• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 13 October 2021 Today Live News Updates Lucknow Agra Kanpur Varanasi Prayagraj

UP की आज की बड़ी खबरें:गाजियाबाद में फ्लाईओवर से नीचे गिरी यात्रियों से भरी बस, दो की मौत, 10 घायल

लखनऊ8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गाजियाबाद में बस के फ्लाईओवर से गिरने के बाद लगी भीड़ - Dainik Bhaskar
गाजियाबाद में बस के फ्लाईओवर से गिरने के बाद लगी भीड़

यूपी के गाजियाबाद में बुधवार रात करीब साढ़े नौ बजे सिहानी गेट थाना क्षेत्र में भाटिया मोड़ फ्लाईओवर से एक बस नीचे गिर गई है। बस में करीब 18 से ज्यादा यात्री सवार थे। प्राथमिक जानकारी के अनुसार, यह बस लालकुआं की तरफ से फ्लाईओवर की तरफ आ रही थी। दो की मौत हो गई, जबकि दस घायल हो गए।

अनियंत्रित हुई बस फ्लाईओवर से नीचे जा गिरी। बस में कई लोग दबे हुए हैं। पीछे का शीशा तोड़कर यात्रियों को निकाला जा रहा है। कई यात्रियों के बस के नीचे दबे होने की आशंका है। पुलिस फोर्स मौके पर है। बचाव-राहत कार्य चल रहा है। एमएमजी जिला अस्पताल से करीब 10 एंबुलेंस मौके पर भेजी गई हैं। बताया जा रहा है कि बस शिव टूर एंड ट्रेवल्स की थी। जो नोएडा जा रही थी।

शाहजहांपुर पहुंचा शहीद सारज सिंह का पार्थिव, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने की पुष्प वर्षा

शाहजहांपुर में सेना के जवान शहीद का शव लेकर पहुंचे।
शाहजहांपुर में सेना के जवान शहीद का शव लेकर पहुंचे।

शाहजहांपुर में जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में आतंकी हमले में शहीद जवान का पार्थिव शरीर बुधवार की शाम करीब सात बजे जिले में पहुंचा। बरेली मोड़ पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं उस गाड़ी पर पुष्प वर्षा की। जिसमें जवान का पार्थिव शरीर रखा था। उसके बाद पुलिस प्रशासन और सेना के सुरक्षा घेरे में गमगीन माहौल में पार्थिव शरीर को ओसीएफ अस्पताल के मारचरी में रखवाया गया। जहां पर पुलिस प्रशासन के आलाधिकारी, सेना के जवान और परिवार के लोग मौजूद रहे।

कौशांबी के स्कूल में हुई दलित बच्चों की पिटाई, जातिसूचक शब्द बोले

कौशांबी के महेवाघाट थाना क्षेत्र के शाहपुर माध्यमिक स्कूल में दलित बच्चों के आगे बैठने पर उनकी पिटाई कर दी गई। अभिभावकों के शिकायत करने पर मामले की जानकारी हुई। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर कार्रवाई का भरोसा दिया है।

परिवार के लोगों ने कर दी पिटाई

शाहपुर गांव में रहने वाले कृष्ण कुमार, अनीष कुमार और इंद्र कुमार माध्यमिक विद्यालय शाहपुर में पढ़ाई करते हैं। मामला 9 अक्टूबर का है, जब तीनों बच्चे स्कूल में अपनी क्लास में सबसे आगे बैठ गए थे।

आरोप है कि साथ में पढ़ने वाला आशीष सिंह ने तीनों बच्चों का बस्ता उठाकर पीछे फेंक दिया। बच्चों के बस्ता फेंकने को लेकर विवाद मारपीट में बदल गया। आशीष सिंह मारपीट के बाद घर पहुंचा और उसने अपने पिता को पूरी बात बताई। नाराज पिता ने स्कूल पहुंच कर तीनों बच्चों की पिटाई की और उनको जाति सूचक शब्द बोले। पिटाई से आहत तीनों बच्चों ने घरवालों को आप बीती सुनाई।

अवैध धर्मांतरण में 4 आरोपियों के खिलाफ ATS ने दाखिल की चार्जशीट

बाएं से-प्रकाश कांवरे, भूप्रिय बंदो, कौशर, फराज।
बाएं से-प्रकाश कांवरे, भूप्रिय बंदो, कौशर, फराज।

उत्तर प्रदेश ATS ने बुधवार को धर्मांतरण प्रकरण में चार आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है। चार आरोपियों में प्रकाश कांवरे, भूप्रिय बंदो उर्फ अर्सलान, कौशर आलम और फराज शामिल हैं। कौशर को झारखंड से तो अन्य तीन आरोपियों को जुलाई में नागपुर से गिरफ्तार किया गया था। प्रकाश कांवरे, कौशर और बंदो महाराष्ट्र में धर्मांतरण अभियान चला रहे थे। इन्हें उमर गौतम हैंडल कर रहा था। प्रकाश कांवरे का मिस्र के साथ मध्य एशिया और अन्य मुस्लिम बहुल देशों से भी संपर्क सामने आया था।

उमर गौतम को मई में ATS ने पकड़ा था। अब तक कुल 16 आरोपियों को धर्मांतरण प्रकरण में पकड़ा जा चुका है। बीते माह मुजफ्फरनगर से पकड़े गए इस्लामिक स्कॉलर कलीम सिद्दीकी के खिलाफ जांच में अब तक 22 करोड़ की फंडिंग की बात सामने आई है।

आगरा के रिहायशी इलाके में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग

आगरा में फैक्ट्री में लगी आग पर काबू पाने की कोशिश करते कर्मचारी।
आगरा में फैक्ट्री में लगी आग पर काबू पाने की कोशिश करते कर्मचारी।

आगरा में बुधवार सुबह-सुबह बड़ा हादसा हुआ। यहां हरिपर्वत थाना इलाके में वाटर वर्क्स स्थित केमिकल फैक्ट्री में तड़के 4 बजे आग लग गई। लपटों को उठते देख आसपास वालों ने अग्निशमन विभाग को सूचना दी। यह क्षेत्र रिहायशी है। लोग दहशत में घरों से बाहर निकल आए। पुलिस भी मौके पर पहुंची। आग बुझाने के लिए 10 दमकल की गाड़ियां लगी हुई हैं, लेकिन अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है।

जानकारी के अनुसार, यह फैक्ट्री एक गली में है, जो लंबे समय से बंद पड़ी थी। इसमें केमिकल रखे हुए थे। केमिकल में लगी आग बुझ नहीं रही है। आसपास की दो जूता फैक्ट्रियों को खाली कराया गया है। कोई जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। राहत-बचाव का काम जारी है।

आग पर काबू पाने की कोशिश करते अग्निशमन कर्मचारी।
आग पर काबू पाने की कोशिश करते अग्निशमन कर्मचारी।

नोएडा में सुपरटेक केपटाउन के 20 विला और 3 टावर्स के 459 फ्लैट सील

नोएडा में सेक्टर-74 सुपरटेक केपटाउन सोसायटी में प्राधिकरण ने बड़ी कार्रवाई की है। यहां सोसायटी का आईएफएमएस (इंट्रेस्ट फ्री मेंटेनेंस सिक्योरिटी चार्ज) का भुगतान नहीं करने पर प्राधिकरण ने बिल्डर के तीन टावरों में निर्माणाधीन 450 से ज्यादा फ्लैटों को सील कर दिया है। यह सभी फ्लैट 3 टावरों में बनाए जा रहे हैं। इसके अलावा इन टावरों के मेन गेट को भी बंद कर सील कर दिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक सुपरटेक केपटाउन पर करीब 50 करोड़ रुपए IFMS बकाया है। यह रकम बिल्डर को एओए को ट्रांसफर करनी है। कई बार बैठक व चेतावनी के बाद भी बिल्डर ने यह रकम ट्रांसफर नहीं की।

टावरों के मेन गेट को भी बंद कर सील कर दिया गया है।
टावरों के मेन गेट को भी बंद कर सील कर दिया गया है।

क्या है मामला?
बता दें, 28 जून 2020 को उच्च न्यायालय ने यह कहा था कि यह क्षेत्र प्राधिकरण जुडिशरी क्षेत्र में आता है। इसीलिए इसकी जिम्मेदारी नोएडा प्राधिकरण की ही होगी । 27 अगस्त 2020 को सीईओ बिल्डर को निर्देश देती है कि 1 सितंबर तक वह आईएफएमएस फंड और कॉमन एरिया और सोसायटी एओए हैंडओवर करे। इसके खिलाफ बिल्डर ने सिविल कोर्ट में अपील की और वहां से स्टे ले आया।

कौशांबी में पुल से 20 फीट नीचे गिरा 30 सवारियों से भरा लोडर, सभी घायल

कौशांबी में बुधवार सुबह 30 सवारियों से भरा लोडर पुल की रेलिंग तोड़कर 20 फीट नीचे नहर में गिर गया। जिससे सभी घायल हो गए। घायलों में चार बच्चे और 11 महिलाएं शामिल हैं। वहीं एक बुजुर्ग महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी का जिला अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है।

घायलों का जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।
घायलों का जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

हादसा महेवाघाट कोतवाली क्षेत्र के हटवा गांव के पास हुआ है। बताया जा रहा है कि फतेहपुर के असोथर निवासी दीपू (30) पुत्र बैजू अपनी बेटी पल्लवी (2) व शारदा (3) का मुंडन कराने चित्रकूट के कामतानाथ मंदिर जा रहा था। दीपू के साथ उसके माता-पिता, दादा-दादी, चाचा-चाची, भाई-भाभी सहित परिवार एवं अन्य रिश्तेदार भी थे।

पुल की रेलिंग तोड़कर नीचे गिरा लोडर
परिवार में शामिल तकरीबन 30 लोग फतेहपुर से एक गांव की लोडर लेकर चित्रकूट धाम के लिए मंगलवार की रात निकल पड़े। चित्रकूट मार्ग पर हटवा गांव के पास ड्राइवर को झपकी आ गई। जिससे लोडर पुल की रेलिंग तोड़कर 20 फीट नीचे नहर में गिर गया। हादसे में चीख पुकार मच गई।

खबरें और भी हैं...