यूपी की बड़ी खबरें:सुल्तानपुर में CMO ऑफिस में रखे ऑक्सीजन सिलेंडर में ब्लास्ट, आग की लपटें देखकर घर छोड़कर भागे लोग

उत्तर प्रदेश3 महीने पहले
ये फोटो लखनऊ-वाराणसी नेशनल हाईवे के पास सीएमओ ऑफिस की है। यहीं पर देर रात आग लगी है।

सुल्तानपुर में गुरुवार रात CMO ऑफिस में रखे ऑक्सीजन सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। देखते ही देखते धुएं का गुबार और आग की बड़ी-बड़ी लपटें उठने लगीं। स्थानीय लोग दहशत के चलते घर छोड़कर भागे। उन्होंने मामले की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। ब्लास्ट इतनी तेज था कि ऑफिस की दीवारों और छत क्षतिग्रस्त हो गई हैं। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं, लेकिन अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है।

फायर ब्रिगेड के कर्मचारी आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं।
फायर ब्रिगेड के कर्मचारी आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं।

लखनऊ-वाराणसी नेशनल हाईवे के पास सीएमओ ऑफिस है। इसमें आक्सीजन प्लांट का गोदाम है। गुरुवार रात करीब 10 बजे यहां पर अचानक से एक के बाद एक 5 सिलेंडर तेज आवाज के साथ ब्लास्ट हो गए। धमाके की आवाज सुनकर बगल में बनी कांशीराम कॉलोनी के लोग सहम गए। सभी घर छोड़कर बाहर निकल आए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. धर्मेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि राहत और बचाव कार्य जारी है।

मुरादाबाद में छात्रा के रेपिस्ट को 10 साल की कैद, लड़की को अगवा कर ले गया था पड़ोसी

मुरादाबाद की कोर्ट ने नाबालिग लड़की को अगवा करके रेप करने वाले युवक को 10 साल की कैद, 30 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। घटना के बाद से ही रेपिस्ट जेल में बंद है।

गुरुवार को यह फैसला विशेष न्यायाधीश पॉक्सो एक्ट चंद्र विजय श्रीनेत की अदालत ने सुनाया। एडीजीसी अकरम खां ने बताया कि पीड़िता भोजपुर के गांव की रहने वाली है। पीड़िता की उम्र जब 15 साल थी तब आरोपी विपिन उसे उसके घर से अगवा करके ले गया था।

वह उसे बेंगलुरु ले गया और वहां उसके साथ बंधक बनाकर रेप किया। रेपिस्ट विपिन पहले से शादीशुदा और 2 बच्चों का बाप है। पीड़िता के पिता ने भोजपुर थाने में 31 अक्टूबर 2017 को घटना की FIR कराई थी।

  • यूपी की अन्य बड़ी खबरें

मेरठ–दिल्ली एक्सप्रेस वे पर खड़े ट्रक में घुसी कार, हादसे में जीजा-साले समेत 4 की मौत

यह फोटो हादसे के बाद कार की है।
यह फोटो हादसे के बाद कार की है।

गाजियाबाद से बड़ी खबर है। मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस वे पर गुरुवार दोपहर सड़क हादसे में जीजा-साले समेत 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, घटना में 10 साल की बच्ची घायल हो गई है। उसे दिल्ली के GTB अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने बताया कि ईको वैन सवार लोग हरियाणा के रहने वाले थे। वे हरिद्वार से दिल्ली की तरफ जा रहे थे। एक्सप्रेस वे पर कुशलिया गांव के पास हाईवे किनारे खड़े ट्रक में पीछे से तेज रफ्तार कार जा घुस गई।

पुलिस ने मृतकों की पहचान सुमित (34) बेटा योगित(7) पत्नी बबली (48) और तेजपाल (40) के रूप में हुआ है। हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया है। घायल को समुचित इलाज उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

बांदा में टायर फटने से पलटी कार, एक की मौत, 6 घायल

बांदा में टायर फटने से कार पलट गई।
बांदा में टायर फटने से कार पलट गई।

बांदा में बृहस्पतिवार को टायर फटने से कार बेकाबू होकर पलट गई। जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। 6 लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

परमहंस रणछोड़ दास इंटर कॉलेज के शिक्षक कमलेश कुशवाहा और प्रिंसिपल राजेंद्र जा रहे थे। उन्होंने हादसा देख अपनी गाड़ी रोक दी।

घायलों को अपनी गाड़ी से अस्पताल ले जा रहे थे। जिसमें 25 साल के संजय पुत्र रामचंद्र की रास्ते में ही मौत हो गई। घायल चुन्नू (22), भानु सिंह (40), बुद्ध विलास (25), बाबू (35), बच्चा राज (35) और जय बहादुर (28) इलाज चल रहा है। सभी अतराहट गांव के रहने वाले हैं।

पॉलिटेक्निक में अभी तक शुरू नहीं हुई काउंसिलिंग

यूपी में हर साल लाखों स्टूडेंट्स पॉलिटेक्निक के जरिए इंजीनियर बनने का सपना देखते है। इसी लक्ष्य को पाने के लिए बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम देते है। इस बार भी करीब 2 लाख से ज्यादा आवेदन भरे गए थे रिजल्ट आने के बाद परीक्षा में सफल हुए स्टूडेंट्स को अभी तक एडमिशन नहीं मिला है।

1 लाख 74 हजार स्टूडेंट्स ने एंट्रेंस एग्जाम क्लियर कर लिया है। 19 जुलाई को प्रवेश परीक्षा के परिणाम भी जारी हो गए। पर हैरानी की बात यह है कि महीने भर बाद भी काउंसिलिंग नहीं शुरू हो पाई। पढे़ं पूरी खबर...

सीएम योगी से कनाडा के उच्चायुक्त कैमरून मैकेय ने की मुलाकात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अपने सरकारी आवास पर कनाडा के उच्चायुक्त से कैमरून मैकेय मुलाकात की। उन्होंने प्रदेश के निवेश और विकास पर चर्चा की। पिछले साल नवंबर में भारत ने अन्नपूर्णा माता मूर्ति की कनाड़ा से वापस ली थी। सीएम योगी ने काशी विश्वनाथ मंदिर के कॉरिडोर में मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की थी।

गाजीपुर में मुख्तार अंसारी के परिवार और करीबियों के यहां ED की छापेमारी

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में ईडी की बड़ी कार्रवाई सामने आई है। एजेंसी ने मुख्तार अंसारी के परिवार और उनके करीबियों के यहां छापेमारी की है। जिला मुख्यालय पर 3 जगह कारवाई चल रही है। मोहम्मदाबाद में भी छापेमारी की सूचना मिली है। जानकारी के अनुसार, गाजीपुर में विक्रम अग्रहरि, खान बस सर्विस के मालिक, गणेश दत्त मिश्रा के यहां छापेमारी हुई है।

अलीगढ़ के रेलवे एसएस पर छेड़छाड़ का केस दर्ज, महिला कर्मचारी ने दर्ज कराई थी FIR

अलीगढ़ जंक्शन में रेलवे के स्टेशन अधीक्षक के खिलाफ महिला से छेड़छाड़ करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। पीड़िता रेलवे की ही कर्मचारी है और उसने आरोपी स्टेशन अधीक्षक के खिलाफ जीआरपी को तहरीर दी थी। महिला कर्मचारी ने एसएस पर गंभीर आरोप लगाए थे।

तहरीर में पीड़िता ने बताया था कि आरोपी ने पहले उसे अपने कमरे में बुलाया और अश्लील बातें की। इसके बाद उसका हाथ पकड़कर घसीट लिया और सोफे में गिराकर जबरदस्ती करने की कोशिश की। जैसे तैसे वह वहां से बचकर निकली और फिर इसकी शिकायत जीआरपी को की। पढ़ें पूरी खबर...

लखीमपुर-खीरी पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत, बोले- 75 घंटे का करेंगे धरना प्रदर्शन

लखीमपुर-खीरी में बुधवार की देर रात को किसान नेता राकेश टिकैत पहुंचे। राकेश टिकैत के पहुंचने के बाद डीएम और एसपी ने धरना स्थल का निरीक्षण किया। यह जानकारी जिला लखीमपुर खीरी के भारतीय किसान यूनियन टिकैत के जिलाध्यक्ष दिलबाग सिंह ने दी है।

दिलबाग सिंह ने कहा कि शुक्रवार तक करीब एक लाख किसानों के पहुंचने की उम्मीद है। देश के कई राज्यों से किसान पहुंचेंगे। सभी किसान राजापुर मंडी में धरना-प्रदर्शन करेंगे। किसानों के लिए लंगर की व्यवस्था गुरूद्वारे की ओर से की गयी है। किसान आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर 75 घंटे का धरना प्रदर्शन करेंगे।

इस धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में देश के कई प्रदेशों के किसान नेता किसान के आने की संभावना है। जिसको लेकर किसान संगठनों ने धरना स्थल पर पंखा और कूलर पानी आदि की व्यवस्था अपने निजी खर्च पर करवा ली है।

गोरखपुर को आज नए फ्लाइओवर की सौगात देंगे CM योगी

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज गुरुवार को गोरखपुर आएंगे। वे यहां दोपहर बाद बेलघाट के कम्हरिया घाट पर नवनिर्मित पुल का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद सीएम गोरखपुर महानगर में आयोजित भाजपा के कार्यक्रम में शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री हेलीकाप्टर से गुरुवार दोपहर बाद करीब 2.30 बजे सीधे कम्हरिया घाट पहुंचेंगे। वहां पुल का लोकार्पण करने से पहले सीएम योगी कृषि विभाग और उद्यान विभाग के स्टॉल का निरीक्षण करेंगे। मुख्यमंत्री पुल का निरीक्षण भी करेंगे। मंच से पुल का लोकार्पण करने के बाद विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को सम्मानित करेंगे।

इसके बाद मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर पहुंचेंगे और रात्रि विश्राम करेंगे। शुक्रवार की सुबह सीएम गोरखनाथ मंदिर में जनता दरबार लगाएंगे और यहां फरियादियों की समस्याओं के सुनेंगे। वहीं, शाम में मंदिर में आयोजित जन्मा​ष्टमी कार्यक्रम में शामिल होने के बाद शुक्रवार की देर शााम मुख्यमंत्री के वापस लखनऊ लौट जाने की संभावना है।