• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 17 September 2022 Today Live News Updates Agra Lucknow Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut

यूपी की बड़ी खबरें:UP में 14 IAS अफसरों का तबादला, आगरा, मथुरा समेत 10 जिलों के डीएम बदले गए; देखिए पूरी लिस्ट

उत्तर प्रदेश3 महीने पहले

योगी सरकार ने बड़े पैमाने पर IAS अफसरों का तबादला किया है। आगरा, बाराबंकी, मथुरा समेत 10 जिलों के डीएम बदले गए हैं। बाराबंकी के डीएम रहे डॉक्टर आदर्श सिंह को झांसी मंडल का प्रभारी आयुक्त नियुक्त किया गया है।

नवनीत सिंह चहर को आगरा का डीएम नियुक्त किया गया है। अभी मथुरा में तैनात थे।
नवनीत सिंह चहर को आगरा का डीएम नियुक्त किया गया है। अभी मथुरा में तैनात थे।

गाजीपुर के जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह को हरदोई डीएम बनाया गया है। जबकि हरदोई के जिलाधिकारी अविनाश कुमार को बाराबंकी का नया डीएम बनाया गया है। मथुरा के डीएम रहे नवनीत सिंह चहर को आगरा का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। बता दें कि कुल 14 अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है।

IAS अधिकारियों की ट्रांसफर लिस्ट।
IAS अधिकारियों की ट्रांसफर लिस्ट।
  • प्रदेश की अन्य बड़ी खबरें...

GDA ने बेच दी फर्टिलाइजर की जमीन, गोरखपुर में लगी ऑनलाइन बोली

गोरखपुर से बड़ा मामला सामने आया है। GDA यानी गोरखपुर विकास प्राधिकरण पर फर्टिलाइजर की करोड़ों रुपए की जमीन बेचने का आरोप लगा है। आरोप है कि 'आवासीय योजना' के तहत GDA ने शास्त्रीनगर के पास 20 डिसमिल जमीन (2720 वर्ग फीट) की ऑनलाइन बोली लगवाई।

इसके बाद अलग-अलग प्लाट बेच दिया। प्लाट लेने वाले जब निर्माण कराने गए तो फर्टिलाइजर प्रशासन ने उनका विरोध किया। ऐसे में अब पब्लिक और फर्टिलाइजर प्रशासन आमने सामने आ गए हैं।

जमीन खरीदने वाले नवनीत पांडेय ने बताया कि दो साल पहले क्रासिंग के किनारे करीब 20 डिसमिल जमीन पर GDA ने 'आवासीय योजना' के तहत विज्ञापन निकाला था। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण की वजह से उस समय ऑनलाइन बोली प्लाट की लगाई गई।

बलरामपुर में करंट से दो सगे भाइयों की मौत, लकड़ी का पोल उठाते समय हादसा, नीचे भरा था पानी

बलरामपुर में करंट से दो सगे भाइयों की मौत, लकड़ी का पोल उठाते समय हादसा, नीचे भरा था पानी
बलरामपुर में करंट से दो सगे भाइयों की मौत, लकड़ी का पोल उठाते समय हादसा, नीचे भरा था पानी

बलरामपुर में दो भाइयों की करंट लगने से मौत हो गई। दोनों भाई खेत में लगे लकड़ी के पोल को उठाने गए थे। बारिश के कारण खेत में पानी भरा हुआ था। पोल के सहारे एलटी लाइन गुजरी हुई थी। लाइन चालू थी और दोनों भाई पोल को उठाने लगे। उसी समय दोनों करंट की चपेट में आ गए और मौके पर मौत हो गई।

हादसा रामस्वरूपपुरवा गांव के हरिहरनगर का है। मृतक वीरेंद्र प्रताप सिंह यादव (42) व उसके भाई अनूप कुमार यादव (30) के घर पहुंचे सपा विधायक एसपी यादव, पूर्व विधायक राम सागर अकेला, निवर्तमान जिलाध्यक्ष समेत तमाम नेताओं ने परिवार को ढांढस बंधाया और विधायक ने पीड़ित परिवार को 10-10 लाख मुआवजे की मांग की। पूढ़ें पूरी खबर

गाजियाबाद में घर के अंदर महिला की हत्या, कातिल घर में ताला लगाकर भागा

गाजियाबाद में एक महिला की हत्या कर दी गई। शनिवार को महिला का लहूलुहान शव बंद घर के कमरे में पड़ा मिला। पुलिस को सिर पर चोट के निशान मिले हैं। हत्यारे ने कत्ल के बाद कमरे के दरवाजे को बाहर से बंद किया और फरार हो गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। ताकि मौत की सटीक वजह सामने आ सके।

ये वारदात नंदग्राम इलाके में आश्रम रोड पर दीनदयालपुरी स्थित मकान नंबर-630 में हुई है। ये महिला घरों में काम करके गुजारा करती थी। इस मकान की ऊपर की मंजिल में रहने वाले किरायेदारों ने बताया कि महिला रोज सुबह उठकर पानी की मोटर चलाती थी।शनिवार को जब मोटर नहीं चली तो लोग नीचे उतरकर आए। दरवाजे पर बाहर से कुंडी बंद थी। उन्होंने कुंडी खोली और अंदर कमरे में गए तो आशा देवी की लाश पड़ी देखी। इसके बाद पुलिस को खबर भेजी। पढ़ें पूरी खबर

ऑनलाइन ठगी के लिए सॉफ्टवेयर बनाने वाला इंजीनियर अरेस्ट, 16 लाख में ठग को बेचा था

मुंबई क्राइम ब्रांच ने ऑनलाइन ठगी के लिए सॉफ्टवेयर बनाने वाले कानपुर के इंजीनियर लव गुप्ता को अरेस्ट कर लिया है। शुक्रवार को मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम कानपुर पहुंची। उन्होंने एसटीएफ की मदद से आरोपी को फ्लैट से अरेस्ट कर लिया है। उसने मुंबई के ऑनलाइन ठग को सॉफ्टवेयर बेचा था। वह सॉफ्टवेयर के माध्यम से लॉटरी निकालकर ठगी करता था।

एसटीएफ इंस्पेक्टर लान सिंह ने बताया, "मुंबई क्राइम ब्रांच ने ऑनलाइन लाटरी के जरिए करोड़ों की ठगी करने वाले गोपाल शेट्‌टी को गिरफ्तार करके जेल भेजा था। पूछताछ में उसने कानपुर के इंजीनियर लव गुप्ता का नाम लिया था। बताया था कि लव गुप्ता से सॉप्टवेयर तैयार करवाया था। इसके एवज में 16 लाख रुपए दिए थे। लव कानपुर के बिठूर में रहते थे।"

फर्रुखाबाद में युवक की गोली मारकर हत्या, बाइक से दुकान से घर लौट रहा था

फर्रुखाबाद शहर कोतवाली क्षेत्र के उस्मान नगला निवासी एक बाइक कारीगर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। मृतक का नाम विनोद राजपूत था। वह गांव उस्मान नगला में रहता था। विनोद की सेंट्रल जेल चौराहे पर बाइक रिपेयरिंग की दुकान है। शुक्रवार की रात दुकान बंद करके वह घर जा रहे थे।

गांव से कुछ दूर भट्ठे के पास मोड़ पर पहुंचे तो किसी ने उनको गोली मार दी। वह सड़क पर गिर गए। तभी उसी रास्ते में विनोद का बड़ा भाई ओमकार घर लौट रहा था। उसने सबसे पहले विनोद को खून से लथपथ पड़ा देखा। पास में उसकी बाइक पड़ी थी। ओमकार विनोद को लोहिया अस्पताल लेकर पहुंचे। वहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सहारनपुर में दुकान में लगी भीषण आग, 70 लाख का सामान जला

सहारनपुर में शुक्रवार देर रात एक स्पेयर पार्ट की बंद दुकान में आग लग गई। दुकान में आग लगी देख लोगों की भीड़ लग गई। लोगों ने फायर ब्रिगेड को फोन किया। करीब आधे घंटे बाद पहुंची दमकल विभाग ने आग बुझाने का प्रयास किया। दुकान बंद होने के कारण आग पर काबू नहीं पाया जा सका। दमकल विभाग की टीम ने शटर तोड़कर करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

आग की सूचना के बाद आसपास मार्केट के दुकानदार भी मौके पर पहुंच गए। उनकी दुकानों के अंदर से भी धुंआ आ रहा था। करीब आधा दर्जन दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानों के शटर खोल दिए। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। शुरुआती कारण शॉर्ट-सर्किट माना जा रहा है।

536 रुपये मासिक किस्त पर करें चार ज्योतिर्लिंग के दर्शन, गोरखपुर से चलेगी ट्रेन

सोमनाथ और महाकाल आदि ज्योतिर्लिंग के दर्शन की इच्छा रखने वाले श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर है। अब वे 536 रुपये प्रतिमाह किस्त देकर चार ज्योतिर्लिंग और द्वारिकाधीश का दर्शन कर सकते हैं। पूर्वांचल के लोगों की सुविधा के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आइआरसीटीसी) ने गोरखपुर से स्वदेश दर्शन यात्रा ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। 15 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश की पहली ट्रेन चलाई जाएगी।

किश्त के माध्यम से तीन साल में किराये का भुगतान करना होगा। स्वदेश दर्शन यात्रा ट्रेन में गोरखपुर के अलावा वाराणसी, प्रयागराज, लखनऊ और वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन पर यात्रियों को चढ़ने और उतरने की सुविधा मिलेगी। यात्रा के दौरान नाश्ता, दोपहर व रात का शाकाहारी भोजन की व्यवस्था रहेगी।