश में पेड़ के नीचे छिपे थे बच्चे
बुधवार को ग्राम सभा बजहा में गांव के पास एक फील्ड में बच्चे क्रिकेट खेल रहे थे। इस बीच बारिश शुरू हो गई। जिससे बचने के लिए बच्चे एक पेड़ के नीचे जाकर छिप गए। कुछ देर बाद अचानक तेज आवाज के साथ उसी पेड़ पर बिजली गिर गई। जिसकी चपेट में आकर प्रिंस चौरसिया की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि उसके साथ मौजूद रहे नूर हसन, सदरे आलम और फाजिल हसन बुरी तरह झुलस गए। जिन्हें सीएचसी निचलौल में भर्ती कराया गया।

  • अन्य बड़ी खबरें

कल से डाउनलोड होंगे UPTET के एडमिट कार्ड

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन 28 नवंबर, 2021 को होनी थी। लेकिन लीक होने के बाद निरस्त कर दिया गया था।
उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन 28 नवंबर, 2021 को होनी थी। लेकिन लीक होने के बाद निरस्त कर दिया गया था।

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा ( UPTET-2022 ) के एडमिट कार्ड 13 जनवरी 2022 को दोपहर बाद जारी होंगे। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि शासन ने अभ्यर्थियों को नि:शुल्क परिवहन की सुविधा देने की घोषणा की है। इस आशय का शासनादेश हमें मिल गया है। परिवहन भत्ता के कुछ निर्देश प्रवेश पत्र पर अंकित करने थे इसलिए निर्धारित तिर्थि 12 जनवरी को प्रवेश पत्र नहीं जारी हो सके। अब UPTET के प्रवेश पत्र परीक्षार्थी updeled.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे।

23 जनवरी को है यूपीटीईटी

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन 28 नवंबर, 2021 को होनी थी। परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद शासन ने इसे निरस्त कर दिया था। इसके बाद सरकार ने इसे दिसंबर के अंत तक आयोजित कराने की घोषणा की थी। 26 दिसंबर तारीख भी कर दी थी। यहां पढ़ें पूरी खबर...

विधायक की बेटी ने चाचा से बताया जान का खतरा

अपहरण का आरोप गलत निकलने के बाद अब विधायक की बेटी रिया शाक्य ने चाचा और अन्य लोगों से जान का खतरा बताया है।
अपहरण का आरोप गलत निकलने के बाद अब विधायक की बेटी रिया शाक्य ने चाचा और अन्य लोगों से जान का खतरा बताया है।

औरैया में बिधूना से भाजपा विधायक विनय शाक्य के घर पर घमासन थमने का नाम नहीं ले रहा है। राजनैतिक विरासत को लेकर चल रही लड़ाई अब खुलकर सबके सामने आ गई है। अपहरण का आरोप गलत निकलने के बाद अब विधायक की बेटी रिया शाक्य ने चाचा और अन्य लोगों से जान का खतरा बताया है। रिया ने पुलिस को तहरीर दी है। सीओ ने राजनैतिक हालातों को देखते हुए सुरक्षा की संस्तुति की है। यहां पढ़ें पूरी खबर

हापुड़ में तलाशी के दौरान कार से मिले 35 लाख रुपए, ड्राइवर ने खुद को बताया विधायक का करीबी

हापुड़ में हाफिजपुर पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक कार से 34 लाख 70 हजार बरामद किए हैं।
हापुड़ में हाफिजपुर पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक कार से 34 लाख 70 हजार बरामद किए हैं।

हापुड़ में हाफिजपुर पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक कार से 34 लाख 70 हजार बरामद किए हैं। पुलिस कार सवार से पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि मामला किसी विधायक से जुड़ा है। आशंका जताई जा रही है कि इन रुपयों का इस्तेमाल चुनाव में होना था।

पुलिस को नहीं मिली कोई ठोस जानकारी

बुधवार को हाफिजपुर थाना प्रभारी महेंद्र सिंह पुलिस बल के साथ बुलन्दशहर रोड बाईपास के पास बैरियर लगाकर वाहन चेकिंग कर रहे थे। तभी एक स्कॉर्पियो कार नोएडा से हापुड़ की ओर आती दिखी। जिसे रुकने का इशारा किया, लेकिन कार सवार भागने लगे। थोड़ी दूर तक पीछा करने के बाद पुलिस ने उसे रोक लिया। पुलिस ने कार की तलाशी ली, तो उसमें बेग से 34 लाख 70 हजार की नगदी बरामद हुई। पुलिस पूछताछ में जुटी है। अभी तक कोई ठोस जानकारी नहीं मिली है। यहां पढ़ें पूरी खबर

कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान को स्पेशल चार्टर प्लेन से दिल्ली बुलाने की सूचना

वन, पर्यावरण एवं जंतु उद्यान मंत्री दारा सिंह चौहान।
वन, पर्यावरण एवं जंतु उद्यान मंत्री दारा सिंह चौहान।

वन, पर्यावरण एवं जंतु उद्यान मंत्री दारा सिंह चौहान को आनन- फानन में स्पेशल चार्टर प्लेन दिल्ली बुलाने की सूचना है। स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान भी सपा का दामन थामने वाले हैं। ऐसी सूचना आ रही थी। दारा सिंह चौहान वैसे भी 2017 चुनाव से पहले बसपा छोड़कर कर भाजपा का दामन था। अभी तक मऊ के मधुबन विधानसभा सीट से विधायक है।

दारा सिंह चौहान की बदौलत बीजेपी इस सीट को पहली बार जीतने में सफल रही है। हालांकि सपा में आने के बाद वह मऊ की घोसी विधान सभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते है। यह सीट गठबंधन में ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा को मिलने वाली है। जहां से मुख्तार अंसारी के बड़े बेटे अब्बास चुनाव लड़ते है।

बताया जा रहा है कि ओम प्रकाश राजभर की पार्टी के सिंबल पर अब्बास यहां से चुनाव लड़ने वाले है। इसी बीच बीजेपी आला कमान ने उनको दिल्ली बुला लिया है। इसके लिए स्पेशन विमान की व्यवस्था की गई है। दरअसल, दारा सिंह चौहान चौहान समाज के बड़े नेता है। इसका असर मऊ समेत 20 जिलो में है। ऐसे में बीजेपी उनको किसी भी स्थिति में नहीं छोड़ना चाहती है।

स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- कमान से निकला तीर वापस नहीं होता, इस तरह से मेरी वापसी संभव नहीं

स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने आवास पर बड़ा बयान दिया।
स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने आवास पर बड़ा बयान दिया।

लखनऊ में योगी कैबिनेट से इस्तीफा देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने बड़ा बयान दिया। उनके इस्तीफे के बाद लगातार वापसी की चर्चा हो रही थी। मगर, बुधवार को उन्होंने अपने आवास पर कहा, ' कमान से निकला हुआ तीर वापस नहीं हो सकता है, इसी तरह से मेरी अब वापसी संभव नहीं है।' उन्होंने कहा कि इन्हें पश्चिम में उम्मीद के मुताबिक उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं। अभी भी मंथन चल रहा है। उम्मीदवारों के चयन के लिए हरियाणा के नेताओं को भेजा गया है। टिकट की दावेदारी में ज्यादातर ब्राह्मण सामने आ रहे हैं। वो ऐसे लोग हैं जिनका कोई लंबा राजनीतिक कैरियर नहीं है।

शिवपाल यादव लखनऊ में अखिलेश के निजी आवास पर मुलाकात करने पहुंचे

अखिलेश यादव के साथ शिवपाल यादव।-फाइल फोटो
अखिलेश यादव के साथ शिवपाल यादव।-फाइल फोटो

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले चाचा-भतीजे के बीच की दूरियां कम होती दिखाई दे रही हैं। बुधवार को लखनऊ में शिवपाल यादव, अखिलेश यादव के निजी आवास पर पहुंचे। इस मुलाकात के कई मायने हैं। बताया जा रहा है कि जल्द ही दोनों एक साथ यूपी चुनाव लड़ने का ऐलान कर सकते हैं। कुछ दिन पहले शिवपाल यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि मैंने तो अखिलेश काे अपना नेता मान लिया है।

बुलंदशहर में 25 लाख की दवा से भरा ट्रक लूटा, बदमाशों ने पिस्टल दिखाकर रुकवाया

बुलंदशहर में पिलखुआ से वाराणसी जा रहे दवा से भरे ट्रक को बदमाशों ने लूट लिया। मंगलवार देर रात कार सवार हथियारबंद बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई। सीमाओं पर नाकाबंदी कर दी गई। घटना के आसपास के 5 थानों की पुलिस ने रातभर चेकिंग अभियान चलाया, लेकिन बदमाशों का पता नहीं लग सका। ट्रक में रखी दवाओं की कीमत करीब 25 लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस जल्द ही बदमाशों को पकड़ने का दावा कर रही है।

ट्रक चालक शिव कुमार ने बताया, वह पिलखुआ से दवाओं से भरे ट्रक को लेकर वाराणसी जा रहा था। अहमद गढ़ क्षेत्र के गांव खुदादिया के पास एक बोलेरो ने ट्रक को ओवरटेक करके धीमा कर दिया। इसके बाद बोलेरो सवार 2 बदमाशों ने पिस्टल दिखाकर ट्रक को रुकवा लिया। विरोध करने पर बदमाशों ने ट्रक चालक को पिस्टल की बट से भी पीटा और उसका मोबाइल और पैसे भी छीन लिए। इसके बाद बदमाश ट्रक को लेकर फरार हो गए।

रायबरेली में बैंक कर्मी की गोली मारकर हत्या

घटनास्थल पर जांच करती पुलिस।
घटनास्थल पर जांच करती पुलिस।

रायबरेली के मिल एरिया थाना क्षेत्र में मंगलवार रात एक बैंक कर्मी की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। सुबह जब आसपास के लोगों ने शव पड़ा देखा तो पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी है।

बैंक ऑफ बड़ौदा डीह में था तैनात

बता दें कि जयप्रकाश पाल (34) भवानी नगर सुजानपुर, थाना चकेरी कानपुर नगर के रहने वाले थे। यहां जयप्रकाश पाल मिल एरिया थाना क्षेत्र के मलिक मऊ चौराहे के पास सारस होटल के पीछे किराए के कमरे में रहते थे और पीओ के पद पर बैंक ऑफ बड़ौदा डीह में तैनात थे।

अलीगढ़ में मंदिर में घुसे चोरों ने साधु का सिर फोड़ा

घटना के बाद पुलिस के साथ जिला अस्पताल इलाज कराने पहुंचे साधु।
घटना के बाद पुलिस के साथ जिला अस्पताल इलाज कराने पहुंचे साधु।

अलीगढ़ के बन्नादेवी थाना क्षेत्र में नुमाइश मैदान के सामने स्थित एक मंदिर में मंगलवार देर रात चोरी करने आए बदमाशों ने साधु का सिर फोड़ दिया। वह मंदिर में लगा घंटा चोरी करने आए थे। इसी दौरान साधु की नींद खुल गई और उन्होंने इसका विरोध करते हुए चोरों को पकड़ने की कोशिश की। इसके बाद चोरों ने अपनी जान बचाने के लिए लाठी से साधु पर हमला बोल दिया। उनको लहूलुहान कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने साधु को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से हालत गंभीर होने पर उन्हें जेएन मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया है।

कुछ दिन पहले औरैया से आए थे साधु

मूल रूप से जनपद औरैया के गांव ककरोई निवासी साधु नीरज कुछ दिन पहले ही अलीगढ़ आए थे। उसके साथ उनका भाई श्रीकांत, साथी अवधेश, ओमकार और गोपी भी थे। अलीगढ़ पहुंचने के बाद वह बन्नादेवी क्षेत्र के नुमाइश मैदान स्थित एक मंदिर में पहुंच गए और पिछले कई दिनों से यहीं पर रुके हुए थे।

सीमेंट कारोबारी की हत्या में शामिल गैराज मालिक दबोचा

एटा के सीमेंट कारोबारी की 27 दिसंबर को अलीगढ़ में गोली मारकर कर दी गई थी हत्या
एटा के सीमेंट कारोबारी की 27 दिसंबर को अलीगढ़ में गोली मारकर कर दी गई थी हत्या

एटा के सीमेंट कारोबारी संदीप गुप्ता की हत्या में मुख्य आरोपी ट्रांसपोर्टर अंकुश अग्रवाल के साथ शामिल उसके गैराज मालिक दोस्त को पुलिस ने मंगलवार को दबोच लिया है। कारोबारी की हत्या के बाद पुलिस लगातार आरोपियों की तलाश कर रही थी और इनके ऊपर 50 हजार रुपए का ईनाम भी घोषित कर दिया था। इनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करते हुए पुलिस लगातार दबिशें दे रही थी। जिसके बाद पुलिस को मंगलवार को यह सफलता मिली और ईनामी आरोपी दुष्यंत चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया है।