• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 14 January 2022 Today Live News Updates Agra Lucknow Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut

UP की बड़ी खबरें:झांसी में होटल व्यवसायी का रेलवे ट्रैक पर मिला शव, भाई से प्रॉपर्टी का विवाद चल रहा था

उत्तर प्रदेश4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
होटल व्यवसायी प्रदीप साहू की मौत हो गई। प्रदीप की फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
होटल व्यवसायी प्रदीप साहू की मौत हो गई। प्रदीप की फाइल फोटो।

झांसी में शुक्रवार को होटल व्यवसायी की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। शव पाल कॉलोनी के पास रेलवे ट्रैक पर मिला है। व्यवसायी का अपने भाई के साथ बंटवारे को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। बेटे ने हत्या कर शव रेलवे ट्रेक पर फेंकने का आरोप लगाया है। पुलिस ने होटल व्यवसायी के ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या करने की बात कही है। शव को मेडिकल कॉलेज के मुर्दाघर में रखवाया गया है। शनिवार को पोस्टमार्टम से मौत की वजह स्पष्ट होगी।

नाश्ता करके घर से बाइक लेकर निकले थे

मसीहागंज के चित्रकूट कॉलोनी निवासी प्रदीप साहू (57) पुत्र रामभरोसे साहू होटल व्यवसायी थे। बेटे अभिषेक साहू ने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे पिता प्रदीप घर से नाश्ता करके बाइक से बाजार की तरफ निकले थे। दोपहर करीब 2 बजे तक लौटकर नहीं आए तो मां इंद्रा ने खाना के लिए फोन लगाया। तब कॉल पुलिस ने उठाया और बताया कि प्रदीप का शव पॉल कॉलोनी के पास रेलवे ट्रेक पर पड़ा है। तब परिजन मौके पर पहुंचे। पढ़ें पूरी खबर...

गाजियाबाद में प्रॉपर्टी डीलर ने किया सुसाइड

धोखाधड़ी से तंग आकर लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र में एक प्रॉपर्टी डीलर ने आत्मघाती कदम उठा लिया। मृतक के पास से बरामद सुसाइड नोट में 6 व्यक्तियों का जिक्र है। आरोप है कि इन व्यक्तियों की वजह से प्रॉपर्टी डीलर को खुदकुशी के लिए मजबूर होना पड़ा। शिकायत मिलने पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

धोखाधड़ी से तंग आकर प्रॉपर्टी डीलर ने किया सुसाइड।
धोखाधड़ी से तंग आकर प्रॉपर्टी डीलर ने किया सुसाइड।

इलाज के दौरान हुई मौत

पूरा घटनाक्रम लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र में ग्राम टीला शाहबाजपुर का है। 35 वर्षीय सोनू मावी प्रॉपर्टी डीलर का काम करता था। परेशान होकर सोनू ने जहरीला पदार्थ खा लिया। उसको मोहननगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान सोनू की मौत हो गई। यहां पढ़ें पूरी खबर...

रामपुर के कांग्रेस प्रत्याशी यूसुफ अली ने छोड़ी पार्टी

रामपुर की चमरौआ विधानसभा सीट से कांग्रेस ने पूर्व विधायक युसूफ अली को प्रत्याशी घोषित किया था। अब युसूफ अली ने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी है। उन्होंने शुक्रवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली। युसूफ अली को सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सदस्यता दिलाई।

रामपुर के कांग्रेस प्रत्याशी यूसुफ अली ने छोड़ी पार्टी।
रामपुर के कांग्रेस प्रत्याशी यूसुफ अली ने छोड़ी पार्टी।

गुरुवार को ही कांग्रेस ने 125 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए थे, जिनमें जनपद रामपुर की 35 विधानसभा सीट चमरौआ से कांग्रेस ने अली युसूफ अली को प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतारा था। इसके बाद उन्होंने अचानक पार्टी छोड़ दी और सपा से जुड़ गए।

  • अन्य बड़ी खबरें -

15 जनवरी को रिहा हो सकते हैं अब्दुल्ला आजम

सीतापुर जिला कारागार में बंद रामपुर सांसद आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम 15 जनवरी को रिहा हो सकते हैं।
सीतापुर जिला कारागार में बंद रामपुर सांसद आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम 15 जनवरी को रिहा हो सकते हैं।

सीतापुर जिला कारागार में बंद रामपुर सांसद आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम 15 जनवरी को रिहा हो सकते हैं। हालांकि अभी तक 31 मामलों में जमानती कागज कारागार नहीं पहुंचे हैं। जिस वजह से उनकी जमानत पर संकट अभी बना हुआ है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अगर आज दोपहर तक जमानती कागज कारागार पहुंच जाते हैं तभी उनकी जमानत कल हो पाएगी। नहीं तो उन्हें कल भी जेल में रहना पड़ेगा।

बता दें कि सीतापुर कारागार में पिछले करीब 2 साल से रामपुर सांसद आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम बंद हैं। अब्दुल्ला आजम द्वारा बड़ी संख्या में जमानती भरे जाने के चलते एमपी-एमएलए कोर्ट (सेशन ट्रायल ) ने अब्दुल्ला आजम के सभी मामलों के रिहाई परवाने यानी रिहाई आदेश जिला कारागार सीतापुर भेज दिए हैं, जिसके चलते उम्मीद जताई जा रही है कि शनिवार को अब्दुल्ला आजम की करीब दो साल बाद रिहाई हो सकती है। सपा कार्यकर्ता और उनके समर्थक बड़े पैमाने पर सीतापुर कारागार पर जमा हैं।

चंदौली में इमरजेंसी में एम्बुलेंस कर्मियों ने कराया महिला का प्रसव

अस्पताल ले जाते समय खराब हो गई थी तबीयत
अस्पताल ले जाते समय खराब हो गई थी तबीयत

चंदौली जिले के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा एंबुलेंस कर्मियों ने शुक्रवार को अपनी सूझबूझ का परिचय दिया। स्वास्थ्य कर्मियों ने प्रसव के लिए जिला अस्पताल ला रहे महिला की हालत खराब होने पर बीच रास्ते में ही एंबुलेंस रोककर सुरक्षित प्रसव कराया। जिसके बाद जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। बाद में दोनों को जिला अस्पताल लाया गया। जहां उन्हें महिला वार्ड में भर्ती किया गया है। स्वास्थ विभाग के अफसरों ने एंबुलेंस कर्मियों के सूझबूझ की जमकर सराहना की।

पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय ने बसपा से दिया इस्तीफा, भाजपा में हो सकते हैं शामिल

पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय ने बसपा से इस्तीफा दे दिया है। वे अब भाजपा में शामिल हो सकते हैं। 2019 में बसपा से रामवीर को पार्टी से निलंबित किया गया था। भाजपा में शामिल होकर हाथरस के सादाबाद विधानसभा से चुनाव लड़ सकते है। रामवीर उपाध्याय बसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती को पत्र लिखकर इस्तीफा दिया है।

पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय ने बसपा से दिया इस्तीफा
पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय ने बसपा से दिया इस्तीफा

प्रयागराज में माघ मेला में लगी आग, सिलेंडर फटने से दो पंडाल जले

आग लगने से किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है।
आग लगने से किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है।

प्रयागराज माघ मेला में शुक्रवार को आग लग गई। पहले स्नान पर्व के दिन अरैल घाट पर जय श्री महाकाल सेवा आरती के पंडाल में सिलेंडर फट गया। आग की चपेट से आकर दो पंडाल जलकर राख हो गए। पुलिस प्रशासन और फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। शुक्रवार को माघ मेले का पहला स्नान भी है। ऐसे में काफी संख्या में भीड़ भी थी। फिलहाल, किसी तरह की जनहानि की कोई सूचना अब तक नहीं है।

आगरा में केमिकल से भरा ट्रक पलटा, ग्रामीण बाल्टी लेकर लूटने के लिए पहुंचे

आगरा में केमिकल लूटने के लिए दौड़े लोग।
आगरा में केमिकल लूटने के लिए दौड़े लोग।

आगरा में शुक्रवार को कोहरे की वजह से अलग-अलग स्थानों पर 3 वाहन आपस में टकरा गए। जिस वजह से दक्षिणी बाईपास पर भीषण जाम लग गया। इस दौरान केमिकल से भरा एक ट्रक पलट गया। जिसको लूटने के लिए ग्रामीणों की भीड़ लग गई। ये घटना थाना मलपुरा क्षेत्र की है। बताया जा रहा है कि कोहरे की वजह ज्यादा दूर का कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। इस वजह कई वापस में टकरा गए।

केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति कोरोना संक्रमित, आश्रम में संपर्क में आए लोगों की हो रही तलाश

कानपुर देहात में साध्वी निरंजन ज्योति समेत 26 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।
कानपुर देहात में साध्वी निरंजन ज्योति समेत 26 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

कानपुर देहात में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। जहां अभी कुछ दिन पहले ही एक थाना प्रभारी के साथ-साथ सरकारी विभाग के कुछ कर्मचारी भी चपेट में आ गए थे। वहीं, देर रात आई रिपोर्ट में केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति समेत 26 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके बाद अब कानपुर देहात में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 75 हो गई है।

केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति समेत 26 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य टीम ने आश्रम में मौजूद 52 लोगों के सैंपल लिए हैं। इसके साथ ही संक्रमित लोगों के संपर्क में आए लोगों की तलाश भी कर रही है। हालांकि केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति और 26 लोगों में कोरोना संक्रमण के बहुत सामान लक्षण हैं। इसके चलते सभी को होम क्वारंटीन कर दिया गया है। इसी के साथ सुरक्षा की दृष्टि से आश्रम व अन्य स्थानों में सैनिटाइजेशन कराया गया है।

कानपुर के नए पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा आज चार्ज संभालेंगे

1996 बैच के IPS अधिकारी विजय सिंह मीणा मूलरूप से राजस्थान जयपुर के रहने वाले हैं।
1996 बैच के IPS अधिकारी विजय सिंह मीणा मूलरूप से राजस्थान जयपुर के रहने वाले हैं।

कमिश्नरेट लागू होने के बाद कानपुर को दूसरे पुलिस कमिश्नर के रूप में सीनियर IPS विजय सिंह मीणा की तैनाती हुई है। अब वह शुक्रवार को अपना चार्ज संभालेंगे। चुनावी आचार संहिता के दौरान तैनाती पर कहा कि उनकी प्राथमिकता शांतिपूर्वक विधानसभा चुनाव संपन्न कराना है। चुनाव में लॉ एंड ऑर्डर बनाए रखने के लिए अपराधियों पर विशेष नजर रखी जाएगी।

1996 बैच के IPS अधिकारी विजय सिंह मीणा मूलरूप से राजस्थान जयपुर के रहने वाले हैं। इन्होंने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग से बीटेक की पढ़ाई की है। इसके बाद सिविल सर्विसेज परीक्षा में सफलता के बाद पहली पसंद IPS बनना था। वह कानपुर पुलिस कमिश्नर के पद पर नियुक्त होने से पहले एडीजी सतर्कता के पद पर कार्यरत थे। पिछले साल जब वह आईजी वाराणसी थे, तब उनका प्रमोशन हुआ था। इसके बाद वह सतर्कता विभाग चले गए थे। इससे पहले वह आईजी जोन विंध्याचल, आईजी जोन बरेली और आईजी लोक शिकायत भी रह चुके हैं। इससे पहले वह DIG बरेली और आमजगढ़ भी रह चुके हैं। इसके अलावा इन्होंने मुरादाबाद, आजमगढ़, फतेहपुर, कन्नौज, एटा, बुलंदशहर, प्रयागराज और भदोही की पुलिस कप्तानी भी संभाली है।

सर्विस में मेडल की झड़ी
आईपीएस विजय सिंह मीणा को सन्- 2013 में उन्हें प्राइम मिनिस्टर मेडल, सन 2015 में प्राइम मिनिस्टर गोल्ड मेडल, सन 2018 में डीजी कमनडेशन डिस्क (सिल्वर), सन 2019 में डीजी कमनडेशन डिस्क (गोल्ड) और सन 2021 में डीजी कमनडेशन डिस्क (प्लेटिनम) से सम्मानित किया जा चुका है।

हैलट ओपीडी में होगी पाबंदी, 100 कोरोना मरीज भर्ती होते ही देखे जाएंगे सिर्फ 50 से 100 मरीज

बेकाबू संक्रमण के चलते एक बार फिर से पाबंदियां बढ़ने जा रही है।
बेकाबू संक्रमण के चलते एक बार फिर से पाबंदियां बढ़ने जा रही है।

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण ने परेशानियां बढ़ा दी हैं। बेकाबू संक्रमण के चलते एक बार फिर से पाबंदियां बढ़ने जा रही है। हैलट अस्पताल में फैलते कोरोना संक्रमितों को देखते हुए ओपीडी पर्चों को बहुत कम कर दिए जाएंगे। हैलट में कोरोना संक्रमित 100 मरीज भर्ती होने पर ओपीडी में 50 मरीज ही देखे जाएंगे। सिर्फ सर्जरी और मेडिसिन में 100 मरीज देखे जाएंगे। प्राचार्य डॉ संजय काला ने बताया कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यह पाबंदी कोरोना नार्म्स के तहत लागू की जाएगी।

सर्जरी विभाग और मेडिसिन में ओपीडी के लिए अधिकतम 100 पर्चे ही बनेंगे। आर्थो , ईएनटी, ओप्थलमो, पेड्रियाटिक और स्किन सहित सभी ओपीडी पर्चों की संख्या 50-50 निर्धारित कर दी जाएगी। अभी यहां भर्ती होने वाले कोरोना मरीजों की संख्या 50 से कम है। संजय काला ने बताया कि एक सप्ताह में भर्ती मरीजों का आंकड़ा 100 पहुंच जाएगा।

खबरें और भी हैं...