• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 17 August 2022 Today Live News Updates Agra Lucknow Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut

यूपी की बड़ी खबरें:गोंडा में अपहरण के बाद जमींदार की हत्या, 2 दिन पहले मांगी थी 11 लाख फिरौती

उत्तर प्रदेशएक महीने पहले
ये फोटो सोमवार की है। अपहरण की सूचना पर पुलिस ने परिजनों ने पूछताछ की थी। - Dainik Bhaskar
ये फोटो सोमवार की है। अपहरण की सूचना पर पुलिस ने परिजनों ने पूछताछ की थी।

गोंडा में सोमवार को बुजुर्ग जमींदार का अपहरण हुआ था। बुधवार को 36 घंटे बाद उसका शव गांव के पास पड़ा मिला। बदमाशों ने बेटे के फोन पर मैसेज कर 11 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। बेटे ने इसकी जानकारी पुलिस को दी थी।

फिरौती की रकम न देने और पुलिस से शिकायत करने से नाराज बदमाशों ने हत्या कर शव कंचनपुर फरेंदा नहर पुल के पास फेंक दिया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के बाद भेजकर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

80 बीघा जमीन और 12 दुकान के मालिक थे बुजुर्ग
मृतक जमींदार का नाम रामसेवक है। वह गन्ना समिति विभाग से रिटायर्ड हो चुके हैं। 58 साल के रामसेवक मूल रूप से बहराइच के रहने वाले हैं। गोंडा के कर्नलगंज में उनकी करीब 80 बीघे जमीन है। साथ ही मेन पर करीब 12 दुकानें हैं। इनमें से कुछ दुकानें किराए पर उठी हुई हैं और कुछ खाली हैं। पूरी खबर यहां पढ़ें

  • यूपी की अन्य बड़ी खबरें-

इटावा में रिटायर्ड फौजी ने पत्नी की गोली मारकर की हत्या, शराब के लिए रुपए न देने पर हुआ था झगड़ा

ये फोटो रिटायर्ड फौजी के घर की है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।
ये फोटो रिटायर्ड फौजी के घर की है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

इटावा में रिटायर्ड फौजी ने पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच शराब के रुपए मांगने को लेकर झगड़ा हुआ था। गुस्से में रिटायर्ड फौजी ने अपने दो बच्चों के सामने पत्नी को लाइसेंसी पिस्टल से तीन बार गोली मारी।

महिला की मौके पर ही मौत हो गई। रिटायर्ड फौजी मौके से फरार हो गया। आसपास के लोगों की सूचना पर एसएसपी पुलिस टीम और फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंच गए हैं। पुलिस घटनास्थल पर जांच पड़ताल कर रही है। मामला थाना फ्रेंड्स कॉलोनी क्षेत्र के न्यू तुलसी नगर का है।

पुलिस का कहना है कि रिटायर्ड फौजी शराब का आदी है। शराब खरीदने के लिए पत्नी से अक्सर रुपए मांगता था। पत्नी के रुपए न देने पर दोनों के बीच झगड़ा होता था। आरोपी की तलाश की जा रही है। महिला का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

कैबिनेट मंत्री राकेश सचान के खिलाफ नहीं दर्ज हुई FIR, कोर्ट ने पुलिस को दिए थे आदेश

कैबिनेट मिनिस्टर राकेश सचान मामले में अब कोर्ट की तहरीर भी सामने आ गई है। यह आर्म्स एक्ट में दोषी करार होने के बाद कोर्ट से फरार होने को लेकर है। उस घटना के बाद कोर्ट ने पुलिस को राकेश सचान के खिलाफ FIR दर्ज करने के लिए तहरीर दी थी।

कोर्ट के आदेश के बाद भी उनके खिलाफ FIR दर्ज नहीं की गई है। सत्ता और शासन के दबाव में पुलिस पूरी तरह से बैकफुट पर है। पढ़ें पूरी खबर

राजभर ने अखिलेश पर साधा निशाना, कहा– सपा मुखिया एसी से नहीं निकले इसलिए चुनाव हारे

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने अखिलेश यादव पर निशाना साधा।
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने अखिलेश यादव पर निशाना साधा।

अंबेडकरनगर में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने अखिलेश यादव पर निशाना साधा। राजभर ने कहा, आजमगढ़ के चुनाव में सपा मुखिया एसी से नहीं निकले इसलिए चुनाव हार गए। 2024 में अकेले दम पर चुनाव लड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि वह जल्द ही सावधान यात्रा निकालेंगे, जो प्रदेश के सभी जिलों में जाएगी। ओम प्रकाश राजभर ने स्वर्गीय अटल की सरकार के दौरान किये गए कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र किया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के फ्री रेवड़ी बांटने की घोषणाओं का समर्थन भी किया।

'फ्री में कुछ दिया जा रहा है तो इसमें गलत क्या है'
ओमप्रकाश राजभर ने कहाकि महंगाई से निजात पाने के लिए अगर जनता को फ्री में कुछ दिया जा रहा है तो इसमें गलत क्या है। ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि सबसे अच्छा शासन मायवती के समय में था। अधिकारी कांपते थे, उनके द्वारा किए काम लखनऊ में दिखते है। आगामी लोकसभा के चुनाव को देखते हुए ओम प्रकाश राजभर जिले में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के लिए अंबेडकरनगर पंहुचे थे।

यूपी में 19 अगस्त को रहेगा जन्माष्टमी का अवकाश, सरकार ने जारी किया आदेश

जन्माष्टमी पर्व को देखते हुए योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार ने 19 अगस्त को जन्माष्टमी का सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। जन्माष्टमी की सरकारी छुट्टी पहले 18 अगस्त तय की गई थी। उत्तर प्रदेश सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से इसे 18 की जगह 19 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया गया। वहीं 18 अगस्त से 21 अगस्त तक बैंक बंद रहेंगे।

19 अगस्त को है शुभ उदय तिथि
जन्माष्टमी से पहले वृंदावन की गलियां कान्हा के रंग डूब चुकी हैं। बांके बिहारी मंदिर के पास दुकानों में सुंदर लड्डू गोपाल सजे हैं। ज्योतिषाचार्य पंडित अजय तैलंग के अनुसार जन्माष्टमी पर शुभ उदय तिथि 19 अगस्त को ही है। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर इस बार 51 मिनट तक अभिजीत मुहूर्त रहेगा। इसकी टाइमिंग 12 बजकर 5 मिनट से 12 बजकर 56 मिनट तक है। इस दिन अष्टमी की शुभ बेला और रात को रोहिणी नक्षत्र का संयोग भी बनेगा। इस योग में पूजा और व्रत शुभ माना जा रहा है।

पिता ने 3 बच्चों और पत्नी और फावड़े से काटा, 2 की हालत नाजुक

गोरखपुर में एक पिता अपने ही परिवार की जान का दुश्मन बन गया। उसने फावड़े से 3 बच्चों और पत्नी पर हमला कर दिया। पत्नी और एक बेटे की हालत गंभीर है। घटना खोराबार इलाके के चवरी गांव की है। पुलिस ने उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा।

SP सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि आरोपी पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। खोराबार के जंगल चवरी (63 टोला उर्फ रामगढ़) में बुधवार की भोर 3 बजे नगीना निषाद (35) ने पत्नी शांति देवी (30), बेटे समीर (11), बेटी अंजली (9) और छोटे बेटे शिवा (6) पर गुस्से में फावड़ा से वार कर दिया। इसमें पत्नी शांति देवी और बेटे समीर की हालत नाजुक है।

सहारनपुर में CM से अधिकारियों की शिकायत, भाजपा नेता बोले- हम लोगों की बात अधिकारी नहीं सुनते

CM योगी आदित्यनाथ बुधवार को सहारनपुर पहुंचे। पुलिस लाइन में CM ने जनप्रतिनिधियों और पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की। भाजपा नेताओं ने CM से कहा कि जिले के अधिकारी सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं की बातों को नहीं सुनते। गरीब लोगों के काम को भी लटका दिया जाता है। ये बातें सुनकर CM योगी ने ऐसे अधिकारियों की लिस्ट मांगी है।

CM योगी का काफिला गुजरने के बाद पीछे चल रही भाजपा नेताओं की 4 गाड़ियां आपस में टकरा गईं। हादसे में दो गाड़ियां हल्की क्षतिग्रस्त हुई हैं। ये गाड़ियां जिला पंचायत अध्यक्ष मांगेराम और वरिष्ठ भाजपा नेता साहब सिंह की हैं। CM योगी सहारनपुर में निर्माणाधीन मां शाकंभरी देवी यूनिवर्सिटी का निरीक्षण करने पहुंचे थे। निरीक्षण के बाद CM का काफिला नगर निगम के लिए निकल गया। काफिले में पीछे तेज रफ्तार से चल रही भाजपा नेताओं की 4 गाड़ियां आपस में भिड़ी हैं। इमरजेंसी ब्रेक लगाने के बाद गाड़ियां टकराई हैं।

गवाह को धमकी देने के आरोप में आजम खान सहित 6 लोगों पर केस

सदर कोतवाली में मंगलवार को आजम खान पर एक और मुकदमा दर्ज हो गया। गवाह को धमकी देने के आरोप में आजम के साथ 5 अन्य लोगों पर कार्रवाई हुई है। रामपुर कोर्ट में आज पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान की यतीम खाने केस में गवाही होनी थी। गवाह नन्हे पुत्र अली बहादुर गवाही से पहले कोतवाली थाने पहुंच गया। उसने आजम खान सहित 6 लोगों पर धमकी देने का आरोप लगाया।

नन्हे ने बताया, "मैं आजम खान के केस में वह वादी और गवाह हूं। आज सुबह हमारे घर पर करीब 5 लोग पहुंचे। कहा कि आजम खान के केस में तुम्हारी गवाही है। तुम गवाही नहीं दोगे। इसके बाद आरोपी फरार हो गए।

पुलिस ने आजम खान और 5 अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है। आजम खान के खिलाफ पहले ही करीब 90 मुकदमे चल रहे हैं, जिसमें लगातार सुनवाई चल रही है। आजम खान जमानत पर बाहर चल रहे हैं।

गरीब बच्चों ने DM आवास पहुंचकर मांगा दाखिला

गाजियाबाद के प्राइवेट स्कूलों के लिए सरकार के आदेश बेमानी हैं। राइट टू एजुकेशन (RTE) के तहत ये स्कूल बच्चों का एडमिशन नहीं कर रहे। गाजियाबाद पेरेंट्स एसोसिएशन के नेतृत्व में ऐसे बच्चों के अभिभावकों ने बुधवार सुबह जिलाधिकारी (DM) के आवास पर धरना दिया। DM फिलहाल अपने आवास पर मौजूद नहीं हैं। पता चला है कि वे कमिश्नर की बैठक में ग्रेटर नोएडा गए हुए हैं। फिलहाल पेरेंट्स और बच्चे धरने पर बैठे हुए हैं। उन्हें समझाने के लिए अन्य अधिकारी पहुंचे तो झड़प हो गई।

पेरेंट्स एसोसिएशन पदाधिकारियों ने बताया, धरना देने के लिए वे बच्चे आए हैं, जिनके नाम 15 अप्रैल को राइट टू एजुकेशन के तहत एडमिशन की सूची में आए थे। इसके बावजूद प्राइवेट स्कूल इन बच्चों के एडमिशन नहीं कर रहे हैं। जिला प्रशासन बार-बार ऐसे स्कूलों को नोटिस जारी करके मान्यता रद करने की चेतावनी मात्र दे रहा है। इस चेतावनी से भी स्कूल वालों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ रहा। ऐसे में कमजोर परिवारों के बच्चे अच्छी शिक्षा से वंचित हैं।

सहारनपुर में CM योगी ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ की बैठक, यूनिवर्सिटी का निर्माण कार्य देखा

CM योगी आदित्यनाथ सहारनपुर में हैं। पुलिस लाइन में CM ने जनप्रतिनिधियों और पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें जिले के विकास कार्यों को कराने और भाजपा की नीतियों को लोगों तक पहुंचाने के निर्देश दिए। आगामी निकाय और लोकसभा चुनाव को देखते हुए रणनीति तय की गई।

जनप्रतिनिधियों से 1 घंटे की मुलाकात में CM योगी ने कई मुद्दों पर चर्चा की। सर्किट हाउस से वह सीधे मां शाकंभरी देवी स्टेट यूनिवर्सिटी पहुंचे। जहां उन्होंने निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। इसके बाद सर्किट हाउस में मंडल के अधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे। विकास परियोजनाओं के निर्माण कार्य के बारे में जानेंगे। शामली और मुजफ्फरनगर के अधिकारी भी वर्चुअल जुड़ेंगे।

ITBP बस हादसे में एटा का भी जवान शहीद, शाम तक पार्थिव शरीर पहुंच सकता है गांव

जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में मंगलवार को बड़ा हादसा हुआ था। पहलगाम के चंदनवाड़ी में ITBP के जवानों से भरी बस खाई में गिर गई। हादसे में सात की मौत हो गई, जबकि 30 जवान घायल हो गए। हादसे में एटा के जवान अमित कुमार भी शहीद हुए हैं। अमित कुमार की हादसे में मौत की खबर सुनकर पूरे गांव का माहौल गमगीन हो गया। लोग अमित कुमार के घर जाकर शोक संवेदनाएं व्यक्त कर रहे हैं। शाम तक पार्थिव शरीर गांव पहुंच सकता है। पढ़ें पूरी खबर...

यूपी में 4 IAS और 6 PCS अफसरों के ट्रांसफर

उत्तर प्रदेश सरकार ने बुधवार सुबह चार आईएएस और 6 पीसीएस अफसरों के तबादले किए हैं। प्रतापगढ़ जिले में तैनात मुख्य राजस्व अधिकारी राकेश सिंह को एडीएम ट्रांस गोमती लखनऊ में तैनाती दी गई है। लखनऊ में तैनात विपिन कुमार मिश्रा को अपर जिलाधिकारी प्रशासन की जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा हिमांशु कुमार गुप्ता को अपर जिलाधिकारी वित्त और राज्य से लखनऊ बनाया गया है। पढ़ें पूरी खबर...

आतंकी नदीम, सबाउद्दीन और हबीबुल का होगा आमना-सामना

यूपी से गिरफ्तार आतंकी नदीम, हबीबुल और सबाउद्दीन का आमना-सामना कराया जाएगा। ATS ने जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े आतंकी नदीम को सहारनपुर से गिरफ्तार किया था। वहीं हबीबुल को फतेहपुर और सबाउद्दीन को आजमगढ़ से पकड़ा था। हबीबुल ISIS से जुड़ा हुआ है। तीनों में कनेक्शन तलाशा जाएगा। ये सभी यूपी में स्लीपर सेल एक्टिव कर रहे थे और भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा को मारने का प्लान बना रहे थे।

NIA और ATS की विशेष अदालत ने नदीम और हबीबुल को 12 दिन और सबाउद्दीन को 10 दिन की कस्टडी रिमांड मंजूर की है। इनकी कस्टडी रिमांड की आज सुबह 10 बजे से शुरू होगी। विशेष अदालत में ATS के CO शैलेंद्र सिंह राठौर ने नदीम, हबीबुल और CO विपिन कुमार राय ने सबाउद्दीन की 14 दिन की कस्टडी रिमांड में देने की मांग की थी। पढ़ें पूरी खबर..

TET परीक्षा में फरार आरोपियों की संपत्ति होगी कुर्क, 10 हजार का इनाम किया गया घोषित

SP अनुराग आर्य ने बताया जिले में TET का पेपर लीक कराने के मामले में फरार चल रहे आरोपियों पर होगी कुर्की की कार्रवाई।
SP अनुराग आर्य ने बताया जिले में TET का पेपर लीक कराने के मामले में फरार चल रहे आरोपियों पर होगी कुर्की की कार्रवाई।

आजमगढ़ में शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) का पेपर लीक कराने के आरोप में फरार चल रहे आरोपियों की संपत्ति कुर्क की जाएगी। SP अनुराग आर्य ने बताया, "सभी फरार आरोपियों को नोटिस दी जा चुकी है। इन सभी आरोपियों को शिक्षा माफिया घोषित किया जाएगा। इससे दो दिन पूर्व इस मामले में फरार चल रहे पूर्व ब्लॉक प्रमुख इसरार अहमद की 35 लाख से अधिक की संपत्ति जिला प्रशासन ने कुर्क किया था।

इसका खुलासा 24 जनवरी को जिला प्रशासन ने किया था। मामले में शामिल सभी 22 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई थी। SP अनुराग आर्य ने कहा, "आरोपियों ने 3-3 लाख रुपए में अभ्यर्थियों को पास कराने का कॉन्ट्रैक्ट लिया था। 1 लाख 50 हजार रुपए एडवांस लिए गए थे। बाकी रुपए पास होने के बाद लेने थे। आरोपियों में 13 स्कूल प्रबंधक, 1 DIOS ऑफिस का बाबू और 8 दलाल शामिल थे।" पढ़ें पूरी खबर...