• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 17 May 2022 Today Live News Updates Agra Lucknow Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut

यूपी की बड़ी खबरें:कानपुर में मोबाइल पर लूडो खेलते समय दोस्तों में हुआ झगड़ा, एक ने दूसरे के पेट में मारी गोली

उत्तर प्रदेश4 महीने पहले

कानपुर में मंगलवार रात को लूडो खेलते समय 2 दोस्तों में झगड़ा हो गया। मामला इतना बढ़ गया कि युवक ने घर से तमंचा निकालकर दोस्त के पेट में गोली मार दी और भाग निकला। परिजनों ने उसे पास के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से हालत बिगड़ने पर उसे हैलट रेफर कर दिया गया। ये घटना महाराजपुर थाना क्षेत्र के हाथीपुर गांव की है।

तमंचे से मारी गोली
महाराजपुर थाना प्रभारी सतीश राठौर ने बताया कि मंगलवार रात 9 बजे गांव के मोनू कुरील और कमल कुशवाहा मोबाइल पर लूडो खेल रहे थे। इस दौरान किसी बात को लेकर विवाद हो गया। दोनों में मारपीट होने लगी। इतने में ही जगदीश अपने झोपड़ी से तमंचा निकाल लाया और मोनू को गोली मार दी। फायरिंग और चीख-पुकार की आवाज सुनकर गांव के लोग मौके पर पहुंचे तो मोनू लहूलुहान हालत में जमीन पर पड़ा था।

  • प्रदेश की अन्य बड़ी खबरें

मदरसा में राष्ट्रगान अनिवार्य का ऑर्डर देने वाले रजिस्ट्रार हटाए गए, जगमोहन सिंह को मिला अतिरिक्त चार्ज

यूपी के मदरसों में राष्ट्रगान को अनिवार्य करने का ऑर्डर देने वाले मदरसा बोर्ड के रजिस्ट्रार एस एन पांडेय को पद से हटा दिया गया है
यूपी के मदरसों में राष्ट्रगान को अनिवार्य करने का ऑर्डर देने वाले मदरसा बोर्ड के रजिस्ट्रार एस एन पांडेय को पद से हटा दिया गया है

यूपी के मदरसों में राष्ट्रगान को अनिवार्य करने का ऑर्डर देने वाले मदरसा बोर्ड के रजिस्ट्रार एस एन पांडेय को पद से हटा दिया गया है। वह काफी समय से इस पद पर कार्यरत थे। अब उपनिदेशक जगमोहन सिंह को अतिरिक्त चार्ज दिया गया है।

कुछ दिन पहले एस एन पांडेय ने ऑर्डर दिया था कि उत्तर प्रदेश के मदरसों में अब पढ़ाई से पहले राष्ट्रगान अनिवार्य होगा। यह आदेश मान्यता प्राप्त, अनुदान पाने वाले और बगैर अनुदान वाले सभी मदरसों पर लागू किया गया था।

मुरादाबाद में 6 माह से सैलरी न मिलने पर युवक ने किया सुसाइड

शैलेंद्र कुमार दिवाकर रोजगार सेवक के पद पर कार्यरत था, अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।
शैलेंद्र कुमार दिवाकर रोजगार सेवक के पद पर कार्यरत था, अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

मुरादाबाद में कर्ज में डूबे एक रोजगार सेवक शैलेंद्र दिवाकर ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। रोजगार सेवक की पत्नी का आरोप है कि 6 महीने से उसके पति को मानदेय नहीं मिल रहा था। ग्राम प्रधान अशरफ बार-बार उसे नौकरी से हटवाने की धमकियां दे रहा था।

घटना मुरादाबाद के डिलारी थाना क्षेत्र में मलकपुर शेमली गांव की है। यहां रहने वाले शैलेंद्र कुमार दिवाकर रोजगार सेवक के पद पर कार्यरत थे। शैलेंद्र कुमार की पत्नी ममता दिवाकर ने बताया कि मंगलवार सुबह उनके पति घर से बाहर गए थे।

लौटकर आए तो उन्हें उल्टियां हो रही थीं। पूछने पर बताया कि कर्ज और प्रधान की धमकियों से परेशान होकर उन्होंने जहरीला पदार्थ खा लिया है। परिजन आनन-फानन में शैलेंद्र को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। जहां से शैलेंद्र को नाजुक हालत में TMU अस्पताल ले जाया गया। दोपहर करीब 2 बजे शैलेंद्र ने दम तोड़ दिया।

वसीम रिजवी को 4 महीने बाद सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत, हरिद्वार हेट स्पीच मामले में गए थे जेल

हेट स्पीच के मामले वसीम रिजवी उर्फ को 3 महीने की अंतरिम जमानत।
हेट स्पीच के मामले वसीम रिजवी उर्फ को 3 महीने की अंतरिम जमानत।

हरिद्वार की धर्म संसद में हेट स्पीच देने के मामले में 13 जनवरी से जेल में बंद वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी को सुप्रीम कोर्ट से मंगलवार को बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 3 महीने के अंतरिम जमानत दी है। सर्वोच्च अदालत में जमानत देते हुए यह भी कहा है कि वे इस दौरान कोई विवादित बयान नहीं देंगे।

हरिद्वार में 17 से 19 दिसंबर 2021 तक एक धर्म संसद आयोजित हुई थी इसमें कथित तौर पर एक समुदाय को खत्म करने जैसी बातें कही गई। 23 दिसंबर को हरिद्वार पुलिस ने हेट स्पीच के मामले में एक FIR दर्ज की थी। इसमें पंचम जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी और वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी जेल गए थे। नरसिंहानंद गिरी को पूर्व में जमानत मिल चुकी है, जबकि वसीम उर्फ जितेंद्र 13 जनवरी 2022 से हरिद्वार जेल में बंद थे।

नैनीताल हाईकोर्ट से जमानत खारिज होने के बाद सुप्रीम कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी दायर की गई थी, जिस पर मंगलवार को सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी को 3 महीने की अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया है।

पूर्व विधायक सीपू सिंह हत्याकांड में 7 आरोपियों को उम्रकैद, 9 साल पहले गोली मारकर की थी हत्या

पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू हत्याकांड मामले में कोर्ट ने 7 आरोपियों को उम्र कैद की सजा सुनाई है। साल 2013 में बसपा के पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। गौरतलब है कि 19 जुलाई 2013 को सुबह जीयनपुर बाजार में बसपा के पूर्व विधायक सर्वेश सिंह उर्फ सीपू तथा भरत राय की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में जीयनपुर पुलिस ने जांच शुरू की थी।

पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू हत्याकांड में मंगलवार को अदालत ने अपना फैसला सुनाया। पिछले मंगलवार को न्यायाधीश रामानंद ने कुख्यात ध्रुव सिंह कुंटू सिंह समेत 7 आरोपियों पर दोष सिद्ध कर दिया था। 12 तारीख को फैसला सुनाया जाना था लेकिन फिर इसकी तारीख आगे बढ़ा दी गई थी।

ज्ञानवापी के बाद मथुरा की ईदगाह मस्जिद सील करने की मांग, कोर्ट में दायर हुई याचिका

ईदगाह को सील करने और वहां सुरक्षा तैनात करने के लिए सिविल जज सीनियर डिवीजन, मथुरा के समक्ष एक याचिका दायर की गई है।
ईदगाह को सील करने और वहां सुरक्षा तैनात करने के लिए सिविल जज सीनियर डिवीजन, मथुरा के समक्ष एक याचिका दायर की गई है।

वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद के बाद मथुरा के विवादित ईदगाह मस्जिद परिसर को सील करने के लिए अब मथुरा अदालत में याचिका दायर की गई। हिंदू याचिकाकर्ताओं महेंद्र प्रताप सिंह का दावा है कि अगर परिसर को सील नहीं किया गया तो गर्भगृह और अन्य पुरातात्विक मंदिर के अवशेष क्षतिग्रस्त या हटाए जा सकते हैं। अब कोर्ट तय करेगा कि इस याचिका पर सुनवाई होनी है या नहीं?

गौरतलब है कि वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने के दावे के बाद उस जगह को सील कर दिया गया है, जहां मस्जिद का वजूखाना है। ज्ञानवापी में सीलिंग की कार्यवाही के बाद अब मथुरा के ईदगाह मस्जिद में भी सीलिंग की कार्यवाही करने की मांग की गई है। इस बाबत मथुरा के सिविल जज सीनियर डिविजन की कोर्ट में याचिका दायर की गई है।

उन्नाव में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर पलटी डबल डेकर बस, 2 की मौत; 25 घायल

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर डबल डेकर बस पलटने से 2 लोगों की मौत हो गई।
आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर डबल डेकर बस पलटने से 2 लोगों की मौत हो गई।

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर उन्नाव के बांगरमऊ के पास मंगलवार सुबह भीषण सड़क हादसा हो गया। तेज रफ्तार डबल डेकर बस डिवाइडर पर लगे खंभे से टकराकर पलट गई। इसमें दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 25 से ज्यादा घायल हैं। घायलों को CHC ले जाया गया, जहां से जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है। ‌वहीं, गंभीर रूप से घायल 13 लोगों को कानपुर के हैलट अस्पताल भेजा गया है।

बस जयपुर से बिहार जा रही थी। इसमें 35 से ज्यादा लोग सवार थे। यात्रियों ने बताया कि बस की स्पीड तेज थी। अचानक तेज आवाज के साथ बस पलट गई। हमें कुछ समझ नहीं आया कि क्या हुआ। हादसे की वजह ड्राइवर को झपकी लगना बताया जा रहा है।

प्रयागराज के आंगनबाड़ी केंद्र में लगी आग, गली संकरी होने से देर से पहुंची दमकल गाड़ी
शिवकुटी थाना अंतर्गत गोविंदपुर चिल्ला में मंगलवार सुबह 6 बजे आंगनबाड़ी केंद्र में अचानक आग लग गई। जब तक लोग कुछ समझ पाते आग बेकाबू हो गई। स्थानीय लोगों ने 112 नंबर पर सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने करीब सुबह 6.15 बजे फायर ब्रिगेड की गाड़ी को सूचना दी।

भीषण आग को बुझाने के लिए फायर विभाग के अधिकारियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।
भीषण आग को बुझाने के लिए फायर विभाग के अधिकारियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

फायर ब्रिगेड की गाड़ी करीब 7.45 पर गोविंदपुर पहुंच गई। मगर, आंगनबाड़ी केंद्र में पहुंचने में फायर ब्रिगेड को आधा घंटे लग गए। तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका। इससे पूर्व स्थानीय लोगों ने मोर्चा संभाला और आग को बुझाने की लगातार कवायद की। यहां पढ़ें पूरी खबर...

दहेज के लिए विवाहिता की पीट-पीटकर हत्या, आत्महत्या दिखाने के लिए फंदे पर लटकाया

सीतापुर में दहेज लोभियों की भेंट एक बार फिर एक विवाहिता शिकार हुई है। यहां शादी के बाद अतिरिक्त दहेज न मिलने पर पति और उसके परिवार वालों ने विवाहिता को इस कदर बुरी तरह पीटा कि उसने घर की चौखट पर ही दम तोड़ दिया। इसके बाद लोग उसे डॉक्टर के पास लेकर गए। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बताया जा रहा है कि ससुराल वालों ने मामले को आत्महत्या दिखाने के लिए अपनी बहु को डॉक्टर के यहां से लाकर फांसी पर लटका दिया था। इसके बाद गांव वालों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही मामले की जांच कर रही है। यहां पढ़ें पूरी खबर...

खबरें और भी हैं...